UP की सुबह की संक्षिप्त व बड़ी खबरें….

236
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

अजय सिंह

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज कार्यक्रम,सुबह 9.15 बजे देवीपाटन मंदिर से निकलेंगे सीएम,10.10 बजे लखनऊ पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी,10.30 बजे शांति उपवन,बुद्ध विहार पहुंचेंगे सीएम,कोरिया के जोग्ये भिक्षु संघ का अभिनंदन कार्यक्रम,भारत -द.कोरिया के संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम,शाम 6.30 बजे 5 केडी पर प्रेजेंटेशन देखेंगे सीएम योगी,इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी की स्थापना के संबंध में प्रेजेंटेशन,शाम 7 बजे विकास खंड को लेकर प्रेजेंटेशन देखेंगे सीएम.

➡️लखनऊ-अलर्ट मोड पर आया केजीएमयू प्रशासन अलर्ट, डॉक्टरों की निजी प्रैक्टिस को लेकर लिया निर्णय,निजी प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों पर कसेगा शिकंजा,प्राइवेट अस्पताल, संस्थान में बतौर ट्रस्टी जुड़ने का देंगे ब्योरा, सभी डॉक्टरों से लिया जाएगा शपथ पत्र,डॉक्टरों पर प्राइवेट प्रैक्टिस करने का लगता है आरोप,ऐसा ही एक मामला पहुंचा था हाईकोर्ट.

➡️लखनऊ- जोगये संघ का अभिनंदन समारोह कार्यक्रम आज, भारत-दक्षिण कोरिया के राजनयिक सम्बंधों की 50 साल पूरे,दक्षिण कोरिया के बौद्ध संघ ने आयोजित किया कार्यक्रम, सीएम योगी भी इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत,पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी रहेंगे मौजूद, आज 10.30 बजे शांति उपवन बुद्ध विहार में कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना स्मार्ट क्लास रूम की लॉन्चिंग कार्यक्रम,समाज कल्याण विभाग राज्य मंत्री असीम अरुण रहेगे मौजूद,समाज कल्याण विभाग प्रमुख सचिव हरीओम भी रहेंगे मौजूद,आज 3 बजे नेशनल कॉलेज में आयोजित होगा कार्यक्रम.

➡️लखनऊ-यूपी ब्यूरोक्रेसी से जुड़ी बड़ी खबर,PCS संदीप कुमार डि. डायरेक्टर मंडी परिषद, ADM हापुड़ बने,PCS विनय कुमार सिंह ADM बिजनौर बनाये गये,PCS विनय का ADM हापुड़ तबादला हुआ रद्द.

➡️लखनऊ-दो जिलों में नए BSA की नियुक्ति की गई,कु कोमल जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शामली,स्वाती भारती जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बदायूं.

➡️लखनऊ-सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज करेंगे प्रेस वार्ता,12 बजे सपा कार्यालय पर होगी प्रेस वार्ता,कोलकाता से वापस आने के बाद कर रहे वार्ता,कई अहम मुद्दों पर करेंगे चर्चा.

➡️प्रयागराज-माफिया अतीक के लापता 2 नाबालिग बेटों का मामला,CJM कोर्ट में आज होगी मामले की महत्वपूर्ण सुनवाई,कोर्ट से धूमनगंज थाने के प्रभारी को पेश होने का निर्देश, स्पष्ट रिपोर्ट नहीं पेश करने पर कोर्ट ने किया है तलब,कोर्ट ने ऐजम और आबान को लेकर मांगी है जानकारी,किस बाल सुधार गृह में दोनों को रखा गया-कोर्ट,उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अतीक के बेटे लापता है,अतीक की पत्नी ने CJM कोर्ट में दाखिल की है याचिका,अवैध तरीके से बेटों को पुलिस हिरासत में रखने का आरोप.

➡️कानपुर देहात- डीएम समेत 8 अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप,युवक ने करीब 40 लाख के भ्रष्टाचार का किया खुलासा,लोकायुक्त लखनऊ की चौखट पर पहुंचा भ्रष्टाचार का मामला,लोकायुक्त में परिवाद दाखिल, डीएम,सीडीओ से मांगा जबाब,अधिकारी जांच में खानापूर्ति कर मामले को दबाने में जुटे,शिकायतकर्ता ने HC में पीआईएल दाखिल करने की बनाई योजना.

➡️अमरोहा- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत,ट्रक से मिल की ओर जा रहा था युवक,परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम,धनोरा-अमरोहा बाईपास के पास जाम लगाया,ट्रक ड्राइवर को बुलाने की मांग पर अड़े परिजन,सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची 2 थानों की पुलिस,बछरायूं थाना क्षेत्र के कमालपुर काजी का मामला.

