आप का यूपी में तेजी से संगठन विस्तार-संजय सिंह

उत्तर प्रदेश को आठ जोन में बांटकर संगठन करेगी विस्तार, आठों जोनों के अध्यक्ष की घोषणा की।यूपी में तेजी से संगठन का विस्तार कर रही आम आदमी पार्टी।आम आदमी पार्टी ने यूपी में बनाए 7 हजार वार्ड प्रभारी, तीन हजार वार्ड कमेटी बनाई।पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला प्रभारी बनाने का अभियान शुरू किया।

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बुधवार को प्रदेश कार्यालय गोमतीनगर में प्रेस कांफ्रेंस की इस दौरान निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह और इंजीनियर इमरान लतीफ मौजूद रहे । संजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के संगठन का विस्तार तेजी से चल रहा है। 7 हजार वार्ड के प्रभारी बन चुके हैं। तीन हजार वार्ड कमेटी बन चुकी हैं। पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला प्रभारी बनाने का अभियान शुरू कर रही है। 25 से 30 घर के ऊपर एक प्रभारी। माइक्रो लेविल तक आम आदमी पार्टी का संगठन जाएगा। एक एक आदमी से जुड़ सकें अपनी बात पहुंचा सकें।

संजय सिंह ने कहा कि यूपी 403 सीटों का प्रदेश है। 80 लोकसभा का प्रदेश है। आबादी के हिसाब से यूरोप के बराबर है। उत्तर प्रदेश को आठ जोन में बांटकर संगठन अपना विस्तार करेगी। पश्चिमी प्रांत में अध्यक्ष सोमेन्द्र ढाका, ब्रज प्रांत की अध्यक्ष डॉ० हृदेश चौधरी, बौद्ध प्रांत के अध्यक्ष इंजीनियर इमरान लतीफ, बुंदेलखंड प्रांत के अध्यक्ष विवेक जैन, रुहेलखंड प्रांत के अध्यक्ष मो० हैदर, अयोध्या प्रांत के अध्यक्ष सूरज प्रधान, पूर्वांचल प्रांत के अध्यक्ष राजेश यादव, काशी प्रांत के अध्यक्ष के पवन तिवारी होंगे। जोनों के प्रभारी बौद्ध प्रांत के प्रभारी डा० अनुराग मिश्रा, रुहेलखंड प्रांत के प्रभारी नदीम अशरफ जायसी, अयोध्या प्रांत के प्रभारी विकास पटेल, पूर्वांचल प्रांत के प्रभारी अभिनव राय होंगे। उन्होंने कहा कि बाकी बचे 4 प्रांतों के प्रभारियों की घोषणा हम जल्द करेंगे। उन्होंने बताया कि शिक्षक प्रकोष्ठ प्रो डीएनएस यादव को अध्यक्ष, अजय गुप्ता को महासचिव और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एपी सिंह और बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बी एन खरे बनाए गए है।

अग्निपथ के खिलाफ यूथ विंग और छात्र संघर्ष समिति करेगी आंदोलन करेगी आप

आप सांसद संजय सिंह तीन जुलाई को नरेन्द्र मोदी की सरकार को उजागर करने का काम करेगी। भारत माता की रक्षा के साथ भारत की सेना के साथ गद्दारी है। भारत की सरकार को कमजोर करने की योजना है। हम भारतीय सेना के साथ नरेन्द्र मोदी जी की सरकार को गद्दारी नहीं करने देंगे। आम आदमी पार्टी की यूथ विंग(एवाईडब्ल्यू) और छात्र संघर्ष समित (सीवाईएसएस) आंदालन करेगी। भिक्षा मांगकर सांकेतिक रूप में आंदोलन किया जाएगा।

तिरंगा शाखा एक जुलाई से शुरू करेगी आम आदमी पार्टी

एक जुलाई से तिरंगा शाखाओं को शुरुआत किया जाएगा। आम आदमी पार्टी के लोग इस शाखा को चलाने का काम करेंगे। छह साथियों पर उसकी जिम्मेदारी है। आशुतोष सेंगर, अभिषेक सुनील, बृजलाल लोधी, सायना सिद्दीकी, जनक प्रसाद और संदीप कुमार की राज्य स्तरीय कमेटी तिरंगा शाखा के आयोजन को देखेंगी। 75 जिलों में 500 स्थानों पर शाखा होगी। एक हजार लोगों ने वेबसाइट पर तिरंगा शाखा में शामिल होने की सहमति दी है। तिरंगा शाखाएं भारत के नौजवानों के मन में राष्ट्रभक्ति का संचार करने का बड़ा काम करेगी। देश भक्ति की वैचारिक खुराक देने का बड़ा माध्यम होगा। भाईचारा पैदा करने का माध्यम होगा। तिरंगा शाखाओं के माध्यम से राज्य के तात्कालिक विषयों पर चर्चा को विस्तार देने का बड़ा माध्यम बनेगी तिरंगा शाखाएं।