अपना दल ने दिखाई ताकत

वाराणसी से आगामी 2024 आम चुनाव का आगाज किया। अपना दल कमेरावादी ने विशाल जनसभा कर दिखाई ताकत। भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं ने लगाया नारा “वाराणसी सांसद कैसा हो, डॉ पल्लवी पटेल जैसा हो”।

वाराणसी। अपना दल कमेरावादी के तत्वावधान में कैंटोंमेंट स्थित मल्टीपरपज ग्राउंड के मैदान में विशाल जनसभा का आयोजन किया गया। बुधवार को सारनाथ में शुरू हुए दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के उपरांत गुरुवार को अपराहन 1:00 बजे से विशाल आमसभा करके अपना दल के राष्ट्रीय नेताओं ने भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। जिसमें जनपद के सभी विधानसभाओं एवं आसपास के जनपदों के कार्यकर्ता जुलूस के शक्ल में पहुंचे। विशाल जनसभा के माध्यम से अपनी ताकत दिखाते हुए आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव का आगाज किया गया। कार्यकर्ताओं ने “वाराणसी का सांसद कैसा हो, डॉ पल्लवी पटेल जैसा हो” नारे लगाकर नए राजनीतिक संकेत दिए।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कृष्णा पटेल ने कहा कि अपना दल व्यवस्था परिवर्तन का एक सामाजिक आंदोलन है। जो कमेरों की राजसत्ता पर कब्जा के साथ संपूर्ण व्यवस्था परिवर्तन चाहता है। सामाजिक न्याय के साथ आर्थिक बराबरी बिना किसी भेदभाव के सर्व समाज को जोड़ना हमारा मुख्य लक्ष्य है, जिसे एक समतामूलक समाज का निर्माण हो सके। इसके लिए हमें पूरी मजबूती से संगठन निर्माण करते हुए आगे बढ़ना होगा।

मुख्य वक्ता सिराथू विधायक डॉ पल्लवी पटेल ने कहा कि वर्तमान समय में किसानों, कमेरो, कामगारों खासकर युवाओं के सामने रोजगार का संकट उत्पन्न हो गया है। वर्तमान केंद्र में प्रदेश सरकार के कार्यकाल में गरीब और अमीर के बीच की खाई और भी चौड़ी हो गई। किसानों की कृषि उत्पाद में बढ़ती महंगाई के साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य का संकट और युवाओं के सामने शिक्षा के बाजारीकरण के बाद भी रोजगार के घोर संकट उत्पन्न हो गए हैं। देश में एक बड़े किसान और युवा आंदोलन की जरूरत है, देश के लुटेरों के खिलाफ कमेरों को बचाने के लिए यह कार्यभार अपना दल का नौजवान आगे बढ़ कर लेगा। उन्होंने कहा कि आगामी आम चुनाव में किसानों की बदहाली व युवाओं की बेरोजगारी मुख्य मुद्दा होगा। देश हित में बदलाव की शुरुआत बनारस से ही होगी। अपना दल बनारस को सत्ता के खिलाफ संघर्ष का नजीर कायम करेगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधेश्याम पटेल, राजेश पटेल, गगन प्रकाश यादव, महेंद्र प्रताप मौर्य, अभय पटेल, पंकज सेठ, राजेश प्रधान, राजकुमार पटेल, उमेश मौर्या, कन्हैया लाल पटेल एडवोकेट, मिठाई लाल, सिकंदर पटेल, गौरी शंकर पटेल, जय हिंद पटेल, हर्षित पटेल, दुर्गा प्रसाद, बृजेश पटेल आदि लोगों ने विचार व्यक्त किया तथा हजारों की तादाद में लोग उपस्थित रहे।संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद हाफिज मोबीन एवं धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने किया।