आचार संहिता का खुला उल्लंघन

124
झूठ दावा करती भाजपा-अखिलेश यादव
झूठ दावा करती भाजपा-अखिलेश यादव

राजेन्द्र चौधरी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग निर्वाचन सदन अशोका रोड नई दिल्ली को भेजे गये पत्र में समाजवादी पार्टी ने जनपद मिर्जापुर के विधानसभा क्षेत्र-395 छानबे के उपचुनाव में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आशीष पटेल द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर,प्रधानों को सत्तापक्ष के प्रत्याशी को वोट करने और कराने के लिए धमकाकर आचार संहिता का खुला उल्लंघन करने पर कार्यवाही की मांग की गई है।


    पूर्व सांसद अरविन्द कुमार सिंह ने शिकायत की है कि जनपद मिर्जापुर की विधान सभा क्षेत्र-395 छानबे में हो रहे उपचुनाव में सत्तापक्ष के मंत्री श्री आशीष पटेल ने विकासखण्ड लालगंज के भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामबली गुप्ता के आवास पर प्रधानों को बुलाकर धमकाया और समाजवादी समर्थक प्रधानों के साथ गाली गलौज भी की। उन्होने कहा यदि आप लोगों ने सत्तापक्ष के प्रत्याशी को वोट देने और दिलाने का काम नहीं किया तो जैसे पतारकला के प्रधान अरविन्द यादव का मकान गिरवा दिया उसी तरह आपके साथ भी होगा जिसने भी ऐसा नहीं किया उसके विरूद्ध मुकदमे कायम कराकर जेल भेजने का भी काम करेंगे। इसलिए आप सभी लोग सत्तापक्ष के प्रत्याशी की मदद करें। आचार संहिता का खुला उल्लंघन


    उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री का यह आचरण उनके द्वारा सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग सम्मानित प्रधानों को धमकाने जैसा कृत्य सरासर आचार संहिता का उल्लंघन व स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने वाला और लोकतंत्र की हत्या करना है। अतः इसका तत्काल संज्ञान लेकर मंत्री श्री आशीष पटेल के विरूद्ध समुचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराकर कठोर कार्यवाही करने का कष्ट करें। जिससे वहां निष्पक्ष व भयमुक्त चुनाव सम्मन्न हो सके।