एक नजर अब तक के खास समाचारों पर …

155
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

➡️लखनऊ- सीएम ने 520 मोबाइल वेटरनरी यूनिट की सौगात दी,520 मोबाइल वेटरनरी यूनिट का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम,मुख्यमंत्री योगी ने मोबाइल वेटरनरी यूनिट रवाना की,सीएम योगी ने 75 मोबाइल यूनिट को दिखाई हरी झंडी,बाकी जनपदों में सांसद-विधायक करेंगे फ्लैग ऑफ,CM ने टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1962 भी जारी किया,हेल्पलाइन नंबर 1962 डायल करते ही मिलेगी सेवा,केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रूपाला भी कार्यक्रम में मौजूद,मंत्री धर्मपाल सिंह, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर मौजूद,हेल्पलाइन नंबर 1962 डायल करते ही मिलेगी सेवा, ईएसवीएचडी योजना के तहत जीपीएस से लैस हैं सभी यूनिट, ‘पशु उपचार पशुपालक के द्वार’ थीम पर सेवा मिलेगी, पशुपालकों को स्वास्थ्य संबंधित सेवा निशुल्क मिलेगी,प्रदेश के 5 जोन में 5 ऑपरेटर द्वारा योजना का संचालन.

➡️लखनऊ- लखनऊ में भी कांग्रेस का सत्याग्रह शुरू, प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खबरी के नेतृत्व में सत्याग्रह,नसीमुद्दीन सिद्दीकी,आराधना मिश्र शामिल हुईं,शहीद स्मारक पर हो रहा कांग्रेस का सत्याग्रह,हाथों में राहुल गांधी का पोस्टर लेकर कार्यकर्ता बैठे.

लखनऊ- आईटीएमएस की 4 दिन में 12 बैटरी चोरी, फुटेज के बावजूद चोर पुलिस की पकड़ से दूर, डीसीपी सेंट्रल ने कहा जल्द होगी गिरफ्तारी, हजरतगंज, बापू भवन,बर्लिंग्टन चौराहे पर चोरी, पैनल बॉक्स में लगी 12 बैटरी 4 दिनों में चोरी, बैटरी चोरी का मुकदमा कैसरबाग पुलिस ने दर्ज किया.

➡️लखनऊ-पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह का बयान, पशु उपचार पशुपालक के द्वार योजना- धर्मपाल, मोबाइल वेटरनरी यूनिट का शुभारंभ हो रहा-मंत्री,’टोल फ्री नंबर से योजना का निशुल्क लाभ मिलेगा’,’पहला राज्य है जहां इसकी आज शुरुवात हो रही है’.

➡️लखनऊ- फरियाद लेकर व्यक्ति अमरोहा से लखनऊ पहुंचा,भाजपा नेता पर जमीन हड़पने का लगाया आरोप,पूरे कुर्ते पर फरियाद लिखकर पहुंचा कैलाश चंद्र सैनी,कपड़ों पर अपनी बातों को लिखकर लखनऊ पहुंचा, सपा कार्यालय के बाहर पहुंचे कैलाश चंद सैनी ,मुख्यमंत्री से जमीन वापस दिलाने की गुहार .

➡️लखनऊ- यजदान बिल्डर फहद याजदानी पर एक्शन., फहद याजदानी की प्रापर्टी होगी सीज, हजरतगंज पुलिस करेगी कार्रवाई.

➡️लखनऊ- सीएम योगी ने सुना ‘मन की बात’ कार्यक्रम, 5 कालीदास मार्ग आवास पर सुना कार्यक्रम, CM ने पीएम मोदी के ‘मन की बात’ को सुना, केंद्रीय मंत्री भी CM योगी के साथ मौजूद रहे, ‘मन की बा’त का आज 99वां संस्करण था.

➡️प्रयागराज- अतीक अहमद को लाया जाएगा प्रयागराज, देर शाम साबरमती जेल अतीक को रवाना होंगे, पुलिस सड़क मार्ग से अतीक को लाएगी प्रयागराज, 45 सदस्यीय टीम माफिया अतीक को लाएगी प्रयागराज,. 1 IPS,3DSP के अलावा 40 पुलिस कांस्टेबल रहेंगे मौजूद  , 27,28 मार्च की रात में प्रयागराज लेकर पहुंचेगी पुलिस, 28 मार्च को अतीक को MP/MLA कोर्ट में करेगी पेश, उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक की होगी पेशी,. कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस दुबारा कस्टडी में लेगी, उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक से पूछताछ करेगी, अतीक को लाने के लिए जरूरी विधिक प्रक्रिया पूरी.

