गडकरी ने इंफ्रास्ट्रक्चर को नया मॉडल दिया-योगी

97
गडकरी ने इंफ्रास्ट्रक्चर को नया मॉडल दिया-योगी
गडकरी ने इंफ्रास्ट्रक्चर को नया मॉडल दिया-योगी

नितिन गडकरी ने देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का नया मॉडल दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री, सांसद व नागपुर से भाजपा प्रत्याशी नितिन गडकरी के लिए किया प्रचार। महाराष्ट्र से आ रही एक ही आवाज, जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। यूपी से व्यापारी, बेटियां पलायन नहीं करतीं, बल्कि अब माफिया व अपराधी पलायन कर गए। नितिन गडकरी ने योगी के नेतृत्व में विकसित यूपी की जमकर की तारीफ। योगी के नेतृत्व में अयोध्या को आदर्श शहर के रूप में गिना जाएगा। गडकरी ने इंफ्रास्ट्रक्चर को नया मॉडल दिया-योगी

नागपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नितिन गडकरी ने देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का नया मॉडल दिया है। राजनीति के अजातशत्रु नितिन गडकरी के मुंह पर ना शब्द नहीं है। कोई भी किसी काम के लिए गया तो गडकरी जी ने कभी मना ही नहीं किया। अयोध्या, मथुरा, काशी, प्रयागराज, लखनऊ में जितना पैसा मांगा गया, गडकरी जी ने दिया। दिल्ली से मुंबई के बीच में आठ लेन के हाइवे का सपना साकार हुआ है। नितिन गडकरी के बारे में कोई भी नकारात्मक टिप्पणी नहीं करता है। सौभाग्य है कि आपको नितिन गडकरी के रूप में सांसद चुनने का अवसर प्राप्त होता है। नितिन गडकरी की पहचान देश के इंफ्रास्ट्रक्चर मंत्री के रूप में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री व नागपुर से भाजपा प्रत्याशी नितिन गडकरी के लिए सोमवार को जनसभा की। सीएम योगी ने नितिन गडकरी को पांच लाख से अधिक वोटों से जिताने की अपील की। नागपुर से प्रत्याशी बबिता अवस्थी ने योगी आदित्यनाथ के समक्ष नितिन गडकरी को अपना समर्थन दे दिया।

महाराष्ट्र से आ रही एक ही आवाज, जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे

योगी ने कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की पावन धरा यूपी से आया हूं। महाराष्ट्र में जहां भी गया, एक ही आवाज थी- जो राम को लाएंगे, हम उनको लाएंगे। हमारे यहां एक गाना बजता था– होली खेले रघुवीरा अवध में, लेकिन 500 वर्षों तक रामलला ने अयोध्या में होली नहीं खेली। यह सौभाग्य इस बार आया है, जब रामलला ने अयोध्या में होली खेली है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दूरदर्शन, टेलीविजन व स्मार्टफोन में लाइव आपने देखा होगा। यह अवसर कांग्रेस या अन्य दल नहीं दे पाते। यह कार्य इसलिए हो पाया, क्योंकि मोदी जी के नेतृत्व में राष्ट्रवादी व देश के बारे में सोचने वाली सरकार है। आपकी भावनाओं को सोचने वाली सरकार है।

10 वर्ष में हुआ व्यापक परिवर्तन

योगी ने कहा कि नागपुर में नीचे सड़क, फिर फ्लाईओवर, उसके ऊपर मेट्रो चल रही है। यह स्ट्रक्चर देश में भी दिख रहा है, लेकिन यह परिवर्तन सिर्फ 10 वर्ष में ही हुआ है। भारत सनातन राष्ट्र है। 1947 में आजाद हुआ, अनेक सरकारें आईं। तब सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, आस्था की बात नहीं होती थी। जाति व चेहरा देखकर योजना का लाभ दिया जाता था पर आज बिना भेदभाव विकास हो रहा है। सबका साथ, सबके विश्वास के साथ कार्य हो रहा है। फोरलेन, सिक्सलेन, फ्लाईओवर व वल्र्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर मिल रहा है। यह सब मोदी जी के नेतृत्व में हुआ, लेकिन इसका श्रेय आपको जाता है, क्योंकि आपके वोट ने देश की तकदीर व तस्वीर को बदला है।

वोट सही पार्टी को जाता है तो सुरक्षा मिलती है, गलत पार्टी को जाता है तो दंगा

योगी ने कहा कि सात वर्ष पहले यूपी को उपद्रव प्रदेश कहते थे, लेकिन सात वर्ष में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ। दंगा करने वालों को पता है कि ऐसा करने पर उल्टा टांग दिया जाएगा। आज वहां कर्फ्यू नहीं, धूम धड़ाके से कांवड़ यात्रा निकलती है। यूपी से व्यापारी, बेटियां पलायन नहीं करतीं, बल्कि अब माफिया व अपराधी पलायन कर गए। यह सब हम मोदी जी के नेतृत्व में कर पा रहे हैं। आपका वोट सही पार्टी को जाता है तो सुरक्षा और गलत पार्टी को जाता है तो दंगा होता है।

नितिन गडकरी ने की योगी के ‘यूपी राज’ की तारीफ

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंच से योगी आदित्यनाथ और उनके नेतृत्व में बदले यूपी की जमकर तारीफ की। गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बारे में कहा जाता था कि यह बीमारू प्रदेश है। यहां बिजली-पानी और अच्छी सड़कें नहीं थीं। युवाओं के हाथों को काम नहीं मिलता था। यूपी छोड़कर लोग देश के अनेक भागों में रोजगार के लिए जाते थे। यूपी की बदतर कानून व्यवस्था किसी से छिपी नहीं थी, लेकिन योगी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार आने के बाद यूपी की तस्वीर बदल गई। आज यूपी की कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है। आज वहां कोई गुनहगार हिम्मत नहीं कर सकता, योगी जी के नेतृत्व में ऐसे प्रशासन का निर्माण हुआ है। देश की पूरी जनता इस बात के लिए योगी को धन्यवाद देती है। यूपी के विकास की गति बढ़ी है, वहां अब लाखों करोड़ के निवेश आ रहे हैं। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की जनता ने सुशासन व विकास में नए परिवर्तन का अनुभव किया है।

गन्ना किसानों का आज तुरंत पैसा मिल जाता है

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी की चीनी मिलें कभी किसानों को एक-एक साल बकाया नहीं देती थीं, आज गन्ना किसानों को तुरंत पैसा मिल जाता है। एथेनॉल की इकॉनमी वहां विकसित हुई है। इस कारण यूपी के भविष्य में बड़ा परिवर्तन होते दिख रहा है। गडकरी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ। अयोध्या सर्किट के रूप में रोड बने। रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट बना और योगी जी ने अयोध्या को ऐसी नगरी में विकसित किया है कि देश के आदर्श शहरों में अयोध्या का नाम लिया जाएगा। दुनिया भर के पर्यटक अयोध्या तीर्थाटन के लिए आ रहे हैं। गडकरी ने इंफ्रास्ट्रक्चर को नया मॉडल दिया-योगी