एक नजर में संक्षिप्त खबरें…..

136
प्रमुख खबरों पर एक नज़र
प्रमुख खबरों पर एक नज़र

एक नजर में संक्षिप्त खबरें

➡️ लखनऊ l उत्तर प्रदेश के 1990 बैच के 10 वरिष्ठ आई ए एस अधिकारी आज लोक भवन में होने वाली विभागीय समिति की बैठक के पश्चात लंबे इंतजार के बाद सब कुछ ठीक रहा तो अपर मुख्य सचिव बन जाएंगे l
➡️अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन पाने वालों में आई ए एस अधिकारियों में नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव आवास,
➡️हिमांशु कुमार, प्रमुख सचिव ग्राम विकास,
➡️कल्पना अवस्थी, प्रमुख सचिव गवर्नर,
➡️ राजनीश गुप्ता, प्रमुख सचिव राजनीतिक पेंशन एवं नागरिक सुरक्षा,
➡️दीपक कुमार, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षा,
➡️ जितेंद्र कुमार, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन,
➡️डॉक्टर सुधीर एम बोबडे, प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा,
➡️अनीता सिंह, प्रमुख सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन,
➡️ अर्चना अग्रवाल, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति सदस्य एनसीआर प्लानिंग बोर्ड नई दिल्ली,
➡️सुधीर गर्ग प्रमुख सचिव राजस्व सभी आई ए एस अधिकारियों को बैठक के बाद प्रमोशन पर मोहर लगकर प्रमुख सचिव बन जाएंगे l

➡️अब तक के खास समाचार➡️

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री आवास पर कैबिनेट बैठक कल, आरक्षण देने के लिए संशोधन का अध्यादेश लाएगी, निकाय चुनाव में OBC को आरक्षण देने के लिए, OBC को आरक्षण देने के लिए संशोधन का अध्यादेश, एक दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर होगी चर्चा, शिक्षा समेत अन्य विभागों के प्रस्ताव किए जाएंगे पास.

➡️लखनऊ- सीएम योगी का अधिकारियों को सख्त निर्देश , कोविड के बढ़ते हुए मरीजों को लेकर सख्त, इन्फ्लूएंजा,कोविड में मरीज़ों को तत्काल मिले इलाज, हर ज़िले में बनाया जाए कोविड अस्पताल, सीएम योगी ने जांच के दायरे बढ़ाने के दिए निर्देश.

➡️लखनऊ- संगठन को दुरुस्त करने में लगी बीजेपी, 2024 की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी, संगठन को ऊपर से नीचे तक दुरुस्त करने में लगी BJP, पर्यवेक्षक की रिपोर्ट के आधार पर तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड , भाजपा के 3 दर्जन जिला अध्यक्ष जल्द बदले जाएंगे, जिला और महानगर अध्यक्ष का बदला जाना तय, सभी ज़िलों में प्रदेश से पर्यवेक्षक भेजे जाएंगे, प्रदेश भर में बूथों का किया जा रहा है पुनर्गठन.

➡️लखनऊ- बिजली कर्मियों के समर्थन में आज सभा करेंगे राज्य कर्मी, लाखों कर्मचारी 2 घंटे सत्याग्रह,विरोध सभा करेंगे आयोजित, हड़ताल के दौरान हुई कार्रवाई वापस लेने की मांग करेंगे,. राज्य कर्मचारी और शिक्षक भी बिजली कर्मचारियों के साथ, 12 से 2 बजे तक विरोध सभा और सत्याग्रह करेंगे कर्मचारी, कर्मचारियों का यह विरोध सभी जिलों में होगा.