➡️फर्रुखाबाद – फर्रुखाबाद में बुजुर्ग किसान ने लगाई फांसी, फाइनेंसर की धमकी से आहत होकर लगाई फांसी , गरीब किसान ने 1 ट्रैक्टर लोन पर लिया था, आलू की मंदी के चलते किस्त नहीं जमा की, किस्त जमा न होने पर एजेंट ने धमकाया , थाना अमृतपुर क्षेत्र के मोकुलपुर का मामला.

➡️वाराणसी – भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे ने की आत्महत्या,आकांक्षा ने होटल में फांसी लगाकर की आत्महत्या,फिल्म की शूटिंग के लिए बनारस पहुंची थी आकांक्षा ,सारनाथ स्थित होटल में फांसी लगाकर की आत्महत्या , पिछले तीन-चार दिनों से चल रही थी फिल्म की शूटिंग, मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची, जांच में जुटी, वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र का मामला.

➡️मैनपुरी- मैनपुर में पशु अस्पताल दुर्दशा का शिकार,पशुओं का वैक्सीनेशन कबाड़ में फेंका गया, बीमारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन थी,टूटा पड़े शौचालय में फेंकी गई वैक्सीनेशन,अभी 2024 तक वैक्सीनेशन की वैधता है,अधिकारियों की सांठगांठ से कोई कार्रवाई नहीं,प्राइवेट प्रैक्टिस में लीन रहते हैं पशु चिकित्सक,ज्योति खुड़िया के पशु चिकित्सालय का मामला.

➡️चित्रकूट- जेल में अब्बास और निखत के मिलने का मामला,निखत के मददगार पर चल सकता है बुलडोजर, सपा नेता फराज खान के घर पर चल सकता है बुलडोजर,विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण होने की सौंपी नोटिस,चार फिट अवैध निर्माण कर बना है सपा नेता का घर,कल तक चल सकता है सपा नेता के घर पर बुलडोजर,निखत और अब्बास मिलन कांड मामले में मदद की थी,20 फरवरी को पुलिस ने सपा नेता को जेल भेजा था,लखनऊ की जेल में बंद है सपा नेता फराज खान.

➡️मेरठ- सांसद राजेंद्र अग्रवाल के घर का घेराव, जनसंख्या समाधान फाउंडेशन ने घेराव किया, सांसद राजेंद्र के घर पहुंचकर घेराव किया, जनसंख्या समाधान सरकार से कराने की मांग, बढ़ती जनसंख्या को देश के लिए बताया खतरा, सांसद ने संसद में मुद्दा उठाने का दिया आश्वासन, मांगे पूरी न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी.

➡️अलीगढ़ – भजन संध्या में आयोजकों के साथ की मारपीट, अराजक तत्वों ने आयोजकों के साथ की मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, महिला कलाकार के पास जाने की कोशिश की, आयोजकों द्वारा स्टेज पर चढ़ने से रोकने पर विवाद, सासनी गेट के कैलाश फार्म हाउस की घटना.

➡️मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में विवाहिता की संदिग्ध मौत, 3 वर्ष पूर्व हुई थी मृतक विवाहिता की शादी, ससुरालियों पर विवाहिता की हत्या का आरोप, पुलिस ने महिला शव को पोस्टमार्टम पर भेजा, मृतक के पति और ससुर पुलिस हिरासत में, बुढ़ाना कोतवाली के अटाली गांव का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- 308 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 22 लाख रुपए से ज्यादा कीमत की शराब, बड़े पैमाने पर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद, तेल के टैंकर में भरकर ले जाई जा रही थी शराब, गोरखपुर के रास्ते बिहार ले जाने की थी तैयारी, आलापुर थानाक्षेत्र के चहोड़ा से पकड़ी गई शराब.

➡️सम्भल – हाई टेंशन लाइन से 2 लोगों के  झुलसने का मामला, हाई टेंशन लाइन के करंट से पिता-पुत्र हुए थे घायल, घायल पिता की इलाज के दौरान हुए मौत, घायल पुत्र का अभी भी चल रहा है इलाज, गुन्नौर तहसील के गांव अकराबाद का मामला.

