अवनीश बने योगी के सलाहकार

अवनीश अवस्थी बनाए गए मुख्यमंत्री के सलाहकार

पूर्व ACS गृह अवनीश अवस्थी का मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में पुनर्नियुक्ति आदेश नियुक्ति विभाग से जारी हुआ। राज्य सरकार के कामों को गति देने के लिए मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में करेंगे काम। मुख्यमंत्री ने अपने भरोसेमंद IAS अफ़सर अवनीश अवस्थी पर फिर एक बार जताया भरोसा।

लखनऊ। अपर मुख्य सचिव (गृह) के पद से रिटायर हुए आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी पहले से बड़ी भूमिका में लौटे हैं। उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना प्रशासनिक सलाहकार बनाया है। उनकी नियुक्ति को लेकर आज की शाम लेटर जारी हो गया। आदेश के अनुसार उन्हें 28 फरवरी 2023 तक के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है। अवनीश अवस्थी पिछले महीने 31 अगस्त को रिटायर हुए थे। तभी से उनके किसी पद पर नियुक्ति की चर्चा हो रही थी।

अवनीश कुमार अवस्थी को योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी मिल गई है। अवनीश कुमार अवस्थी अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार की भूमिका में नजर आएंगे। इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल रिटायर हो जाने के बाद हाल ही में अवनीश कुमार अवस्थी ने मथुरा में धर्मार्थ कार्य विभाग की एक बैठक में भी हिस्सा लिया था।

पूर्व ACS गृह अवनीश अवस्थी का मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में पुनर्नियुक्ति आदेश नियुक्ति विभाग से जारी कर दिया गया है। अवनीश अवस्थी राज्य सरकार के कामों को गति देने के लिए मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में काम करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर एक बार अपना भरोसा अवनीश अवस्थी पर जताया है।

अवनीश अवस्थी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सलाहकार बनाया गया है।1987 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश अवस्थी की नियुक्ति को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। वह फरवरी 23 तक इस पद पर बने रहेंगे। नियुक्ति विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।