July 27, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

हक़ देने के बजाय लाठियां भांज रही योगी सरकार – संजय सिंह

अ‍भ्‍यर्थियों पर हुए लाठी चार्ज के बाद एक युवक के गोमती में कूदने की घटना पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्‍यक्ष ने दी तीखी प्रतिक्रिया। 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाला, पिछड़े वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को उनका हक़ देने के बजाय उन पर लाठियां भांज रही योगी सरकार

लखनऊ। 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्‍यर्थियों पर हुए लाठी चार्ज और एक अभ्‍यर्थी के गोमती में कूदने की घटना पर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। घटना की निंदा करते हुए पार्टी नेताओं ने अभ्‍यर्थियों से इस तरह का आत्‍मघाती कदम न उठाने की अपील करते हुए धैर्य से काम लेने को कहा है।

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्‍यर्थी अपनी मांगों को लेकर मुख्‍यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे थे। जहां लाठी चार्ज के बाद मची भगदड़ के बाद सरकार के रवैये से आहत एक अभ्‍यर्थी गोमती में कूद गया था। इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने ट्वीट करके सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा है कि उत्तर प्रदेश की 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाला हुआ इस बात की मुहर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने भी लगाई। किंतु पिछड़े वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को उनका हक़ देने के बजाय उनपर लाठियां भांजी जा रही है जिसके चलते नौजवान ऐसे घातक कदम उठाने को मजबूर हैं। युवा अपने साथियों की जान और अपमान का बदला जरूर लेंगे। भाजपा सरकार की हर लाठी से मिली चोट का जवाब यूपी के युवा आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने बूथों से देंगे।

रोजगार के झूठे सपने दिखाकर सत्‍ता में आई भाजपा सरकार को युवा ही सत्ता से बेदखल करेगा – सभाजीत सिंह

पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह ने ट्वीट करके घटना को बेहद दुखद बताया। उन्‍होंने अपने ट्वीट में सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए लिखा है कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले से आहत बेरोजगार युवक का आज लखनऊ गोमती में कूदने की घटना अत्यंत दु:खद है। सभी अभ्यर्थियों से अनुरोध है, इस निक्कमी सरकार से कोई न्याय की अपेक्षा न करें। आप सब अभ्यर्थी धैर्य रखें और ऐसे कदम कतई न उठाएं। रोजगार के झूठे सपने दिखाकर सत्‍ता में आई भाजपा सरकार को युवा ही सरकार से बाहर का रास्‍ता दिखाएंगे। प्रदेश अध्‍यक्ष ने वादा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार प्रदेश में आई तो तत्‍काल प्रभाव से नौकरियों से जुड़े मुकदमे सरकार वापस लेगी, साथ ही जो भर्तियां सरकार स्‍तर पर लटकाई गई हैं, उन्‍हें अविलंब पूरा कराने का काम किया जाएगा।