➡️मैनपुरी- अनियंत्रित रोडवेज बस ने तीन युवकों को रौंदा, 1 की दर्दनाक मौत, दो गंभीर रूप से हुए घायल, बस चालक बस सहित मौके से हुआ फरार, थाना कोतवाली क्षेत्र के नगला जुला की घटना.

➡️गाज़ियाबाद- कोर्ट के वारंटी पर मेहरबान कविनगर पुलिस, वारंटी सिद्धांत जैन के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी, दारोगा के बगल में बैठकर वारंटी दिखा रहा खाकी को ठेंगा, सिद्धांत जैन पर करोड़ के GST चोरी का भी मुकदमा.

➡️हरदोई – वाहन की टक्कर से युवक की मौत,बाइक सवार युवक की मौके पर मौत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,कछौना थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र की घटना.

➡️मैनपुरी- आयुर्वेदिक अस्पतालों की बदहाली,मरीजों को चौकीदार आयुर्वेदिक दवाएं देता है,आयुर्वेदिक अस्पतालों से डॉक्टर नदारद,आयुर्वेदिक डॉ. आदित्य देव की तैनाती है, हफ्ते में 1 दिन आकर दर्ज कराते हैं उपस्थिति,औछा के राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल का मामला.

➡️अम्बेडकरनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत,घर के अंदर फंदे से लटकता मिला शव,मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के मखदूमपुर का मामला.

➡️लखीमपुर- लखीमपुर में पेड़ से लटकता मिला साधु का शव, साधु का शव मिलने से इलाके में मचा हड़कंप,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया,मैगलगंज के हैरमखेड़ा में मिला साधु का शव.

सम्भल – कच्ची दीवार गिरने से दो मासूम बच्चे दबे,हादसे में दोनों बच्चे गंभीर रूप से हुए घायल,एक बच्चे की इलाज के दौरान हुई मौत,कच्ची दीवार पर दोनों बच्चे झूला झूल रहे थे,गुन्नौर तहसील क्षेत्र के पीर बहादुर का मामला.

चित्रकूट – पति ने पत्नी को लाइसेंसी बंदूक से मारी गोली, हालत गंभीर होने पर महिला प्रयागराज रेफर,प्रयागराज में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत,आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी ,मऊ थाना क्षेत्र के मऊ कस्बे का मामला.

➡️देहरादून- आयुर्वेद विश्वविद्यालय में 300 करोड़ का घोटाला, विजिलेंस जांच में वित्तीय अनियमितताओं की पुष्टि,भर्ती के साथ वित्तीय अनियमितताओं की पुष्टि हुई, विजिलेंस टीम ने विवि पहुंचकर दस्तावेज खंगाले ,खरीद कमेटी में शामिल पदाधिकारियों के बयान दर्ज किए,सामान खरीद, निर्माण कार्यों,भर्ती में घोटाला आया सामने,करीब 250 से 300 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया, विजिलेंस ने जांच रिपोर्ट शासन को सौंप दी है, अब जल्द ही मामले में जिम्मेदारों पर मुकदमा दर्ज होगा.

➡️देहरादून- रोडवेज बसों में सफर करने के लिए चुकाने होंगे ज्यादा रुपये,उत्तराखंड में अब सफर करना महंगा होने जा रहा,रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को लगा झटका,हिमाचल,उत्तराखंड में कई शहरों के बीच सफर महंगा होगा,कई रूटों पर किराए की नई दरें 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगी,टोल टैक्स बढ़ने का असर बसों के किराए पर भी पड़ेगा,किराये में 5 से 12 रुपये की तक बढ़ोतरी हो सकती है,टोल प्लाजा वाले रूट पर ही बढ़ेगा किराया.

➡️देहरादून- दिल्ली और पौड़ी के बीच घटेगी दूरी,हाईवे बनाने के लिए बजट को मंजूरी,सवा 2 हजार करोड़ के बजट को मंजूरी,दिल्ली से पौड़ी तक का सफर आसान होगा,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी बजट को मंजूरी,126 किलोमीटर लंबा होगा दिल्ली-मेरठ-पौड़ी हाईवे.

➡️देहरादून- कांग्रेस पर बीजेपी ने साधा निशाना,बीजेपी मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान का बया,पहले कांग्रेस देश में नेतृत्व करती थी- मनवीर चौहान,आज कांग्रेस की हालात खराब है- मनवीर चौहान,’कांग्रेस को आज छोटी पार्टियों का साथ लेना पड़ रहा’.

