लखनऊ कमिश्नर का हुआ तबादला

लखनऊ कमिश्नर डी0के0 ठाकुर का हुआ तबादला।लखनऊ की कमान एस0बी0 शिरोडकर को सौंपी गई।एस0बी0 शिरोडकर बनाये गए लखनऊ के नए कमिश्नर।लखनऊ कमिश्नर ठाकुर को पुलिस मुख्यालय से किया गया अटैच।डी0 के0 ठाकुर पुलिस आयुक्त से हटाकर अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत) मुख्यालय पुलिस महानिदेशक बनाया गया।

लखनऊ। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डी0 के0 ठाकुर और कानपुर पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीना को हटाने के साथ ही सात आईपीएस अधिकारियों का शासन ने तबादला कर दिया है। सभी अधिकारी डीजीऔर एडीजी स्तर के हैं। श्री ठाकुर को लुलु मॉल में नमाज पढ़ने से हुई फजीहत और विजय कुमार मीना को कानपुर हिंसा से जुड़े मामले में हटाने की चर्चा है।

डी0 के0 ठाकुर पर हुआ एक्शन
डी0 के0 ठाकुर और विजय कुमार मीना को वेटिंग में रखा गया है। श्री ठाकुर पौने दो साल से लखनऊ पुलिस कमिश्नर थे। उनका कार्यकाल ठीक था लेकिन हाल ही में लुलु मॉल में नमाज को लेकर हुए विवाद से सरकार की काफी फजीहत हुई। मुख्यमंत्री योगी ने सार्वजनिक मंच से लखनऊ पुलिस पर टिप्पणी भी की थी।माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को पकड़कर कोर्ट में पेश करने के मामले में भी लखनऊ पुलिस असफल साबित हुई। इसके बावजूद पुलिस अधिकारियों में चर्चा है कि डी0 के0 ठाकुर को बेहतर जिम्मेदारी मिल सकती है। इंटेलिजेंस के एडीजी एस0बी0 शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।शिरोडकर अब पर जिम्मेदारी होगी पुलिस के साथ ही लगातार फेल हो रहे खुफिया तंत्र को मजबूत करने की।