ढाई माह बाद युवक शव कब्र से निकाला

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खान

ढाई माह बाद युवक शव कब्र से खोदकर निकाला गया।हरियाणा के गुरुग्राम में होली के दिन संदिग्ध हालातों में युवक की हुई थी मौत।बगैर पोस्टमार्टम कराए शव भेज दिया था घर।

भेलसर(अयोध्या)। मवई थाना क्षेत्र के अमौनी गांव में ढाई माह बाद अपर जिलाधिकारी के निर्देश पर एक युवक का शव कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया। हरियाणा के गुरुग्राम में मार्च माह में होली के दिन युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।


ग्राम अमौनी निवासी अनिल कुमार(36)पत्नी सीमा के साथ हरियाणा के गुरुग्राम के निकट एक फार्म हाउस में रहते थे और पति पत्नी दोनो वहीं काम करते थे।18 मार्च की सुबह अनिल कुमार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फार्म हाउस के निकट से बरामद हुआ।मृतक की पत्नी ने पति की हत्या की आशंका जाहिर करते हुए गुरुग्राम थाने की पुलिस को सूचना दी।लेकिन फार्म हाउस के मालिक ने मृतक के शव को तत्काल उसके पैतृक गांव अमौनी भेज दिया।

जहां मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।इसके बाद मृतक की पत्नी ने पति की हत्या की आशंका जताते हुए न्यायालय की शरण ली।अपर
जिलाधिकारी अयोध्या ने मृतक की पत्नी की अर्जी स्वीकार करते हुए शव को कब्र से निकाल कर पीएम कराने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी रुदौली स्वप्निल यादव ने मवई व हरियाणा पुलिस की मौजूदगी में कब्र से शव को निकाल कर पीएम के लिये भेज दिया।


मालूम हो कि मृतक की शादी लगभग दस वर्ष पूर्व बाराबंकी के हैदरगढ़ के निकट बाबा पुरवा की सीमा के साथ हुआ था।मृतक की पत्नी गर्भवती होने के साथ ही उसके दो पुत्रियां भी हैं।मवई के थाना प्रभारी नीरज सिंह ने बताया कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह सामने आयेगी।