एक नजर में प्रमुख व संक्षिप्त समाचार…

147
एक नजर में प्रमुख व संक्षिप्त समाचार...
एक नजर में प्रमुख व संक्षिप्त समाचार...

➡️ लखनऊ उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के पश्चात शीघ्र ही उत्तर प्रदेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की वार्षिक तबादला नीति पर मोहर ल ग सकती है l

➡️ लखनऊ l प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सचिव अमित सिंह की प्रतिनियुक्ति 2025 तक के लिए बढ़ाई गई l अमित सिंह भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारी हैं मुख्यमंत्री ने श्री सिंह को 2017 में प्रतिनियुक्त पर उत्तर प्रदेश लाकर विशेष सचिव बनाया था l

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,कानपुर, बांदा तथा चित्रकूट में सीएम की जनसभा,11.40 बजे कामर्शियल मैदान किदवईनगर में जनसभा,1.15 बजे जीआईसी ग्राउण्ड बांदा में जनसभा,2.40 बजे रामायण मेला परिसर चित्रकूट में जनसभा.

➡️लखनऊ- यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आज का कार्यक्रम,मेरठ, बागपत और गाजियाबाद के प्रवास पर रहेंगे ,10 बजे क्षेत्रीय कार्यालय मेरठ में संगठनात्मक बैठक,दोपहर 12.30 बजे डीजे कॉलेज बागपत में रोड शो,3.30 बजे रामलीला मैदान लोनी में रोड शो,जनसभा.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का आज का कार्यक्रम,भदोही-अयोध्या में जनसभाओं को संबोधित करेंगे ,दोपहर 12 बजे रहमलपुर भदोही में जनसभा करेंगे,दोपहर 1.50 बजे सिविल लाइन अयोध्या में जनसभा,2.30 बजे नाका चुंगी से बाइक रैली को रवाना करेंगे.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का आज का कार्यक्रम,कानपुर, फर्रूखाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे,सुबह 11.05 बजे घाटमपुर कानपुर में करेंगे जनसभा,12.30 बजे रामलीला मैदान कानपुर में जनसभा,2.05 बजे फर्रूखाबाद में डिप्टी करेंगे रोड शो,गुडगांव देवी मंदिर से लाल गेट तक रोड शो होगा.

➡️बागपत – भीम आर्मी अध्यक्ष ने सभा को किया संबोधित,आरएलडी प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा,बबिता तोमर के लिए चंद्र शेखर ने मांगे वोट,महंगाई को लेकर सरकार पर बोला हमला,मणिपुर जल रहा पर पीएम कुछ नहीं बोल रहे- चंद्र शेखर,पेट्रोल डीजल महंगा होने पर नहीं बोलती बीजेपी- चंद्र शेखर

➡️मऊ – नगर पंचायत में पूर्व चेयरमैन के खिलाफ एफआईआर,आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज,भारी भीड़ जुटा कर रहे थे यातायात प्रभावित,पूर्व चेयरमैन हेलाल अहमद अंसारी पर मामला दर्ज,कोपागंज सीओ ने दी मामले की जानकारी.

➡️कानपुर- सीएम योगी के कानपुर आगमन की तैयारियां पूरी,आज शहर में जनसभा को संबोधित करेंगे योगी,बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में वोट की अपील करेंगे योगी,सुबह 11:05 पर कानपुर के केशव नगर पहुंचेंगे सीएम,केशव नगर के कॉमर्शियल ग्राउंड में होनी है जनसभा,कानपुर प्रशासन ने सीएम की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए.

➡️बांदा- सीएम करेंगे जीआईसी ग्राउंड में विशाल जनसभा आज,जनसभा को संबोधित करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ,1 बजे जवाहर लाल नेहरू कॉलेज में बने हेलीपैड पर उतरेंगे,महाराणा प्रताप चौक पर बनी महाराणा प्रताप की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे,माल्यार्पण के बाद सभा स्थल जीआईसी मैदान पहुंचेंगे सीएम,आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा,सीएम की सुरक्षा व्यवस्था में 800 पुलिसकर्मी तैनात,सदर विधायक ने रैली स्थल पहुंचकर लिया जायजा.