➡️लखनऊ- 6 रेलवे स्टेशन पर गेमिंग ज़ोन की शुरू होगी सुविधा, बच्चों के लिए गेमिंग ज़ोन की सुविधा जल्द शुरू होगी, स्टेशन पर ट्रेन का इंतज़ार के दौरान बच्चे लेंगे सुविधा, पूर्वोत्तर रेलवे के कई स्टेशनों पर बनेगा गेमिंग जोन, लखनऊ जंक्शन,ऐशबाग, बादशाह नगर स्टेशन शामिल, बस्ती,गोंडा और गोरखपुर स्टेशन पर गेमिंग ज़ोन बनेगा, स्टेशन पर आधुनिक गेमिंग मशीन भी लगायी जाएंगी.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट, हाथरस मामले पर अखिलेश का ट्वीट, हाथरस की बेटी’ के परिवार को दौड़ाया जा रहा-अखिलेश, भाजपा सरकार के झूठे वादे करके अब दौड़ाया जा रहा, ये प्रताड़ना-अपमान भी मनोबल की हत्या से कम नहीं.

➡️मेरठ- शहीद की पत्नी के हत्यारे की खुलेआम धमकी, मकान कब्जाने के लिए शहीद की बेटी को धमकी, थानेदार ने थाने में पीड़िता की नहीं सुनी फरियाद, मां का हत्यारा जमानत पर, मकान कब्जाने पर तुला, पीड़ित प्रिया के पिता आतंकी हमले के शहीद हुए थे, 2003 में जम्मू में शहीद हुए थे लांसनायाक देशपाल, एसएसपी के दरबार में पीड़िता प्रिया ने की है गुहार, कंकरखेड़ा के श्रद्धापुरी फेस-वन का मामला.

➡️मेरठ- वर्चस्व के लिए छात्र गुटों में फायरिंग का मामला, हाइवे चौकी प्रभारी असलम निलंबित किये गये, हेड कांस्टेबल शांतुल को भी सस्पेंड किया गया, 3 दिन पहले रेस्ट्रां में वर्चस्व को लेकर फायरिंग , कंकरखेड़ा के हाइवे पुलिस चौकी का मामला.

➡️इटावा- बहू को बंधक बनाकर बदमाशों ने की लूट, घर में बहू को छोड़ झंडे में गया था परिवार, घर में शादी के गहने लेकर 2 लुटेरे फरार, गंभीर हालत में बहू को लाया गया अस्पताल, जिला अस्पताल में पहुंची पुलिस ने की पूछताछ, होश में आने के बाद बहू ने बताई घटना, थाना भर्थना क्षेत्र के झींदुआ गांव का मामला.

➡️बस्ती – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज आगमन, बस्ती के दुबौलिया में सीएम योगी का कार्यक्रम, 11.25 बजे धर्मुपुर हेलीपैड पहुंचेंगे सीएम योगी, डॉ वाईडी सिंह की प्रतिमा का करेंगे अनावरण, जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे सीएम योगी.

➡️सम्भल – चकबंदी SOC को डीएम ने दिए नोटिस जारी किया, डीएम ने दिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए, समीक्षा बैठक में अनुपस्थित होने पर नोटिस जारी, डीएम ने वेतन रोकने भी दिए निर्देश जारी किए, कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम कर रहे थे समीक्षा बैठक.

➡️हापुड़- अवैध सट्टे की खबर चलने के बाद जागी पुलिस, पुलिस ने 5 सटोरियों को पकड़ा,मुख्य आरोपी फरार, मौके से 12 हजार की नगदी व सट्टे की पर्ची बरामद, नगर पुलिस व हापुड़ देहात पुलिस ने की कार्रवाई.

➡️कानपुर देहात- वैभव एडविल फैक्ट्री में हुए धमाके का मामला, लखनऊ के केजीएमसी में एक और मजदूर की मौत, हादसे में अब तक मृतकों की संख्या हुई दो, संदिग्ध परिस्थितियों में फैक्ट्री में हुआ था धमाका, धमाके के बाद मलबे में दबकर 6 लोग हुए थे घायल, रनिया क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र रनिया का मामला.

