सर्वसमावेशी व आत्मनिर्भर का बजट-उपमुख्यमंत्री

155
ग्राम चौपालों से समस्याओं का करें निस्तारण-उपमुख्यमंत्री
ग्राम चौपालों से समस्याओं का करें निस्तारण-उपमुख्यमंत्री

जन-मन के लिए सर्वसमावेशी ,सर्वस्पर्शी व आत्मनिर्भर बनाने वाला शानदार बजट है। उत्तर प्रदेश का बजट महिलाओं, युवाओं, किसानों व गरीबों को समर्पित है। सर्वसमावेशी व आत्मनिर्भर का बजट-उपमुख्यमंत्री

ब्यूरो निष्पक्ष दस्तक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि उत्तर प्रदेश का बजट प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप है ।इस बजट से प्रदेश का समग्र और सर्वांगीण विकास होगा ।महिलाओं नौजवानों, बुजुर्गों, किसानों और सर्व समाज के हितों को सर्वोपरि रखते हुए उत्तर प्रदेश का बजट बनाया गया है ।युवाओं पर विशेष रूप से फोकस किया गया है ।यह बजट राज्य के सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक विकास के इतिहास में नए स्वर्णिम अध्याय जोड़ेगा। उन्होंने विधान परिषद में उत्तर प्रदेश का बजट प्रस्तुत किया।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप यह बजट गांव गरीबो,किसानों, नौजवानों, महिलाओं समेत समाज के हर तबके के हितों की पूर्ति करने वाला बजट है। इस बजट से उत्तर प्रदेश , उन्नत प्रदेश और सर्वोत्तम प्रदेश बनेगा। श्री मौर्य ने कहा है कि समग्र विकास और आत्मनिर्भरता की नीव रखने वाला यह बजट है। बजट में प्रदेश के अंदर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर बड़ी धनराशि खर्च की जाएगी, जिससे बहुत बड़ी संख्या में रोजगार सृजन होगा । बजट से किसानों उद्यमियों ,व्यापारियों और कमजोर वर्ग के तबकों के जीवन में एक नया सवेरा आएगा ,एक नई क्रांति आएगी ,एक नए युग का सूत्रपात होगा।

इस बजट से उत्तर प्रदेश के नागरिकों को बड़े अवसर उपलब्ध होंगे। विकास और रोजगार सृजन को मजबूत प्रोत्साहन मिलेगा और व्यापक आर्थिक स्थिरता को मजबूती मिलेगी। इस बजट से युवाओं के सपनों को उड़ान मिलेगी और उन्हें आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।कहा है कि गाँव ,गरीब, किसान, नौजवान, महिला सशक्तीकरण को समर्पित एवं आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश का निर्माण करने वाला, उत्तर प्रदेश की अर्थ व्यवस्था को मजबूत बनाने को अग्रसर करने वाला यह बजट‌ है।

मौर्य ने कहा कि सर्वस्पर्शी, सर्व-समावेशी एवं जन-जन के सर्वांगीण कल्याण के प्रति समर्पित यह बजट है।औद्योगिक विकास, सुरक्षित निवेश और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में सस्टेनेबल ग्रोथ का मार्ग प्रशस्त करेगा। यह बजट गरीबों को शक्ति, किसानों को मजबूती व मध्यम वर्ग के सपनो को साकार करेगा।बजट में सबके हितों का ख्याल रखा गया है। प्रदेश की 25 करोड़ जनता को खुशहाली की ओर ले जाने वाला बजट है। जन-मन के लिए सर्वसमावेशी , सर्वस्पर्शी व आत्मनिर्भर उत्तर बनाने वाला शानदार बजट है। सर्वसमावेशी व आत्मनिर्भर का बजट-उपमुख्यमंत्री