अपर मुख्य सचिव ने निर्माणाधीन डॉ0 भीमराव अंबेडकर स्टेडियम का किया निरीक्षण

अपर मुख्य सचिव खेलकूद नवनीत सहगल पहुंचे अयोध्या। डाभासेमर स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का किया निरीक्षण। खिलाड़ियों से की मुलाकात।बच्चों के साथ खेला टेबल टेनिस।निरीक्षण के दौरान अधूरी सुविधाओं से दिखे असंतुष्ट।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव खेल-कूद डॉ0 नवनीत सहगल द्वारा आज जनपद के निर्माणाधीन डॉ0 भीमराव अंबेडकर स्टेडियम (डाभासेमर) का निरीक्षण किया। यह स्टेडियम वर्ष 2006 से निर्माणाधीन है। इसके निर्माण की शुरुआत वर्ष 2007 में प्रारंभ हुई थी, लेकिन कार्यदायी संस्था के अधिकारियों द्वारा लापरवाही के कारण तथा तत्कालीन खेल एवं कूद विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण समय से पूरा नहीं हो सका, उसी क्रम में अपर मुख्य सचिव का आज भ्रमण था। भ्रमण के अवसर पर खेल विभाग के क्षेत्रीय एवं स्टेडियम के भी अधिकारी उपस्थित थे। श्री सहगल द्वारा स्टेडियम में साफ सफाई करने, बेहतर व्यवस्था करने, खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने तथा स्टेडियम की कमियों को दूर करने के निर्देश दिया तथा यह भी कहा कि खेल को और प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रकार के खेल जैसे टेबुल टेनिस, क्रिकेट, हाकी आदि सभी प्रकार के खेलो को बढ़ावा देने का भी निर्देश दिया तथा जो कमी है उसको दूर करने हेतु मानक के अनुसार बजट आवंटन करने का भी आश्वासन दिया।

श्री सहगल द्वारा स्टेडियम में खिलाड़ियों से मुलाकात की तथा उनके साथ टेबल टेनिस भी खेला। उल्लेखनीय है कि पूर्व में मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी द्वारा भी स्टेडियम का निरीक्षण किया गया था। श्री सहगल ने उम्मीद जतायी कि अक्टूबर के अन्त में दीपोत्सव के समय इसके लोकार्पण करने की कार्यवाही की जायेगी। स्टेडियम में साफ-सफाई व्यवस्था न होने पर अधिकारियों को साफ-सफाई करने हेतु आदेशित किया। किसी भी अपर मुख्य सचिव अधिकारी के स्तर द्वारा यह पहला निरीक्षण है। श्री सहगल द्वारा आज सुबह गोरखपुर में भी खेल विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की गयी थी। क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी श्री चंचल मिश्रा तथा कार्यदायी संस्था के श्री देवव्रत सहित अन्य खेल विभाग के अधिकारी/सहायक उपस्थित थे।