भाजपा ने नौजवानों के सपने को तोड़ा-अखिलेश

 राजेंद्र चौधरी

अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा बांटो और राज करो की नीति पर काम कर रही है। अब विपक्ष को भी बांटने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। ईडी और सीबीआई के जरिए विपक्ष को बांटकर और डराकर रखना चाहती है। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक स्थिति है।अखिलेश यादव ने कहा कि ईडी और सीबीआई का प्रयोग महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी किया गया है। विपक्ष के नेताओं को इन जांच एजेंसियों के माध्यम से परेशान किया जा रहा है। अब तो कांग्रेस की अध्यक्ष को भी ईडी ने बुला लिया है। कांग्रेस की अध्यक्ष को बुलाकर केन्द्र सरकार यह संदेश देना चाह रही है कि जो विरोध में बोलगा उस पर ईडी का इस्तेमाल होगा।


  अखिलेश यादव ने कहा कि ओम प्रकाश राजभर का भाजपा के साथ तालमेल है तो उसके साथ जाए। सबको पता है कि ओम प्रकाश राजभर किसके इशारे पर बयानबाजी कर रहे हैं। श्री यादव ने कहा ओम प्रकाश राजभर पर भाजपा द्वारा गठबंधन तोड़ने और बयानबाजी करने का दबाव डाला गया है। हो सकता है कि ओम प्रकाश राजभर ईडी के दबाव में आकर भी बयानबाजी कर रहे हों। राजभर को सुरक्षा मिलने पर श्री यादव ने कहा कि जो भाजपा को खुश रखेगा उसे सुरक्षा मिलेगी और वह स्वतंत्र घूमेगा।


    अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी अग्निवीर योजना का विरोध करती है। पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश के नौजवानों की फौज में सबसे ज्यादा भागीदारी रहती आई है। नौजवान का फौज में जाने और वर्दी पहनने का सपना रहता है, लेकिन भाजपा ने नौजवानों के सपने को तोड़ा है। हमारी नौजवानों से अपील है कि वे अग्निवीर योजना का विरोध करते रहें। यह योजना नौजवानों के हित में नहीं है। सरकार को फौज की पुरानी नौकरी बहाल करनी चाहिए।अखिलेश यादव ने कहा कि ओम प्रकाश राजभर के अंदर किसी और दल की आत्मा आ गयी है। उन्हें झाड़-फूंक की जरूरत है। तभी ठीक होंगें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा चुनाव 2024 में फिर जीतेगी।

भाजपा द्वारा विपक्ष को डरा कर गठबंधन तोड़ने का दवाब बनाया गया है। ओमप्रकाश राजभर को भाजपा से डर है। वहीं राजभर के बयानों पर उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब मेरे ऊपर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगा है।भाजपा सरकार ने भोले बाबा पर चढ़ाने वाले दूध पर टैक्स लगा दिया। दूध, दही पर भी जीएसटी लगा दिया है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आ रही है। भाजपा ने महंगाई बढ़ा दी। दूध, दही पर पहले जीएसटी किसी भी सरकार ने नहीं लगाया। भाजपा सरकार में गाय माता की हालत खराब है। सांड़ लोगों पर हमला कर जान से मार रहे हैं। अभी बेरोजगारी का आंकड़ा आया है। 22 करोड़ नौजवानों ने फार्म भरा और नौकरी कुछ लाख को मिली।