एसडीएम को शिकायती पत्र कोटेदार के विरूद्ध कार्यवाही की मांग

दर्जनों की संख्या में कार्ड धारकों ने एसडीएम को शिकायती पत्र देकर कोटेदार के विरूद्ध की कार्यवाही की मांग।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर

भेलसर(अयोध्या)। रुदौली तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत फत्तापुर खुर्द के आलमपुर गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने राशन न मिलने की समस्या को लेकर एसडीएम रूदौली स्वप्निल यादव को ज्ञापन सौंपा है। शिकायती पत्र में कार्ड धारकों ने हर माह कोटेदार द्वारा पूरा राशन न देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कोटेदार दो बार का राशन इकट्ठा कर लेते हैं और फिंगर मशीन पर दो बार अगूंठा लगवाकर दो बार का राशन एक बार ही देते हैं और कभी कभी कोटेदार आधार कार्ड व केवाईसी के नाम पर भी मशीन में फिंगर लगवा लेते हैं।

कोटेदार की इस दबंगई से परेशान ग्राम पंचायत फत्तापुर खुर्द मजरे आलमपुर के दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर दबंग कोटेदार के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।ग्रामीणों ने बताया है कि यह कोटेदार हमें हर माह खाद्यान्न देने में गड़बड़ी करते हुए बीस रुपए बढाकर भी लेते हैं और फिंगर मशीन पर फिंगर लगवाने के लिए तीन-चार दिन दौड़ाते हैं।

पीड़ित कार्ड धारकों ने यह भी आरोप लगाया कि कोटेदार का लड़का हम लोगों को जाति सूचक भद्दी भद्दी गालियां देता है और हम लोगों की बोरी उठा करके फेंक देता हैं।वहीं पूर्व प्रधान राजकुमार का कहना है कि जो कोई हमारा विरोध करेगा उसका मैं राशन कार्ड कटवा दूंगा जिससे जनता इस कोटेदार से काफी परेशान है।कार्ड धारक ने बताया है कि कई बार शिकायत के बाद भी कोटेदार में की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं हुआ तब मजबूर होकर हम लोगों ने रुदौली एसडीएम को कोटेदार पर कड़ी कार्यवाही व कोटा निरस्त करने की मांग की है।उपजिलाधिकारी ने बताया कि शिकायतीपत्र प्राप्त हुआ है।नायब तहसीलदार से जाँच कराई जा रही है।दोषी पाए जाने पर कोटेदार के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।