➡️हापुड़- अवैध प्लाटिंग पर गरजा प्राधिकरण का बुलडोजर, कई स्थानों पर अवैध प्लाटिंग को किया गया ध्वस्त , जनपद में अवैध प्लाटिंग काटने वाले माफियाओं की भरमार, कार्रवाई से अवैध प्लाटिंग करने वालों में हड़कंप, पिलखवा क्षेत्र में कई स्थानों पर की गई कार्रवाई.

➡️बांदा- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आज बांदा आगमन, तुर्रा में निर्माणाधीन अग्निशमन केंद्र का करेंगे निरीक्षण, निर्माणाधीन गौशाला का भी निरीक्षण करेंगे डिप्टी सीएम, जूनियर हाई स्कूल परा का भी निरीक्षण करेंगे ब्रजेश पाठक, विधायक प्रकाश द्विवेदी के खुरहंड आवास पहुंचेंगे, 11 बजे जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे डिप्टी सीएम, दोपहर 1 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करेंगे पाठक.

➡️मैनपुरी- भरे बाजार में दबंगों ने चलाई गोली, एक युवक की लगी गोली हुआ घायल, कार सवार बेखौफ दबंगों ने मारी गोली, दोस्त के साथ बाइक से लौट रहा था युवक, पुलिस ने मामला किया दर्ज,दबंग फरार, थाना किशनी के जटपुरा बाजार की घटना.

➡️सम्भल – सद्भावना एक्स्प्रेस ट्रेन में शव मिलने का मामला , युवक की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार, मृतक की प्रेमिका और उसका बेटा-बहनोई अरेस्ट, हरदोई निवासी महिला से थे मृतक के अवैध संबंध, महिला नोएडा में रहकर करती थी फैक्ट्री में नौकरी, चंदोसी जीआरपी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️हापुड़- जनपद की चीनी मिलों पर सैकड़ों करोड़ बकाया, सिंभावली व रघुनाथपुर मिल पर करोड़ों बकाया, चीनी मिलों पर किसानों का 484 करोड़ बकाया , परेशान गन्ना किसानों ने डीएम से की थी शिकायत, डीएम ने चीनी मिल के अधिकारियों को फटकारा, हर महीने चीनी मिलों को भुगतान करने का आदेश , लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी.

➡️हमीरपुर- युवक को दबंग ने लाठी डंडों से पीटा, दुकान से सामान खरीदने गया था युवक, दबंग ने युवक के साथ की जमकर गाली गलौज, विरोध करने पर लाठी डंडों से पीटकर किया लहुलुहान, घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, राठ कोतवाली इलाके का मामला.

➡️पीलीभीत- भारी बारिश में किसानों की फसल बर्बादी का मामला, किसान ने गेहूं की खड़ी फसल को ट्रैक्टर से जोत डाला, सर्वे होने के बाद भी नुकसान का नहीं मिला मुआवजा, मुआवजा न मिलने से परेशान किसान जोत डाली फसल, पूरनपुर तहसील इलाके के चंदूइया कालोनी का मामला.

➡️सम्भल – पुलिस जवान के मानवता की अनूठी मिशाल, अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला की बिगड़ी हालत, हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने मांगा ब्लड, सूचना पर पहुंचे TSI अनुज मालिक ने किया रक्तदान, रक्तदान कर गर्भवती महिला की बचाई जान, सम्भल में तैनात है टीएसआई अनुज मालिक.

➡️अम्बेडकरनगर- अनियंत्रित होकर खाई में गिरा ट्रैक्टर,लगी आग, खाई में गिरते ही ट्रैक्टर में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने पाया काबू, हादसे में ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल, अकबरपुर थाना क्षेत्र के डोमनेपुर का है मामला.

➡️बागपत- सड़क हादसे में घायल महिला की मौत, अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत, महिला की मौत से परिजनों में कोहराम, तेज रफ्तार कार ने महिला को मारी थी टक्कर, पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक पर किया केस दर्ज, बागपत के सिसाना गांव के पास हुआ था हादसा.

