प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी-मुख्यमंत्री

139
प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी-मुख्यमंत्री
प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री चौहान व केंद्रीय मंत्री तोमर के आतिथ्य में हुआ पन्‍ना कृषि कालेज भवन का भूमिपूजन।
वैज्ञानिक बनकर प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी- शिवराज सिंह चौहान
केंद्र व राज्य मिलकर कृषि क्षेत्र को निरंतर बढ़ा रहे हैं आगे- नरेंद्र सिंह तोमर
प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी-मुख्यमंत्री

दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्‍वविद्यालय, जबलपुर के अंतर्गत कृषि महाविद्यालय, पन्‍ना के भवन का भूमि पूजन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के आतिथ्य एवं प्रदेश भाजपाध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, म.प्र. के कृषि मंत्री कमल पटेल, खनिज साधन मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह की विशेष उपस्थिति में हुआ। मुख्‍यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कालेज के लिए बधाई देते हुए कहा कि कृषि के विद्यार्थी अच्छे कृषि वैज्ञानिक बनकर संपूर्ण मध्य प्रदेश का नाम रोशन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोई भी गरीब व्यक्ति बगैर जमीन का नहीं रहेगा, सभी को पट्टे दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने बंगाली समाज की बहनों को तत्काल पट्टे देने के निर्देश कलेक्टर को देते हुए कहा कि किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने छात्रा शेजल, जो 20 किलोमीटर दूर से महाविद्यालय आती है, की मांग पर कालेज में ही छात्रावास तैयार करने के तत्काल निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पन्ना में 10 जून से 1,27,000 लाड़ली बहनों को 1,000 रु. की राशि प्रदान की जाएगी। श्री चौहान ने ग्राम पंचायत सरपंच की मांग पर हमाई की नल-जल योजना तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए व मंगल भवन बनाने हेतु आदेशित किया।

प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी-मुख्यमंत्री

केंद्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में और म.प्र. में मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में कृषि को प्रधानता देते हुए केंद्र व राज्य सरकार मिलकर कृषि क्षेत्र को निरंतर आगे बढ़ रहे है, जिसका सद्परिणाम भी दिखाई दे रहा है। पूर्व में कृषि के मामले में पंजाब व हरियाणा का नाम पहले आता था, लेकिन अब म.प्र. को कृषि क्षेत्र में अग्रणी राज्य के रूप में देखा जा रहा है, वहीं जैविक व प्राकृतिक खेती में भी म.प्र. अग्रणी भूमिका निभा रहा है। श्री तोमर ने प्रसन्नता जताई कि कृषि के विकास के लिए वि.वि., अटारी आदि सभी मिलकर योगदान दे रहे है, जिससे म.प्र. कृषि क्षेत्र में दिनों-दिन प्रगति कर रहा है। श्री तोमर ने कहा कि इसमें कृषि के विद्यार्थियों का भी पूरा योगदान हों। श्री तोमर ने कहा कि वर्ष 1964 में स्‍थापित जवाहरलाल नेहरू कृषि वि.वि. ने कृषि शिक्षा व अनुसंधान में विशेष योगदान प्रदान किया है। उन्होंने नवप्रवेषित छात्र-छात्राओं को कालेज की स्‍थापना की बधाई दी।कार्यक्रम में कुलपति प्रो. प्रमोद कुमार मिश्रा, कालेज के डीन डा. विजय यादव, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व वि.वि., कृषि महा. व कृषि विज्ञान केंद्र के अधिकारी, प्राध्‍यापक, वैज्ञानिक, कृषि के विद्यार्थी मौजूद थे। प्रदेश का नाम रोशन करें कृषि विद्यार्थी-मुख्यमंत्री