नामांकन के दिनों में ब्लाक मुख्यालय पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखें.जिला मजिस्ट्रेटए

नामांकन के दिनों में ब्लाक मुख्यालय पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखें.जिला मजिस्ट्रेटए। उम्मीदवारए चुनाव अभिकर्ताए प्रस्तावक व सहायतार्थ एक अन्य व्यक्ति को नामांकन स्थल पर जाने की होगी अनुमति.जिला मजिस्ट्रेट।

प्रतापगढ़। जिला मजिस्ट्रेटध्जिला निर्वाचन अधिकारी ;पं0द्ध डा0 नितिन बंसल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन.2021 के अनुपालन में नामांकन के दिनों में ब्लाक मुख्यालय पर शान्ति व्यवस्था बनायी रखी जाये। उन्होने कहा है कि नामांकन के दिवसों में विकास खण्ड मुख्यालय पर नामांकन स्थल से 200 मीटर की परिधि के बाहर ही उम्मीदवारों के साथ आने वाली भीड़ को रोक दिया जाये और नामांकन स्थल पर उम्मीदवारए उसका चुनाव अभिकर्ताए प्रस्तावक व सहायतार्थ एक अन्य व्यक्ति को ही आने की अनुमति दी जाये।

नामांकन की जांच तथा प्रतीक आवंटन के दिवस में उम्मीदवार के साथ एक अन्य व्यक्ति को सहायतार्थ आने की अनुमति दी जाये लेकिन यह ध्यान रखा जाये कि इस प्रतिबन्ध से कोई व्यक्ति जो अपना नामांकन पत्र दाखिल करना चाहता हैए नामांकन स्थल तक पहुॅचने से रोक न दिया जाये। इसके अलावा नामांकन करने के लिये विकास खण्ड परिसर के पास जलसे के रूप में भीड़ एकत्र न हो और न ही कोई व्यक्ति अस्त्र.शस्त्र लेकर परिसर में आये। इस निमित्त दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अन्तर्गत आदेश पारित करके प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन कराया जायें।