प्रमुख समाचार…..

171
अबतक के प्रमुख समाचार
अबतक के प्रमुख समाचार

➡️लखनऊ-‘मन की बात’ कार्यक्रम का आज 100वां एपिसोड, 100वां संस्करण कई मायनों में होगा ऐतिहासिक, प्रदेश भर में 55 हजार सेंटरों से होगा प्रसारण,मन की बात का लाइव प्रसारण कराया जाएगा, बीजेपी कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में जुटी,पार्टी के सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि लेंगे भाग,पार्टी के सभी पदाधिकारी भी सुनेंगे प्रसारण, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी,धर्मपाल सिंह भी सुनेंगे. प्रमुख समाचार…..

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कर्नाटक दौरा आज,सीएम योगी आज कर्नाटक के चुनावी दौरे पर रहेंगे,कोप्पल, रायचूर,कलबुर्गी,बीदर में करेंगे चुनाव प्रचार,10.15 बजे बेल्लारी कर्नाटक पहुंचेंगे सीएम योगी, 11 बजे मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे सीएम योगी, तालुक स्टेडियम,गंगावती,कोप्पल में सुनेंगे कार्यक्रम, 11.30 जनसभा को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी, 1 बजे UAS कॉलेज़ ग्राउंड,रायचूर सिटी में जनसभा,3 बजे चित्तपुरा विधानसभा,कलबुर्गी में जनसभा, 4.30 बजे अलंद विधानसभा कलबुर्गी में जनसभा, 6 बजे नेहरू स्टेडियम,बीदर सिटी, बीदर में जनसभा, 7.30 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे सीएम योगी.

➡️लखनऊ- स्कूटी में विस्फोट से दुकान में लगी आग, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम, आग पर समय रहते पाया काबू, इंदिरा नगर के सेक्टर 12 पिकनिट स्पॉट रोड की घटना.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल आज करेगा सभा, आज “विजय संकल्प सभा” का आयोजन होगा, 4 बजे हिरल गेस्ट हाउस, अयोध्या रोड पर आयोजन.

➡️लखनऊ- इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ का फैसला, आउटसोर्स कर्मचारियों को भी दें न्यूनतम वेतनमान- कोर्ट, राज्य अपनी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ सकती- कोर्ट.

➡️लखनऊ- साइबर अटैक प्रकरण में बड़ी लापरवाही,सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के हवाले किया साइबर सिक्योरिटी ऑडिट, कंपनी ने अपने स्तर से एमक्यूएएस कंपनी से कराया ऑडिट,आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर का सिक्योरिटी ऑडिट है अनिवार्य, हर छह महीने में सिक्योरिटी ऑडिट होना अनिवार्य, हमले के पीछे ऑडिट करने वाली कंपनी सवालों के घेरे में.

➡️लखनऊ – स्वरोजगार का झांसा दे 40 हजार युवाओं से करोड़ों ठगे,यूथ रूरल इंटरप्रन्योर फाउंडेशन के खाते से खुलासा , महाठग संजय शेरपुरिया को लेकर जांच जारी,एसटीएफ की जांच में बड़ा खुलासा हुआ , बेरोजगारों से रकम एनजीओ के खाते में ली गई, इस तरह के कई और बड़े खुलासे होने की आशंका.

➡️शामली- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़,, मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, 24 अप्रैल को चोरी की घटना को दिया था अंजाम, कब्जे से चोरी के गहने और असलहे बरामद, घायल बदमाश को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती,सदर कोतवाली के सिंभालका गांव की घटना.

➡️संभल- नव निर्मित चार मंजिल मकान गिरने का मामला,मकान गिरने का लाइव वीडियो आया सामने, ईओ की लापरवाही से हो सकता था बड़ा हादसा,मिलीभगत से बने है बिना नक्शा पास कराए कई मकान, ईओ ने नहीं की मकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई, गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा बबराला का मामला.

➡️अमेठी- मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुआ विवाद,खूनी संघर्ष में एक महिला की हुई मौत,दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, कोतवाली क्षेत्र के गौरीमिश्र का पुरवा का मामला.

➡️श्रावस्ती- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की हुई मौत,1 वर्ष पूर्व मृतका लक्ष्मी देवी की हुई थी शादी, पिता ने तहरीर देकर लगाया हत्या करने का आरोप,भिनगा के राजापुर गांव में हुई थी शादी, ससुरालीजनों पर बाइक और अंगूठी की मांग करने का आरोप, कोतवाली भिनगा में तहरीर देकर लगाया आरोप.

➡️बदायूं- मामूली झगड़े में युवक की पीटकर हत्या,मौके पर पहुंचे एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, आरोपियों के तलाश में जुटी पुलिस, बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव करनपुर का मामला.

➡️देवरिया – सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का देवरिया दौरा आज,3.15 बजे देवरिया पहुंचेंगे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ,जिला मुख्यालय के साकेत नगर कॉलोनी पहुंचेंगे, बाबूलाल यादव के श्रद्धांजलि सभा में करेगें शिरकत.

➡️गोरखपुर- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश आज आएंगे गोरखपुर , सुबह 11:45 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से संतकबीरनगर के लिए करेंगे प्रस्थान , दोपहर 12:45 बजे संतकबीरनगर कृष्णा पैलेस पहुंचेंगे, कार्यक्रम के उपरांत 2:15 बजे वापस गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, दोपहर 2:30 बजे लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

➡️नैनीताल- मुख्यमंत्री पुष्कर धामी आज नैनीताल के भ्रमण पर रहेंगे,मन की बात कार्यक्रम के 100वें संस्करण को सुनेंगे सीएम,मन की बात कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, नैनीताल के डीएसए खेल मैदान में कार्यक्रम को लेकर तैयारी,नैनीताल खेल मैदान में दो, गांधी चौक, मॉल रोड पर लगेगी LED,विभिन्न स्थानों पर एलईडी के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा.

➡️देहरादून- केदारनाथ यात्रा के पंजीकरण पर रोक,मौसम खराब होंने के कारण लगी रोक,तीर्थ यात्रियों को अब 3 मई तक करना होगा इंतजार, तीन धामों का पंजीकरण कर यात्रा पर जा सकतें है यात्री.

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री के मन की बात का 100वां एपिसोड आज,सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम शुरू होगा, एक लाख बूथों पर कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा,केंद्रीय मंत्री, सांसद अलग- अलग जगहों पर सुनेंगे कार्यक्रम ,केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुनेंगे मन की बात, बीजेपी मुख्यालय में राजनाथ सिंह सुनेंगे मन की बात,वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पांडव नगर में सुनेंगी कार्यक्रम, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रिंग रोड में सुनेंगे कार्यक्रम, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बुराड़ी में सुनेंगे मन की बात.

➡️दिल्ली- आप विधायक को कोर्ट ने दोषी ठहराया, 2009 में सरकारी प्रधानाध्यापक को धमकाने का मामला,दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ठहराया दोषी, आम आदमी पार्टी विधायक है अब्दुल रहमान , डराने-धमकाने और मारपीट के मामले में पाए गए दोषी। प्रमुख समाचार…..