अटल आवासीय विद्यालयों का संचालन ससमय प्रारंभ होगी-अनिल राजभर

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री ने लोक निर्माण मंत्री के साथ निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालयों के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। अटल आवासीय विद्यालयों का संचालन ससमय प्रारंभ किए जाने के हर सम्भव कार्य किये जा रहे। पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बालक एवं बालिकाओं व अनाथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण व उद्देश्यपरक शिक्षा दिलाना राज्य सरकार की प्राथमिकता।


लखनऊ। प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री, अनिल राजभर ने उत्तर प्रदेश के समस्त मंडलों में निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालयों के निर्माण कार्य की प्रगति के सम्बन्ध में लोक निर्माण मंत्री, जितिन प्रसाद के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बालक एवं बालिकाओं व अनाथ बच्चों को गुणवत्तापूर्ण व उद्देश्यपरक शिक्षा दिलाए जाने हेतु अटल आवासीय विद्यालय मील का पत्थर साबित होंगे और इससे श्रमिकों के बच्चों की दशा और दिशा में बड़ा परिवर्तन होगा।


श्रम मंत्री ने आज यहां प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद के आवास पर अटल आवासीय विद्यालयों के निर्माण की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर श्रम मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशो के क्रम में अटल आवासीय विद्यालयों का संचालन माह अप्रैल, 2023 से प्रारंभ किए जाने के हर सम्भव प्रयास करते हुए तीव्रगति से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य पूरा हो, इसका पूरा-पूरा ध्यान दिया जा रहा है।


लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कार्यदायी संस्था, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अटल आवासीय विद्यालयों के निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाय और निर्माण कार्य समयबद्ध रूप से पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि समस्त निर्माण कार्य अपने पूर्वनिर्धारित एवं सक्षम स्तर से अनुमोदित ड्रॉइंग के अनुसार समय से पूर्ण करा लिए जाएं और निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की देरी न की जाय। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही और उदासीनता न बरती जाय।