➡️दिल्ली- आज देशभर में कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है, गांधी दर्शन स्मारक के बाहर कांग्रेस का सत्याग्रह, राजघाट पर सत्याग्रह करने की नहीं मिली इजाजत,पुलिस ने राजघाट पर सत्याग्रह की इजाजत नहीं दी,कांग्रेस के सत्याग्रह में प्रियंका गांधी का संबोधन,संसद में शहीद पिता का अपमान किया गया-प्रियंका, इस अपमान पर उन्हें कोई सजा नहीं मिलती- प्रियंका, वो शहीद पिता के बेटे का भी अपमान करते हैं-प्रियंका, शहीद के बेटे को देशद्रोही कहा गया- प्रियंका गांधी, मेरे परिवार का लगातार अपमान किया जा रहा-प्रियंका, वो एजेंसियां भेजकर डरा सकते हैं- प्रियंका गांधी, तिरंगे में मेर परिवार का खून शामिल- प्रियंका, शहीद के बेटे को मीर जाफर कहा गया- प्रियंका, अहंकारी लोग सवाल उठाने वालों को दबाते हैं-प्रियंका, राहुल पर देश के अपमान का आरोप लगा- प्रियंका, राहुल देश की जनता के हक की लड़ाई लड़ रहे-प्रियंका, राहुल देश को तोड़ना नहीं जोड़ना चाहते हैं-प्रियंका, रोजगार के मुद्दे पर बात क्यों नहीं हो रही-प्रियंका, राहुल के सवालों का उनके पास जवाब नहीं-प्रियंका, राहुल के मिले समर्थन से वो घबरा गए हैं-प्रियंका, आज भी कांग्रेस आजादी के लिए लड़ रही- प्रियंका, ‘असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा.’

➡️दिल्ली- पीएम मोदी के मन की बात का कार्यक्रम, PM के ‘मन की बात’ का 99वां संस्करण, मन की बात जन की प्रेरणा- पीएम मोदी,99वें संस्करण को लेकर लोग उत्साहित-PM, 99 का फेर बहुत मुश्किल होता है- पीएम,हमारे देश में परमार्थ सबसे ऊपर- पीएम, हम नए संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे-PM,100वें एपिसोड के लिए आप सुझाव दें-PM, आपके सुझावों को बेसब्री से इंतजार रहेगा-PM, ‘देश में ऑर्गन डोनेशन को लेकर जागरूकता बढ़ी’,ऑर्गन डोनेशन की संख्या बढ़ रही है- पीएम, अंगदान से लोगों का जीवन बचता है-पीएम, सरकार ने अंगदान की आयुसीमा खत्म की-PM, ‘सोलर ऊर्जा के क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा’, भारत के विकास में नारी शक्ति अहम- पीएम, तीनों सेनाओं में महिलाओं का योगदान-पीएम,स्पोर्ट्स में भी महिलाएं नाम रोशन कर रहीं-PM, सौर ऊर्जा देश की नई ताकत- पीएम मोदी, सोलर प्रोडक्ट से पर्यावरण को फायदा-पीएम, सोलर प्रोडक्ट से बिजली की बचत-पीएम मोदी,छोटे किसान बड़े काम कर रहे हैं- पीएम मोदी, मन की बात का 100वां एपिसोड होगा खास-PM.

➡️दिल्ली- कांग्रेस पार्टी का राजघाट पर संकल्प सत्याग्रह शुरू,मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी राजघाट पहुंची,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सत्याग्रह में शामिल,कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सत्याग्रह में शामिल हुए, बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता राजघाट पर मौजूद,यूपी के अलग-अलग जगहों से भी पहुंचे हैं कार्यकर्ता.

➡️दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बॉयो बदला, सदस्यता जाने के बाद ट्विटर बॉयो बदला,राहुल ने लिखा ‘अयोग्य करार दिए गए सांसद’.

➡️अहमदाबाद- उमेश पाल हत्याकांड मामले से जुड़ी खबर,साबरमती जेल पहुंची यूपी STF की टीम,अतीक से पूछताछ करने पहुंचे यूपी STF,उमेश पाल हत्याकांड पूछताछ कर सकती STF,अतीक को यूपी ला सकती है STF की टीम l