➡️बिजनौर- जंगल में गुलदार ने बच्चे पर किया जानलेवा हमला, पिता के साथ जंगल लौटने के दौरान गुलदार का हमला, पिता की चीख पुकार सुन गुलदार बच्चे को छोड़ भागा, गुलदार ने पंजो के निशान से बालक को किया ज़ख्मी, थाना अफजलगढ़ के अलियार पुर का मामला.

➡️रामपुर – दो प्रिन्टिंग प्रेस संचालक गिरफ्तार, बिलासपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, अमृतपाल के समर्थन में पोस्टर लगाने का आरोप, दोनों युवकों ने पोस्टर छापकर चस्पा करने का आरोप, डीआईजी के निर्देश पर रामपुर पुलिस ने की कार्रवाई, दोनों को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश.

➡️रामपुर- सपा विधायक समेत दो लोगों के घर के सामने मुनादी , विधायक नसीर खां के घर के सामने कराई मुनादी, नगर कोतवाली एसएचओ ने कराई मुनादी, शत्रु सम्पत्ति कब्जाने के केस में है जमानती वारंट, आज़म के ट्रष्ट में शत्रु सम्पत्ति कब्जाने के केस में वारंट , 28 तारीख को कोर्ट में नहीं हुए पेश तो होगी कुर्की -पुलिस.

➡️नोएडा – संदिग्ध परिस्थिति में युवक का अपहरण, कथित पुलिस कर्मियों पर अपहरण का आरोप,.पुलिस के भेष में आए लोग युवक को ले गए , पिस्टल के बल पर अगवा करने का लगाया आरोप, पुलिस ने अगवा के भाई की शिकायत पर दर्ज की FIR, सेक्टर 63 थाना क्षेत्र के छिजारसी का मामला.

➡️प्रयागराज- उमेश पाल अपहरण केस से जुड़ी खबर, नैनी सेंट्रल जेल पहुंची प्रिजन बैन, दो प्रिजन वैन जेल परिसर में पहुंची, थोड़ी देर में जेल से कोर्ट में ले जाया जाएगा अतीक, अतीक,अशरफ,फरहान को कोर्ट में किया जाएगा पेश, उमेश पाल अपहरण केस में आज फैसला सुनाया जाना है.

➡️बरेली- सेल्फी लेते समय पूर्णागिरि धाम में हुआ हादसा , पैर फिसलने से दो सगे भाइयों की हुई मौत, शारदा नदी में नहाने के दौरान हुआ हादसा, देर रात तक दोनों भाइयों के शव का नहीं चला पता, पुलिस,पीएसी ,एसडीआरएफ की टीमें तलाश में लगी , आंवला थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं दोनो भाई , टनकपुर थाना क्षेत्र के शारदा तट पर हुआ हादसा.

➡️पीलीभीत- झंडी लेकर जा रहे श्रद्धालु को सिपाही ने पीटा, श्रद्धालुओं के विरोध पर पुलिस ने फटकारी लठिया, गुस्साए हजारों श्रद्धालुओं बीच चौराहा पर धरने पर बैठे, शहर कोतवाल और सिपाही पर कार्रवाई करने की मांग, आरोपियों पर कार्रवाई के आश्वासन पर हटे श्रद्धालु, सुनगढ़ी इलाके के बिजली घर चौराहा का मामला.

➡️अमेठी- संदिग्ध परिस्थिति में रेलवे ट्रैक के पास मिला शव, ट्रेन की टक्कर से मौत होने की आशंका जताई गई, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , जायस कोतवाली के खोदवा पश्चिम का मामला.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला, घर के अंदर फंदे से लटकता मिला शव, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, बछरावां थाना क्षेत्र के तिलेंडा गांव की घटना.

➡️आगरा – पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में तीन बदमाश हुए गिरफ्तार, दो बदमाश गोली लगने से हुए घायल, नगदी,तमंचे और कारतूस हुए बरामद, थाना खंदौली, एत्मादपुर पुलिस को मिली सफलता.

READ MORE-मज़ाक बनेगा रोप-वे ट्रैफ़िक प्लान..!

