भाजपा सरकार की हर बात झूठी निकली

43
भाजपा सरकार की हर बात झूठी निकली
भाजपा सरकार की हर बात झूठी निकली

इस बार के लोकसभा चुनाव में जनता सारी बाधाएं तोड़कर इंडिया गठबंधन के पक्ष में मतदान करने निकल पड़ी है। उम्मीद से ज्यादा समर्थन दे रही है। भाजपा ने नौजवानों का भविष्य बर्बाद किया है, किसानों को धोखा दिया है। हर चुनाव में जनता का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सातवें चरण में तो जनता का गुस्सा सातवें आसमान में दिखाई देगा। तय है कि भाजपा सरकार बदलेगी, मंत्रिमंडल भी बदलेगा। अखिलेश यादव ने आज डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी भीष्म शंकर तिवारी, संतकबीरनगर से प्रत्याशी लक्ष्मीकांत और बस्ती से प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए भारी मतों से इन्हें जिताने की अपील की। भाजपा सरकार की हर बात झूठी निकली

देश में इंडिया गठबंधन की हवा चल रही है। पांच चरणों के चुनाव में भाजपा की हालत खराब हो गई है। जनता ने भाजपा की नफरत और नकारात्मक राजनीति को नकार  दिया है। इस चुनाव में देश की 140 करोड़ जनता भाजपा को 140 सीटों के लिए तरसा देगी। भाजपा ने 10 साल की सरकार में हर वर्ग को परेशान किया। महंगाई बढ़ाकर चरम पर पहुंचा दिया है। डीजल, पेट्रोल, गैस सिलेंडर से लेकर दवाई पढ़ाई सब चीजों के दाम बढ़ा दिए। साइकिल से लेकर मोटरसाइकिल तक सब कुछ महंगा हो गया। भाजपा सरकार ने इलेक्ट्रोरल बांड के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया। पूरे देश में उद्योगपतियों से और कंपनियों से जमकर वसूली की, भाजपा की वसूली के कारण भी महंगाई बहुत बढ़ गई।

भाजपा सरकार की हर बात झूठी निकली। इस सरकार ने जनता से झूठे वादे किए। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। किसान पर कर्ज बढ़ा है। नौजवानों को नौकरी रोजगार नहीं मिला। भाजपा सरकार युवाओं को नौकरी और रोजगार नहीं देना चाहती है। इसीलिए भर्ती परीक्षाओं के 10 पेपर जानबूझकर लीक करा दिये। जिससे कि नौजवानों को नौकरी और आरक्षण न देना पड़े। खेती के उत्पादन का लागत मूल्य बढ़ गया लेकिन किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिला। इस सरकार ने उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन किसानों की कोई मदद नहीं की। भाजपा सरकार किसानों की जमीन और फसल छीनने के लिए तीन काले कानून लाई थी। किसानों ने विरोध किया। दिल्ली में आंदोलन किया जिसमें हजारों किसान शहीद हुए। भाजपा सरकार तीनों काले कानून वापस लेने पर मजबूर हुई। भाजपा सरकार ने किसानों को अपमानित किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों के कर्ज माफ होंगे, फसलों को एमएसपी का कानूनी अधिकार दिया जाएगा। किसानों को अन्य तरीके से मदद की जाएगी। इंडिया गठबंधन सरकार लोगों को पौश्टिक आटा और मोबाइल डाटा फ्री में देगी। विभिन्न विभागों में खाली पड़े 30 लाख पद भरे जाएंगे। जो बुलडोजर लेकर चलते हैं उन्होंने  किसी भी पेपर लीक करने वाले पर बुलडोजर नहीं चलाया। निवेश के नाम पर बड़े-बड़े आयोजन हुए लेकिन कोई निवेश जमीन पर नहीं दिखाई दे रहा है। प्रदेश में कहीं भी फैक्ट्री या कंपनी नहीं लगी। भाजपा बाबा साहब के संविधान को बदलना चाहती हैं। संविधान से ही देश की जनता को वोट देने का अधिकार मिला है। संविधान से ही नौकरी और आरक्षण मिलता है। संविधान हम सबकी संजीवनी है। बाबा साहब के संविधान ने सभी को आगे बढ़ने का अवसर दिया है। भाजपा सरकार ने पीडीए-पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक समाज, महिलाएं और गरीबों की लगातार उपेक्षा कर उनके अधिकार छीने है। संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए समाजवादी पार्टी और पीडीए संघर्शषील और संकल्पित है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने 10 सालों से किसानों की उपेक्षा कर उन्हें धोखा दिया है। भाजपा ने पिछड़ों का हक छीनने का काम किया है। संविधान और लोकतंत्र बचाने की उम्मीद क्या उनसे की जा सकती है? भाजपा सरकार ने रेल, रेलवे स्टेशन, प्लेन, एयरपोर्ट, जहाज, पोर्ट, बैंक, बीमा और दूसरे तमाम संस्थान बेच दिये हैं। भाजपा ने नौकरियां छीनी हैं। उन पर कौन भरोसा करेगा? अब मतदाता अपने अधिकार का प्रयोग कर इन सबका हिसाब कर देगा। लोकसभा चुनाव में एक तरफ इंडिया गठबंधन के संविधान बचाने वाले लोग हैं दूसरी तरफ संविधान बदलने की बात करने वाले भाजपा के लोग हैं। संविधान रहेगा, तभी लोकतंत्र बचेगा, संविधान बचेगा, तभी अधिकार बचेगा। यह चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। चुनाव में भाजपा को हराना जरूरी है। उन्होंने कहा भाजपाई चार सौ पार का नारा दे रहे है। जनता इन्हें चार सौ सीटों पर हराएगी। लोकसभा में 543 सीटें हैं भाजपा इन्हीं 143 सीटों पर सिमट जाएगी। चार सौ पार का यही गणित है। भाजपा सरकार की हर बात झूठी निकली