July 26, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

अधिवक्ता के साथ जान लेवा हमला

अधिवक्ता के साथ हुई जान लेवा हमला के आरोपियों को नही गिरफ्तार कर पाई पटरंगा पुलिस।

अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव

भेलसर/अयोध्या। पटरंगा थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर शाम अधिवक्ता के साथ हुई घटना में पुलिस की भूमिका निराशाजनक बताई जा रही है।पीड़ित द्वारा दिए गए शिकायती पत्र पर पुलिस के द्वारा लूट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

कौशलेंद्र कुमार द्विवेदी एडवोकेट पुत्र ओम प्रकाश ग्राम पुरे सालिक राम मजरे सीवन के द्वारा दिए गए शिकायती पत्र में आरोप है कि प्रार्थी रुदौली तहसील से प्रैक्टिस कर के वापस घर आ रहा था शाम लगभग 5:30 बजे जैसे ही गांव के मोड़ पर पहुंचा वहां पहले से मौजूद आदिल पुत्र अब्बास,इस्तियाक पुत्र फैजान के अलावा आदिल के दो भाई व इश्तियाक के लड़के के साथ पहुंचकर रोक लिया और गाली देना शुरू किया।जिसका विरोध करने पर आरोपियों के द्वारा प्रार्थी की पिटाई कर दी गई।

प्रार्थी के हल्ला गुहार मचाने पर ग्रामीणों को आता देख जेब में रखे ₹700 छीन कर उक्त आरोपी मौके से फरार हो गए।मामले को लेकर पीड़ित के द्वारा शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।काफी मशक्कत के बाद पटरंगा पुलिस के द्वारा आरोपियों पर धारा 147,323,504,506 व 392 लूट जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पीड़ित की माने तो लूट की धाराओं में लगभग 10 साल तक की सजा का प्राविधान है जिसमें आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजना चाहिए लेकिन पटरंगा पुलिस अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं की।इस सम्बन्ध में थाना पटरंगा की पुलिस ने बताया कि अधिवक्ता कौशलेन्द्र कुमार की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दविश दी जा रही है।