➡️लखीमपुर खीरी – झोलाछाप के इलाज से बुजुर्ग की मौत, सूचना के बाद भी नहीं पहुंचे जिम्मेदार, अभी तक नहीं किया गया अतिम संस्कार, मोहम्मदी के गांव मगरेना का मामला.

➡️एटा – संदिग्ध परिस्थिति में युवक का मिला शव, फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव पवास की घटना.

➡️पीलीभीत- सोशल मीडिया पर खुलेआम असलाहो का प्रदर्शन, युवक ने असलहो के साथ रील बनाकर किया वायरल, सोशल मीडिया के जरिए डर कायम करने की कोशिश, थाना सेहरामऊ इलाके के बारी भुजिया का मामला .

➡️हापुड़ – मामूली विवाद में दबंगों ने की मारपीट, दबंगों ने व्यक्ति के साथ की मारपीट, घर के अंदर बंधक बनाकर जमकर पीटा, घटना के 15 दिन बाद मुकदमा हुआ दर्ज, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️मैनपुरी- बेकाबू कार ने तीन राहगीरों को रौंदा, एक की दर्दनाक मौत, दो गंभीर घायल, कार चलाना सीख रही थी किशोरी, परिजन किशोरी को लेकर हुए फरार, पुलिस ने कार को किया बरामद, बिछवा क्षेत्र के नगला देवी की घटना.

➡️बलिया – शीतल दवनी गोलीकांड मामले से जुड़ी खबर, पुलिस ने चारों आरोपियों पर लगाया गैंगेस्टर, जमीनी विवाद में कई राउंड फायरिंग की थी, फायरिंग कर भय-आतंक का बनाया था माहौल, बांसडीहरोड थाने का मामला.

➡️मेरठ – महिला से सरेआम बाजार में लूटा मंगलसूत्र, बाईकर्स गैंग ने 14 घंटे में की 3 लूट की वारदातें, शहर में बाइकर्स गैंग सक्रिय, मलियाना चौकी के पास महिला से चैन लूटी.

➡️गाज़ियाबाद- पिछले 24 घंटे में कोरोना के 19 मामले सामने आए, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 55, 5 संक्रमित अस्पताल में भर्ती.

➡️मेरठ – मां ने की बच्चों की बेरहमी से हत्या, बेटे का शव नहर से बरामद, बेटी का सुराग नही, 4 दिन से बेटी का शव तलाश रही है पुलिस, हत्यारोपियों ने नहर में शव फेंकने की बात कबूली, जिले के खैरनगर थानाक्षेत्र का मामला.

➡️देहरादून – 24 घंटों तक बारिश की कोई संभावना नहीं, फिलहाल प्रदेश में बारिश की संभावना नहीं, उत्तराखंड में मौसम ने पूर्वानुमान जारी किया, 29 और 30,31 मार्च को बारिश की संभावना, ओलावृष्टि भी पहाड़ी क्षेत्रों में देखने को मिल सकती.

➡️देहरादून- प्रदेश में जी-20 समिट की बैठकें आज शुरू होंगी, मेहमानों के स्वागत,सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त, रामनगर में होगी जी-20 समिट की बैठक, 29 देशों के 56 प्रतिनिधि आज रामनगर में पहुंचेंगे, निगरानी के लिए 1500 पुलिसकर्मी किए गए तैनात.

➡️देहरादून- इनामुल्लाह बिल्डिंग का हिस्सा तोड़ा जाएगा, सड़क चौड़ीकरण के लिए टूटेगा बिल्डिंग का हिस्सा, चौड़ीकरण के लिए सर्वे पर लोगों ने जताई आपत्ति, एमडीडीए ओर प्रशासन ने वार्ता के लिए बुलाया, सहारनपुर चोक तहसील चोक होनी है सड़क चौड़ीकरण, बिल्डिंग का 3 मीटर हिस्सा अधिग्रहित कर तोड़ा जाएगा.

