31 जुलाई तक बच्चों को उपलब्ध करा दी जाए पुस्तकें व यूनिफॉर्मस- जिलाधिकारी

373

परिषदीय विद्यालय के बच्चों को जिलाधिकारी ने वितरित की यूनिफॉर्मस व पुस्तकें। 31 जुलाई तक सभी बच्चों को उपलब्ध करा दी जाए पुस्तकें व यूनिफॉर्मस।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने तहसील सदर के प्राथमिक विद्यालय खोजनपुर में अध्ययनरत बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निःशुल्क पुस्तकें व दो-दो सेट यूनिफॉर्म प्रदान किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित किए गए यूनिफार्मों के कपड़े की क्वालिटी व सिलाई की गुणवत्ता को परखा, उन्होंने स्वयं सहायता समूहों को सिलाई में अच्छे धागे का प्रयोग कर गुणवत्तापरक सिलाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित बच्चों से प्रदान की जा रही पुस्तकों को भी पढ़वाकर उनकी शिक्षा के स्तर को भी परखा।


  वितरण के दौरान जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी व वितरण से संबंधित सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि यूनिफॉर्म व पुस्तकों के वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि यथासंभव पुस्तकों को बच्चों के घर-घर तक पहुंचाया जाए या उनके अभिभावकों को बुलाकर पुस्तकों का वितरण किया जाए। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद के परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के कुल 1 लाख 99 हजार बच्चों को पुस्तकों व दो-दो सेट यूनिफॉर्म का वितरण निर्धारित समय सीमा 31 जुलाई तक पूर्ण कर लिया जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने विद्यालय के विभिन्न कक्षाओं में कराई गई शिक्षापरक वाल पेंटिंग का भी अवलोकन किया तथा उसे और बेहतर करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव कुमार पांडे सहित अध्यापक व यूनिफॉर्म की सिलाई करने वाले स्वयंसेवी संगठन की महिलाएं उपस्थित थे।