चिंता मत करें योजनाओं का मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री

149
चिंता मत करें योजनाओं का मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री
चिंता मत करें योजनाओं का मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री

जनता दर्शन में सीएम योगी ने सुनीं लोगों की समस्याएं। चिंता मत करिए,सभी योजनाओं का दिलाएंगे लाभ। हर पात्र को उपलब्ध कराए जाएंगे पीएम-सीएम योजना के तहत आवास।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जरूरतमंद लोगों को आश्वस्त किया है कि कोई भी पात्र शासन की कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार सभी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है।चिंता मत करें योजनाओं का मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री।

सीएम योगी ने यह भरोसा रविवार को जनता दर्शन में उनसे मुलाकात करने आए लोगों को दिया। गोरखपुर प्रवास के दौरान गोरखनाथ मंदिर में लगातार दूसरे दिन उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित जनता दर्शन में करीब 500 लोग मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्याएं बताने पहुंचे थे।इस दौरान एक महिला ने अपनी आर्थिक परेशानी का जिक्र सीएम योगी से किया। मुख्यमंत्री ने तत्काल अधिकारियों को हिदायत दी कि महिला को पात्रता के अनुसार जरूरी पेंशन योजना का लाभ दिलाया जाए। साथ ही आश्वस्त किया कि शासन की सभी योजनाओं का लाभ भी आपको मिलेगा।

READ MORE-शिक्षक भर्ती में आरक्षित वर्ग की हकमारी

चिंता मत करें योजनाओं का मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री

जनता दर्शन में कई महिलाएं आवास के लिए गुहार लगाने पहुंची थीं। शहर क्षेत्र की एक महिला ने बताया कि उसके पास न तो मकान है और न ही जमीन। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसे प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत आवास उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही आवास संबंधी अन्य लोगों की समस्याओं को भी उन्होंने इत्मीनान से सुना और अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी पात्र लोग आवास की सुविधा से वंचित हैं, उनके लिए प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास की व्यवस्था की जाए।

हमेशा की तरह इस बार भी कई लोग गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि, प्रशासन से मिलकर इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कराइए। सबको इलाज के लिए भरपूर आर्थिक मदद दी जाएगी। पैसे की कमी से इलाज में बाधा नहीं आने दी जाएगी। राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों में उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि सभी मामलों में त्वरित, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक कार्यवाही की जाए। साथ ही यदि कोई दबंग या माफिया किसी की संपति पर कब्जा कर रहा हो तो उससे करारा कानूनी सबक सिखाया जाए। जनता दर्शन में कुछ महिलाओं के साथ उनके बच्चे भी आए थे। सीएम योगी ने उनसे उनकी पढ़ाई के बारे में पूछा। उन्हें दुलारकर आशीर्वाद देने के साथ चॉकलेट गिफ्ट किया। चिंता मत करें योजनाओं का मिलेगा लाभ-मुख्यमंत्री