➡️देहरादून- गोवा और हिमाचल की तर्ज पर ई-विधानसभा, उत्तराखंड विधानसभा को ई-विधानसभा बनाने की कवायद , विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण का बयान, ‘उत्तराखंड विधानसभा को ई-विधानसभा बनाने की तैयारी’, ‘दूरसंचार के उपयोग से समय और श्रम की बचत होती है’, आम जनता भी इस प्रक्रिया में भाग ले सकती है-स्पीकर, ई-विधानसभा बनाने से कागजों की बचत होगी- रितू खंडूरी.

➡️देहरादून- राजधानी देहरादून में भीषण अतिक्रमण से जाम, दून के सब्जी मंडी से लेकर तमाम इलाकों में अतिक्रमण , अतिक्रमण से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त, देहरादून में जगह-जगह जाम की स्थिति बनी रहती है, अतिक्रमण को लेकर भी कार्य किए जा रहे हैं- डीएम, जल्द ही इसका निस्तारण कर लिया जाएगा- डीएम, लोगों को जाम के झाम से निजात मिलेगी- डीएम.

➡️देहरादून- चारधाम यात्रा को लेकर तीर्थ पुरोहित भी सक्रिय, होटल व्यवसायी,ट्रांसपोर्टरों को लेकर भी पुरोहित चिंतित , सरकार भी यात्रा को सुव्यवस्थित बनाने में जुटी है, तीर्थ पुरोहित संगठन ने अधिकारी से की मुलाकात, प्रदेश के पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे से मुलाकात की, कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सकारात्मक पहल की अपील की.

➡️देहरादून- चार धाम यात्रा से पहले नहीं बढ़ेगा बसों का किराया, परिवहन मंत्री चन्दन राम दास ने दी जानकारी, यात्रा से पहले किराये में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी’, अभी पेट्रोल डीजल में किसी भी तरह का रेट नहीं बढ़े, इसलिए निर्देश दें दिए है कि अभी रेट ना बढ़ाए जाए

➡️दिल्ली- बदरपुर बॉर्डर इलाके में आग का मामला, भीषण आग पर काबू पा लिया गया है, आग ने गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया था, इसमें दो मंजिला इमारत ध्वस्त हो गई, मोलरबैंड इलाके की बिजली काट दी गई थी, दमकल की 18 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, जानमाल के नुकसान की अभी कोई जानकारी नहीं.

➡️दिल्ली- अतीक अहमद के जेल ट्रांसफर मामले में आज सुनवाई, अहमदाबाद जेल से यूपी जेल ट्रांसफर करने का मामला, जेल ट्रांसफर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, अतीक को यूपी पुलिस के हवाले न करने की मांग की, अतीक ने याचिका में यूपी जेल ट्रांसफर को लेकर विरोध जताया.

दिल्ली- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, राहुल ने OBC समाज का अपमान किया-स्मृति, विदेश में भारत का अपमान किया- स्मृति, ‘मोदी विरोध में राहुल ने देश का अपमान किया’, बौखलाहट में राहुल गलत बयान दे रहे हैं-स्मृति, राहुल गांधी ने पिछड़ों का अपमान किया-स्मृति, राहुल का झूठ सिर चढ़कर बोल रहा- स्मृति, देश का अपमान करना कांग्रेस की आदत-स्मृति, ‘पीएम पर विदेश और संसद में झूठ बोलते हैं’

➡️दिल्ली- 28, 29 मार्च को देशभर में कांग्रेस की प्रेसवार्ता, छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल लखनऊ में PC करेंगे, राजस्थान CM अशोक गहलोत गुजरात में PC करेंगे, हिमाचल के मुख्यमंत्री चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता करेंगे.

➡️दिल्ली- कांग्रेस पार्टी ने बुलाई अपने सांसदों की बैठक, संसद में सरकार को घेरने के लिए बुलाई बैठक, होगी कांग्रेस सांसदों की बैठक, कांग्रेस के लोकसभा-राज्यसभा के सांसद रहेंगे मौजूद l एक नजर में संक्षिप्त खबरें