➡️फर्रुखाबाद- आज डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का रोड शो,जिले के सदर नगर पालिका में करेंगे रोड शो ,दोपहर 2 बजे गुड़गांव मंदिर से लालगेट तक करेंगे रोड शो,सदर नगर पालिका भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में रोड शो करेंगे,फर्रुखाबाद में 1 घंटे रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से होंगे रवाना.

➡️मिर्जापुर – छानबे विधानसभा में बन्द हुआ चुनाव प्रचार,प्रचार के अंतिम दिन सीएम योगी ने की जनसभा,अपना दल एस गठबंधन,सपा, कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में,10 मई को छानबे विधानसभा में डाले जाएंगे वोट
कल शाम 5 बजे से बन्द हुआ चुनाव प्रचार,आज पोलिंग पार्टी होंगी रवाना.

➡️बुलंदशहर- भाजपा नेताओं में खुलकर सामने आई अंतर्कलह,निकाय चुनाव को लेकर मनमुटाव सड़क पर दिखा,रालोद उम्मीदवार को सपोर्ट करने का विधायक पर आरोप,कार्यकर्ताओं ने भाजपा विधायक अनिल शर्मा को घेरा,विधायक का वीडियो वायरल होने पर बवाल,वीडियो में विधायक आरएलडी प्रत्याशी को जिताने को कहा,वायरल वीडियो जिले की नगर पंचायत पहासू का.

➡️ललितपुर – दो पक्षो में जमकर चले लात घूंसे और डंडे,काफी देर तक चलती रही दोनों पक्षों में मारपीट,लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाकर किया वायरल,सदर कोतवाली अंतर्गत मंडी चौकी का मामला.

➡️बुलन्दशहर- भाजपा विधायक ने प्रत्याशी के समर्थन में की सभा,प्रचार की आखिरी रात झोंकी पूरी ताकत,विधायक ने की मुस्लिम बस्ती में सभा,प्रत्याशी प्रदीप दीक्षित के लिए जनता से मांगे वोट,सिकंदराबाद के भाजपा विधायक हैं लक्ष्मीराज.

➡️कानपुर – सीएम योगी के आगमन की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता,साकेत नगर के कमर्शियल ग्राउंड में सीएम की जनसभा,जनसभा की तैयारी में देर रात तक जुटे रहे कार्यकर्ता,सीएम की जनसभा लगभग 50 वार्डो को करेगी प्रभावित.

➡️कानपुर- निकाय चुनाव प्रचार हुआ तेज,शहर में रहेंगे दो बड़े दिग्गज नेता ,एक मुख्यमंत्री दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री करेंगे जनसभा,अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने की करेंगे करेंगे अपील,सुबह 11:00 बजे सीएम योगी करेंगे जनसभा ,3 बजे से शुरू होगा पूर्व सीएम अखिलेश यादव का जुलूस,जुलूस जाजमऊ से शुरू होकर फूलबाग में होगा खत्म.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहर,जहर खाने से महिला की हालत नाजुक,गंभीर हालत में सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर,गेंहू में रखने वाली दवा का महिला ने किया सेवन,डीह थाना क्षेत्र के पूरे दुबे गांव की घटना.

➡️ग़ाज़ियाबाद- आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष करेंगे रोड शो,सपा की मेयर प्रत्याशी पूनम यादव के लिए करेंगे रोड शो,नवयुग मार्किट के अंबेडकर वर्क से शुरू होगा रोड शो.

➡️रायबरेली- अनियंत्रित पिकअप ने बाइक सवार को कुचला,हादसे में बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल,घायल युवक सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर,पिकअप चालक पिकअप लेकर मौके से फरार,सरेनी थाना क्षेत्र के गेगासो के पास की घटना.

➡️मेरठ – जिलाबदर कर रहा था संगीत सोम का प्रचार,पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा सचिन खटीक,एक साल पहले नवरात्र में बिरियानी के ठेले पलटे,चुनाव में गड़बड़ी के चलते जिलाबदर था खटीक,संगीत सोम सेना प्रदेश अध्यक्ष है सचिन खटीक,सरधना पुलिस ने खटीक के घर से की है गिरफ्तारी.

