कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भाजपा का कटाक्ष

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भाजपा ने किया कटाक्ष कहा ये परिवार बचाव यात्रा।

अजय सिंह

दिल्ली। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत आज शाम से हो रही है। इसी बीच बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, ये परिवार को बचाने की यात्रा है। हम लोग देश के कोने-कोने में जाएंगे हर राज्य में जाएंगे और लोगों को जोड़ने की कोशिश करेंगे। जो अपनी पार्टी को नहीं जोड़ सके वे भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं और जो अपने को पार्टी से नहीं जोड़ सके वो भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं।

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, गुलाम नबी, मनीष तिवारी क्या-क्या कह रहे हैं। घर तो राहुल जी जोड़ लेते। यह छलावा है दिखावा है। आपने देश को जोड़ने का कितना काम किया है। कांग्रेस ने सेना से उरी और बालाकोट की घटना पर सबूत मांगा था। मोटी बात ये है कि ये परिवार को बचाने की यात्रा है। इनके साथ वे हैं जो भ्रष्टाचार के आरोपी और उनकी राजनीति खतरे में है। कोरोना के काल मे जब पीएम नरेंद्र मोदी देश को जोड़ने की बात कर रहे थे तब आपने कहा था कि थाली पीटने से क्या होगा मोमबत्ती जलाने से क्या होगा।

कांग्रेस के अलावा रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार की विपक्षी नेताओं से हो रही मुलाकातों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार दिल्ली राजनीतिक यात्रा के लिए आए हैं, जबकि बिहार में बाढ़ है सूखा है और अपराध भी बढ़ रहा है। बिहार में अपराध की घटना की निंदा करते हैं। बिहार के पूर्व कानून मंत्री फरार है अपराधी का मन बढ़ा है क्योंकि वे जानते हैं कि पुलिस कार्रवाई नहीं करेगी। आज भारत स्थिरता चाहता है निर्णायक सरकार चलता है और इसी कारण भारत दुनिया की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है।

50 सीटों पर सिमटने की बात पर बीजेपी नेता ने कहा कि किसी को भी सपने देखने से नहीं रोक सकता। रॉबर्ट वाड्रा देश को जोड़ने के लिए निकले हैं यह बड़ी बात है। बात निकली है तो दूर तक जाएगी। विपक्ष का नेता कौन बनेगा यह विपक्ष ही तय करेगा। क्या ममता बनर्जी, शरद पवार, केसीआर, केजरीवाल अपना दावा छोड़ देंगे।