शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने थाना कोहड़ौर में शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुनकर निस्तारण का दिया निर्देश।शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये।

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल द्वारा थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना कोहड़ौर में पहुॅचकर शिकायतकर्ताओं से उनकी शिकायतों को मौके पर सुना गया। थाना दिवस में प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सम्बन्धित क्षेत्र के राजस्व कर्मी एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर सम्बन्धित स्थल पर जाकर दोनो पक्षों की उपस्थिति में शिकायतों का निस्तारण शत प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि थानों में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये और शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध रूप से एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से सुनिश्चित किया जाये, शिकायतकर्ताओं का अनावश्यक रूप से कदापि न परेशान किया जाये, जो भी फरियादी थाना समाधान दिवस में आये उनकी शिकायत को विधिवत तरीके से सुने और जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण करें।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि राजस्व और पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाये इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न की जाये जिससे आमजनमानस को बिना वजह परेशान होना पड़े, थानों में जो भी फरियादी अपनी शिकायतें लेकर आये उनके साथ विनम्रता पूर्वक व्यवहार किया जाये। थाना समाधान दिवस के अवसर पर तहसील दिवस के 02 प्रकरण थाने से सम्बन्धित थे एवं थाना दिवस में शिकायतें आयी जिस पर जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर निस्तारण करने का निर्देश दिया। पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने कहा कि थाना स्तर पर शिकायतों का निस्तारण न होने पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायतें जनपद स्तर पर ले जाता है इसलिये थाना स्तर पर जो भी शिकायत प्राप्त होती है उसको गम्भीरता से लें और मौके पर जाकर निस्तारण करायें, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरते। राजस्व एवं पुलिस अधिकारी अपने-अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का शत् प्रतिशत निर्वहन करें और आमजनमानस की शिकायतों को दूर करें। इस दौरान राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।