ज्वलन्त मुद्दों पर कांग्रेस उठाती है आवाज-कनिष्क पाण्डेय

140

◆ यंग इण्डिया के बोल सीरीज-2, राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के ग्राण्ड फिनाले का कार्यक्रम सम्पन्न।
◆ आम जनता की आवाज को जन आवाज बनाने में यह कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा
◆ देश और प्रदेश के युवाओं को जनता के सरोकारों से जुड़े मुद्दों को मुखरता से उठाने के लिए एक प्लेटफार्म है यंग इण्डिया के बोल कार्यक्रम।


लखनऊ।
यंग इण्डिया के बोल कार्यक्रम राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का ग्राण्ड फिनाले कार्यक्रम आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के मीडिया सभागार में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का संयोजन भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शान खान एवं आयोजन उ0प्र0 युवा कांग्रेस पूर्वी द्वारा किया गया। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय तथा निर्णायक मंडल में  प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महामंत्री एवं प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, केकेसी पीजी कॉलेज के प्रोफेसर विनोद चन्द्रा एवं प्रोफेसर हिलाल अहमद,प्रज्ञा सिंह,अंकित तिवारी,सैय्यद इमरान, शिवम त्रिपाठी,देवांश तिवारी, विवेक सिंह, अवनीश शुक्ला, राहुल राय शामिल रहे।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रभारी उ0प्र0 कृष्णा हरि सहित भारी संख्या में प्रतियोगिता में भाग लेने आये प्रतिभागी शामिल रहे। कार्यक्रम में विशेष रूप से पूर्व नेता विधान परिषद दल दीपक सिंह, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री नकुल दुबे, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश अजमानी, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी प्रशासन योगेश दीक्षित, महासचिव शिव पाण्डेय, दिनेश सिंह एवं संगठन सचिव अनिल यादव आदि वरिष्ठ नेताओं ने युवा प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाया और उत्साहवर्धन किया।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता एवं संगठन प्रभारी वर्चस्व पाण्डेय ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता में पंजीकरण की प्रक्रिया पूर्ण कर चुके लगभग 50 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया जिसमें विजयी तीन प्रतिभागियों को राष्ट्रीय स्तर पर भाषण प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए चयन किया गया। निर्णायक मण्डल द्वारा टॉप 10 एवं विजयी 3 प्रतिभागियों को क्रमशः प्रथम स्थान पर अरशद रजा को, द्वितीय स्थान पर रहीं दिव्यांशी श्रीवास्तव को एवं तृतीय स्थान पर रहे वरून त्रिवेदी को पुरस्कार स्वरूप ट्राफी प्रदान किया गया।

इस मौके पर प्रदेश युवा कांग्रेस पूर्वी के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेय ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर चलाये जा रहे इस तरह के कार्यक्रम को लेकर उ0प्र0 युवा कांग्रेस पूर्वी द्वारा आज राज्य स्तरीय ग्राण्ड फिनाले कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसको लेकर उ0प्र0 युवा कांग्रेस पूर्वी के अन्तर्गत 39 जनपदों के सैंकड़ों युवाओं ने अपना पंजीकरण कराया था जिसमें लगभग 50 प्रतिभागियों ने आज पूरे उत्साह के साथ विषयवार चुने गये विषयों पर अपना भाषण प्रस्तुत किया।

उन्होने कहा कि युवा कांग्रेस देश और प्रदेश की वर्तमान सरकार की जनविरोधी नीतियों, बेरोजगारी, भीषण मंहगाई, जीएसटी, नोटबन्दी, बदतर एवं बेहाल शिक्षा एवं कानून व्यवस्था आदि एक दर्जन से अधिक ज्वलन्त मुद्दों पर युवाओं को आम जनता की आवाज बनने के लिए एक प्लेटफार्म प्रदान किये जाने के सन्दर्भ में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन करने पर जोर दिया जा रहा है जिसको लेकर प्रदेश का युवा बहुत ही उत्साहित और संजीदा है। उन्होने कहा कि अब समय आ गया है जब युवा जन सरोकारों और ज्वलन्त मुद्दों पर पूरी तरह मुखर होकर आवाज उठाये और जनता की आवाज बने।