2014 से पहले अंधकार युग में था देश-योगी

62
2014 से पहले अंधकार युग में था देश-योगी
2014 से पहले अंधकार युग में था देश-योगी

2014 से पहले अंधकार युग में था देश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदौली में किया जनसभा को संबोधित। ₹743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का सीएम योगी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास। अब चंदौली आकांक्षात्मक जिला नहीं, विकसित यूपी का विकसित जनपद होगा। डबल इंजन सरकार की ताकत का परिणाम है चंदौली का मेडिकल कॉलेज। परमात्मा और प्रकृति की कृपा के साथ ही साधना और सिद्धि की भूमि है चंदौली।27 साल पहले बना था चंदौली जिला, पिछली सरकारों ने तहसील भवन दिया न पुलिस लाइन। 2014 से पहले अंधकार युग में था देश-योगी

चंदौली। 2014 से पहले देश में अंधकार युग का वातारण था। चारों तरफ अविश्वास का माहौल था, भारतीयों का गिरता हुआ सम्मान, घोटालों की लंबी शृंखला, अराजकता, नक्सलवाद और उग्रवाद भारत की नियती बन चुकी थी। लेकिन, आज आप जिस भारत का दर्शन कर रहे हैं वो एक नया भारत है। यहां सुरक्षा की गारंटी है, संस्कृति का संवर्धन किया जा रहा है और देश आर्थिक समृद्धि का कीर्तिमान गढ़ रहा है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को रामपुर मचिया में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने ₹743 करोड़ की 78 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश तीसरी बड़ी ताकत बनने जा रहा है, इसमें कहीं कोई संशय नहीं है।

अब चंदौली आकांक्षात्मक नहीं विकसित जिला होगा

डबल इंजन की सरकार नौजवानों की आजीविका और जनता की आस्था का सम्मान करती। सरकार की ताकत का ही परिणाम है कि चंदौली में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार है। उन्होंने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि 1997 में चंदौली जनपद बनाया गया था, मगर 27 साल बीतने के बाद भी यहां न पुलिस लाइन दी गई, न तहसील में आवासीय और अनावासीय भवन। मुख्यमंत्री ने बताया कि आज यहां पुलिस लाइन में आवासीय और अनावासीय भवनों के निर्माण शिलान्यास किया जा रहा है। अब चंदौली के पास अपना पुलिस लाइन होगा। इसके अलावा नौगढ़ तहसील के आवासीय और अनावासीय भवनों का भी उद्घाटन हो रहा है। साथ ही अन्नदाता किसानों के लिए पंप स्टेशन के लोकार्पण का कार्य हो रहा है। यहां इन्फ्रास्ट्रक्चर के बड़े बड़े कार्य हो रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब चंदौली आकांक्षात्मक जनपद नहीं होगा, बल्कि इसकी गिनती प्रदेश के विकसित जिलों में होगी। चंदौली उद्योग का बड़ा केंद्र बनने जा रहा है। ये विकसित यूपी का विकसित जनपद बनने जा रहा है।

डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के लिए धनराशि तैयार.

योगी ने बताया कि चंदौली में डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के लिए धनराशि तैयार है, उच्च न्यायालय से अनुमति मिलते ही यहां जिला न्यायालय का शिलान्यास करके निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने एक जिला एक मेडिकल कॉलेज के तहत चंदौली में बने मेडिकल कॉलेज की चर्चा करते हुए कहा कि कोई सोचता भी नहीं था कि चंदौली में भी कभी मेडिकल कॉलेज बनेगा। आज यह बनकर तैयार हो चुका है और इससे न केवल चंदौली बल्कि बिहार तक के लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि आस्था और विरासत का सम्मान करते हुए चंदौली के मेडिकल कॉलेज का नामकरण बाबा कीनाराम जी के नाम पर किया गया है। उन्होंने अपनी साधना और सिद्धि के माध्यम से बिना भेदभाव के लोक कल्याण का मार्ग प्रशस्त किया। चंदौली पर प्रकृति और परमात्मा की कृपा है। चंदौली प्रदेश का बड़ा खाद्यान उत्पादनकर्ता है और तो और यहां की गई साधना की सिद्धि में भी समय नहीं लगता।

बीजेपी प्रत्याशी के लिए की वोट की अपील


मुख्यमंत्री ने जनसभा में आए लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में चंदौली सीट से बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशी डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय के लिए वोट की अपील की। सीएम ने कहा कि जनप्रतिनिधि के मन में हौसला होता है तभी विकास होता है। महेन्द्र नाथ पांडेय बीएचयू के छात्रनेता रहे हैं, जो कई बार जेल भी गये, संघर्ष किया, मगर कभी भी अपने मूल्यों और आदर्शों के साथ समझौता नहीं किया। चंदौली में आज जो कुछ भी हो रहा है, यहां के सम्मानित जनप्रतिनिधियों और सरकार के टीम वर्क के कारण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चेक और प्रमाणपत्र प्रदान किया। इस दौरान चंदौली के सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, प्रभारी मंत्री संजीव कुमार गौड़, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह, साधना सिंह, विधायक सुशील सिंह, रमेश जायसवाल कैलाश आचार्य, जिलाध्यक्ष काशी नाथ सिंह सहित बीजेपी के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

लोकार्पित होने वाली प्रमुख परियोजनाएं

नरायनपुर (सिंचाई परियोजना) जीर्णोद्धार/क्षमता वृद्धि, नवीन ‘ममता’ राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय में आवासीय निर्माण, तहसील नौगढ़ के अनावसीय भवनों का निर्माण, नियमताबाद ब्लॉक के अंतर्गत गंगा नदी के दाएं तट पर स्थित ग्राम कुण्डाकला, कुण्डाखुर्द मौजा सुल्तानीपुर (शकूराबाद) व कुण्डाकला पम्प कैनाल के कटान को रोकने हेतु जियो टेक्ट्स टाइल ट्यूब कटर का निर्माण।

शिलान्यास होने वाली प्रमुख परियोजनाएं

पुलिस लाइन में आवासीय एवं अनावासीय भवनों का निर्माण, सूजाबाद में 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र, पूर्व मध्य रेलवे के कुछमन सकलडीहा रेलवे स्टेशन के मध्य चंदौली-सकलडीहा-सैदपुर रोड राज्य मार्ग 69 पर सम्पार सं. 102बी/3ई पर 4 लेन रेल उपरिगामी सेतु का निर्माण, हिन्गुतर नादी रामगढ़ गुरेरा मार्ग (अ.जि.मा.) का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण। 2014 से पहले अंधकार युग में था देश-योगी