➡️हापुड़-मामूली विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट, मारपीट में बच्चे सहित 8 लोग हुए घायल,कई दर्जन युवकों ने खुलकर मचाया तांडव,हाथों में लाठी और डंडे लेकर बोला हमला, मारपीट का सीसीटीवी फुटेज आया सामने,मारपीट के दौरान कई राउंड हुई हवाई फायरिंग,थाना धौलाना क्षेत्र के धौलाना कस्बे का मामला.

➡️बदायूं- बदायूं में भीषण सड़क हादसे में 3 की मौत,तेज रफ्तार कार गन्ने से भरी ट्रॉली में घुसी,कार सवार पति-पत्नी और मासूम बेटे की मौत,हादसे में 1 व्यक्ति गंभीर घायल,अस्पताल में भर्ती,खड़े हुए गन्ने से भरी ट्रैक्टर-ट्राली में घुसी कार,बिसौली कोतवाली क्षेत्र के मदनजुडी के पास की घटना.

READ MORE-24 मार्च ओटीटी पर स्ट्रीम होगी ”लीच”

➡️बाराबंकी- आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या,परिजनों दूसरे पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया,युवक तालाब में धकेलने का आरोप लगाया,ईंट लादकर तालाब में डुबोकर मारने का आरोप,युवक की मौत के बाद दो पक्षों में हुई मारपीट,गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया,नगर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम केवाड़ी की घटना.

➡️अलीगढ़-मीट कारोबारी हाजी जहीर पर IT के छापे का मामला,अवैध तरीके से मनी लांड्रिंग कर दुबई में खरीदी गई प्रोपर्टी,दुबई कनेक्शन पर IT विभाग की टीम छापेमारी कर रही,अगले और 48 घंटे चलने वाली है IT की छापेमारी-सूत्र,रोरावर के तालसपुर स्थित मीट फैक्ट्री में कार्रवाई जारी.

➡️ललितपुर- प्रेम प्रसंग में महिला पर चाकुओं से हमला,रेलवे स्टेशन पर युवक ने किया महिला पर हमला,गंभीर हालत में महिला अस्पताल में भर्ती,भोपाल से सब्जी बेचकर ललितपुर आ रही थी महिला,आरपीएफ पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार,थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रेलवे स्टेशन का मामला.

➡️कानपुर-ईपीएफओ ऑफिस सर्वोदय नगर में पड़ा छापा, ईपीएफओ ऑफिस में सीबीआई का पड़ा छापा,इंफोर्समेंट ऑफिसर 60 हजार घूस लेते गिरफ्तार,CBI ने ऑफिसर विनीत मिश्रा को किया गिरफ्तार,ईपीएफओ क्षेत्रीय आयुक्त प्रथम अमोल से पूछताछ.

➡️बलरामपुर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बलरामपुर दौरा,मुख्यमंत्री का बलरामपुर दौरे का आज दूसरा दिन,महिला सशक्तिकरण रैली को हरी झंडी दिखाएंगे CM,शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर से हरी झंडी दिखाकर करेंगे रवाना.

➡️देहरादून- सीएम धामी ने सचिव आपदा प्रबंधन से बात की,सीएम ने रंजीत कुमार से भूकंप की जानकारी ली,भूंकर के चलते प्रदेश के हालात की जानकारी ली,मुख्यमंत्री ने सचिव,आपदा प्रबंधन को निर्देश दिए,सभी जिले के अधिकारी सतर्कता बरते- सीएम.

➡️देहरादून-आवासीय स्कूल के लिए 6 करोड़ रुपये मंजूर,मुख्य सचिव SS संधू ने समिति की बैठक ली,नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय स्कूल का निर्माण होगा,बैठक में बाल वाटिकाओं के संबंध में चर्चा की गई.

➡️दिल्ली-नोएडा में लोगों ने भूकंप के भयंकर झटके महसूस किए, बहुत तेज भूकंप के झटके महसूस,लोगों में डर का माहौल,नोएडा में बड़ी तादाद में लोग मैदान में पहुंचे,बहुमंजिला इमारतों में बहुत जोर के झटके महसूस हुए,दिल्ली एनसीआर, नोएडा में भूकंप के तगड़े झटके,गाजियाबाद में भी भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए,नोएडा में बहुमंजिला इमारतों में भूकंप के तेज झटके,बहुमंजिला इमारतों को छोड़कर लोग बाहर निकले।