September 23, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

सरकार का लक्ष्य विकास और गरीबों का उत्थान-केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 89053.22 लाख रूपए की 291 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण। वर्तमान सरकार का लक्ष्य विकास और गरीब का उत्थान। उत्तर प्रदेश- हरियाणा राज्य को जोड़ने वाला सौंधेबांस पर पुल निर्माण को प्रदान की स्वीकृति।

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने वर्चुअल माध्यम से सहारनपुर क्षेत्र के अन्तर्गत 89053.22 लाख रूपये की 291 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि औपचारिक रूप से एक माह के भीतर स्थानीय स्तर पर इन परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कराया जाए। उन्होंने कहा कि कार्य में गुणवत्ता तथा शीघ्रता से कार्य पूरा कर जनता को सुविधा दी जाए। उन्होने कहा कि आज प्रदेश और देश में चारो तरफ विकास की गंगा बह रही है। उन्होने कहा कि जनता की सुरक्षा एवं विकास से संबंधित जितनी डिमाण्ड मेरे पास आई है। मैं उन सबको स्वीकार करता हूँ। उन्होने यमुना नदी पर हरियाणा से जोडने के लिए सौंधेबांस गांव में पुल निर्माण को भी स्वीकृति दी।


उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज से वर्चुअल विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यस किया। उन्होंने इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार गुण्डाराज और भ्रष्टाचार को खत्म कर सबका साथ-सबका विकास तथा सबका विश्वास के मंत्र के साथ कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के अन्दर गरीब कल्याण, किसान कल्याण तथा विकास योजनाओं में भ्रष्टाचार करने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार का मतलब भ्रष्टाचार मुक्त, सरकार तथा गरीबों और किसानों का विकास है। उन्होने कहा कि अधिकारी जनहित के कार्यों तथा जनप्रतिनिधियों और जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करें। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार में जितना पैसा केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा भेजा जाता है उतना पैसा लाभार्थी को मिलता है। उन्होने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता का विकास तथा उनके जीवन में खुशहाली लाना है।


केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रत्येक नागरिक को सम्मान देने का कार्य किया है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार का लक्ष्य विकास, गरीबों का उत्थान, बेरोजगार को रोजगार, किसान की आमदनी बढाने के साथ बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना है। स्कूल टाॅपर बच्चों के घरों और विद्यालयों तक सड़़क, शहीदों के घरों तक सड़क, खिलाडियों के घरों तक सड़क बनाने का कार्य करने के साथ ही विभिन्न जन कल्याणकारी कार्य वर्तमान सरकार कर रही है।इस अवसर पर आयुष मंत्री डाॅ0 धर्म सिंह सैनी, पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जसवंत सिह सैनी, विधायक देवेन्द्र निम, कुवंर बृजेश सिंह, किरत सिंह, महापौर संजीव वालिया, महेन्द्र सैनी, राकेश जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चैधरी, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा तथा अन्य जनप्रतिनिधिगण और लोक निर्माण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।