➡️मेरठ – PFI कनैक्शन में UPATS की कार्रवाई का मामला,शनिवार को पकड़े गये चारों लोग सोमवार को छोड़े,दो दिन तक पूछताछ के बाद छोड़े गये सभी संदिग्ध,अताउर्रहमान, मोसाब, तफसीर को हिरासत में थे,बुलंदशहर के खालिक को मेरठ से उठाया गया था,चारों से अतीक हत्याकांड की वीडियो पर किये कमेंट,परिवार,पेशे के बारे में लंबी चली एटीएस की पूछताछ,पीएफआई कनैक्शन के शक में उठाये गये थे चारों.

➡️ग़ाज़ियाबाद – AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी करेंगे चुनाव प्रचार,पंचायत अध्यक्ष के प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में पहुचेंगे,आखरी दिन डासना नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए प्रचार.

➡️अम्बेडकरनगर- बाइक सवार युवक को गोली मारने का मामला,तहरीर पर पुलिस ने 6 लोगों पर दर्ज किया केस ,घायल युवक का ट्रामा सेंटर में चल रहा है ईलाज,देर रात दुकान से घर जा रहे युवक को मारी गई थी गोली,बसखारी थानाक्षेत्र के बसहिया गांव की घटना.

➡️रायबरेली- 300 वाहनों को विभाग जारी करेगा नोटिस,18 चक्के के वाहन का वाहन स्वामियों ने घालमेल,55 टन में पंजीयन कराकर किया घालमेल,एआरटीओ आरके सरोज ने वाहन स्वामियों को दी जानकारी.

➡️ग़ाज़ियाबाद- 45 सोसाइटी के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार,किसी भी प्रत्याशी को वोट न देने की अपील,वोट की जगह देकर नोटा दबाने की अपील,सोसाइटी के बाहर चस्पा किये गए पोस्टर,सुविधाएं मुहैया न कराने पर नोटा दबाने की अपील,जीत के बाद प्रत्याशी समस्याओं सुनने नहीं आते,क्रासिंग रिपब्लिक में है 15 हजार वोटर.

➡️मुरादाबाद- 22 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या,रात को दोस्तों के साथ टहलने निकला था मृतक प्रेम,शहर के सबसे पाश इलाके में हुई वारदात,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज़, जांच में जुटी,मझोला थाना क्षेत्र के बुद्धि विहार की घटना.

➡️देहरादून- केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए पंजीकरण,पंजीकरण पर लगी अब 15 मई तक रोक,संयुक्त निदेशक पर्यटन योगेंद्र गंगवार ने दी जानकारी,मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए फैसला,धाम के लिए 15 तक नए पंजीकरण पर रहेंगी रोक,जो यात्री पहले पंजीकरण कर चुके हैं वे कर सकेंगे यात्रा,13 मई तक केदारनाथ के लिए 1.45 लाख यात्री का पंजीकरण.

➡️देहरादून- पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा ,दोपहर तीन बजे फ्लाइट से पहुंचे जौलीग्रांट एयरपोर्ट,राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने किया स्वागत,मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में है कार्यक्रम,आयोजित कार्यक्रम में करेंगे आज शिरकत.

➡️देहरादून- 5 ज़िलों में आज बारिश के हैँ आसार,मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने दी जानकारी,उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली में जारी किया अलर्ट,बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के लिए भी अलर्ट जारी,तेज गर्जना के साथ हों सकती हैँ बारिश,10 मई से मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने का अनुमान,चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को मिलेंगी राहत.

➡️दिल्ली- धर्मांतरण विरोधी कानूनों के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज,यूपी,एमपी,हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में बना है कानून,जमीयत उलमा-ए-हिंद समेत कई याचिकाएं दायर की गई है.

➡️दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज लेंगे बैठक,सभी महासचिवों के साथ करेंगे आज बैठक,केंद्र,प्रदेश सरकारों के कामकाज का फीडबैक लेंगे l