जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई परियोजना उमराहट का किया निरीक्षण

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कानपुर देहात में संचालित महत्वपूर्ण सिंचाई परियोजना उमराहट का निरीक्षण किया।

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज कानपुर देहात में संचालित महत्वपूर्ण सिंचाई परियोजना उमराहट का निरीक्षण किया, जो अमराहट गांव में स्थित है। बताते चले कि उमराहट परियोजना के द्वितीय चरण का प्रारंभ 2016 में पुनरक्षित हुआ है, इसकी लागत 149.6 करोड़ है, इसके अन्तर्गत भोगनीपुर शाखा में 300 क्यूसेक पानी दिये जाने का प्राविधान है, जिससे 19830 हे0 सिंचन क्षमता पुर्नर स्थापित की जायेगा।मंत्री ने दो पम्प हाउस का निरीक्षण किया, एक 24 मीटर की लिफ्ट एवं दूसरा 18 मीटर लिफ्ट करके चलाया जा रहा है, मा0 मंत्री जी ने निर्देश दिए कि जो भी लंबित कार्य है, उनको शीघ्र पूरा किया जाये।


जल शक्ति मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि यह जनपद की एक महत्वपूर्ण परियोजना है, इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही नही होनी चाहिए, जल्द से जल्द इस परियोजना को पूर्ण करें, जिससे इस जनपद के कृषकां को लाभ मिल सके, अगर इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही देखी गयी तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
जल शक्ति मंत्री ने इसके साथ ही ग्रामीणों की समस्याऐं भी सुनी गयी, ग्रामीणो द्वारा कुलाबा की मांग की गयी, उसमें नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु मा0 मंत्री जी ने सम्बन्धित को निर्देशित किया।