ए0के0शर्मा ने अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल किया लांच

मंत्री ए0के0शर्मा ने अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल लांच किया। पोर्टल पर आई शिकायतों पर अधिकारी कार्रवाई कर समयबद्ध निस्तारण करेंगे।

अजय सिंह

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0शर्मा ने अपने दो दिवसीय अलीगढ़ दौरे के दौरान अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल लांच किया है, जिसको लोग प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और घर बैठे ही अपनी समस्याओं व शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।उन्होंने कहा कि अब किसी को भी कार्यालयों की भागदौड़ नहीं करनी पड़ेगी। पोर्टल पर आई हुई शिकायतों का अधिकारी मानिटरिंग करेंगे और उचित कार्रवाई कर समयबद्ध निस्तारण करेंगे।

ए0के0शर्मा ने नगर आयुक्त अलीगढ़ श्री गौरांग राठी द्वारा तैयार किए गए अलीगढ़ नगर निगम का स्मार्ट पोर्टल लांच करते हुए कहा कि इस ऐप के माध्यम से नगर की साफ सफाई व्यवस्था की निगरानी की जाएगी और ऐप में आई जन शिकायतों का निस्तारण भी गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध रूप से कराया जाएगा। स्मार्ट पोर्टल को सभी निकायों में लागू कराने के भी निर्देश दिए गए है।

नगर विकास मंत्री ने कहा कि इसके माध्यम से नगर की विभिन्न समस्याओं जिसमें कूड़ा-कचरा उठान, साफ-सफाई,खराब सड़क व स्ट्रीट लाइट,सीवर व नाली चौक, जलभराव, पानी आपूर्ति,अतिक्रमण आदि से संबंधित शिकायतों को पोर्टल में ऑनलाइन दर्ज किया जा सकता है। पोर्टल पर आने वाली शिकायते संबंधित अधिकारियों को स्वतः चली जाएंगी और शिकायतकर्ता को भी जानकारी दी जाएगी। पोर्टल पर आई हुई शिकायतों का 24×7 मॉनिटरिंग की जाएगी और शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने निर्देशित किया है कि पोर्टल पर आई शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही व शिथिलता पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।