जल जीवन मिशन के कार्यो को जल्द पूर्ण करें-मण्डलायुक्त

जल जीवन मिशन के अन्तर्गत मण्डल के विभिन्न जनपदों द्वारा कराये जा रहे कार्यो में तेजी लाने के निर्देश।पीने के पानी की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये।

लखनऊ। मण्डलायुक्त डा0 रोशन जैकब की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत मण्डल के विभिन्न जनपदों द्वारा कराये जा रहे कार्यो की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में आहूत की गयी। बैठक में जल निगम ग्रामीण के द्वारा कराये गये कार्यों, चल रहे कार्यो की व्यापक रूप से चर्चा की गई। मण्डलायुक्त के समक्ष जल जीवन मिशन फेस-2 के अर्न्तगत कराये जा रहे कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया गया। जिसमें प्रस्तावित राजस्व, राजस्व ग्रामों की संख्या जिनमें भूमि प्राप्ति हो गयी है, राजस्व ग्रामों की संख्या जिनमें भूमि प्राप्ति नही हो हुई है, प्रेषित प्रकलन/स्वीकृत प्रकलन, वर्तमान तक विर्चित प्रकलनों की संख्या, योजनाओं की संख्या जिनपर कार्य प्रगति पर है इन सब पर और तेजी लाने के निर्देश।


मण्डलायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जल जीवन मिशन फेस-2 के अर्न्तगत कराये जा रहे कार्यों को युद्ध स्तर पर कराये जाने के कहा। टैंक, पाइप लाइन के कार्य गुणवत्तापूर्ण के साथ ससमय इसे पूर्ण करायंे। सही प्रेशर में पानी की सप्लाई  दें और मकानों में पानी का कनेक्शन दिया जाये और साथ ही साथ पीने के पानी के गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी से जानकारी लिया कि जो कार्य अपूर्ण है उनका कार्य कब तक चालू करेंगे और कितने गांव ऐसे है जहां पर कार्य होने बाकी है साथ ही साथ अपूर्ण कार्य को तेजी से करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जितने कनेक्शन आप लोगों ने कराया है उसकी पुष्टि करा ली जाये, जिससे फेस-2 का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो सके। उन्होंने 6 माह में कराये जाने वाले कार्यो के लक्ष्य का विवरण पर चर्चा की गयी।इस अवसर पर मण्डल के मुख्य अभियन्ता, अधिशाषी अभियन्ता सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।