अबतक के प्रमुख समाचार…..

138
अबतक के प्रमुख समाचार…..
अबतक के प्रमुख समाचार…..

अबतक के प्रमुख समाचार…..

➡️लखनऊ- बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का ट्वीट,कांग्रेस पर मायावती ने फिर साधा निशाना,कर्नाटक में दलित समाज की अनदेखी हुई- मायावती,’किसी भी दलित,मुस्लिम को डिप्टी सीएम नहीं बनाया’,कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता सामने आई-मायावती,दलित और मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों?- मायावती,’इन दोनों वर्गों ने कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया है’,’डीके को डिप्टी सीएम बनाकर अंदरूनी कलह दबाने का प्रयास’,दलित और मुस्लिम वर्ग कांग्रेस से सतर्क रहे- मायावती

➡️लखनऊ- जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने किया सम्मानित,15 विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया,खेलो इंडिया के तहत बच्चों को प्रोत्साहित किया जा रहा,ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी प्रोत्साहित किया जा रहा,मोहनलालगंज के कनकहा गांव के 15 खिलाड़ी सम्मानित.

➡️लखनऊ- बीकेटी समाधान दिवस में एडीएम प्रशासन ने सुनी समस्याएं,समाधान दिवस में 95 फरियादियों ने एडीएम से लगाई गुहार,एडीएम प्रशासन ने 28 फरियादियों का त्वरित किया निस्तारण,67 शिकायत पत्रों को निस्तारित करने के दिए निर्देश ,अधिकारियों को 1 हफ्ते के अंदर निस्तारित के दिए निर्देश,नदारद रहे विभागों के कर्मचारियों से मांगा स्पष्टीकरण.

➡️लखनऊ- केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर का बयान,नोट बदले जाएंगे तो लोगों को मज़दूरी मिलेगी-कौशल किशोर,मुझे लगता है कि इससे लोगों को बड़ा काम मिलेगा- मंत्री,2000 के नोट मनी लॉन्ड्रिंग में उपयोग किए जा रहे थे ,मुझे लगता है यह फ़ैसला बिलकुल सही है- कौशल किशोर ,’विपक्ष के पास देश के निर्माण के लिए कोई भी मुद्दा नहीं.’

➡️लखनऊ- गिट्टी से भरा लोडर डंपर  अनियंत्रित होकर पलटा,डंपर चालक को नींद आ जाने से हुआ हादसा,सीतापुर हाईवे पर लगा लंबा जाम, चालक घायल,बीकेटी के संयुक्त चिकित्सालय के सामने का मामला.

➡️लखनऊ- हजरतगंज इलाके में मिली महिला की डेड बॉडी,संकल्प वाटिका के पास नदी में महिला का शव,डेड बॉडी देखकर लोगों ने पुलिस को दी सूचना,डेड बॉडी की अभी तक नहीं हो पाई शिनाख्त.

➡️अलीगढ़- एटा में तैनात दारोगा की हत्या का मामला, पुलिस ने आरोपी भतीजे को गिरफ्तार किया,दारोगा रामजी लाल की उनके भतीजे ने हत्या की, हत्यारे भतीजे राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार किया,आपसी अनबन के चलते राहुल ने हत्या की थी,नकली क्राइम सीन बनाकर पुलिस को गुमराह किया,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि, क्वार्सी थाना इलाके के देवसैनी की घटना.

➡️कानपुर- सेल्समैन ने लगाई संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी,पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम मौके पर मौजूद,मृतक सेल्समैन शुक्लागंज का है रहने वाला,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सेल्स टैक्स रोड के स्वरूपनगर मॉडल का मामला.

➡️रायबरेली- प्रधान प्रतिनिधि की दबंगई से पीड़ित ने लगाई फरियाद, दबंगई से परेशान पीड़ित फरियादी का रोते वीडियो वायरल,समाधान दिवस में फरियादी का रोते हुए वीडियो वायरल ,DM माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में चल रहा समाधान दिवस  , पीएम आवास को जबरन गिराए जाने से आहत है पीड़ित,पीड़ित ने रो रो कर अधिकारियों से लगाई गुहार, महराजगंज तहसील परिसर में चल रहा समाधन दिवस.

➡️सहारनपुर – दो ट्रैक्टर-ट्रॉली की जोरदार हुई थी भिड़ंत, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी घटना, बच्चें के मौत की खबर मिलते ही गांव में मचा कोहराम , दो दिन पूर्व घायल हुए बच्चे की उपचार के दौरान मौत , 2 दिन पूर्व दो ट्रैक्टर ट्रालियों की हुई जोरदार भिड़ंत, मिर्जापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रायपुर की घटना.

➡️कानपुर- ऑर्किड हॉस्पिटल में नवजात बच्ची की मौत मामला,ऑर्किड हॉस्पिटल पर कार्रवाई की तैयारी में सीएमओ,स्वास्थ्य विभाग पूरे प्रकरण की कर रहे जांच, जांच रिपोर्ट के आधार पर हॉस्पिटल पर होगी कार्रवाई, बगैर डिग्री के डॉक्टर, स्टाफ के सहारे चल रहा हॉस्पिटल, हॉस्पिटल प्रबंधन पर गैर इरादतन हत्या का केस है दर्ज , पवन कुमार शर्मा चला रहा मानक विहीन ऑर्किड हॉस्पिटल, बिधनू के द्विवेदी नगर में चल रहा अवैध ऑर्किड हॉस्पिटल.

➡️सम्भल- अस्पताल में निशुल्क सीटी स्कैन यूनिट का शुभारंभ,डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया ऑनलाइन शुभारंभ,राज्य मंत्री गुलाब देवी की उपस्थिति में किया लोकार्पण,जिले के गंभीर मरीजों को मिलेगी निशुल्क सुविधा,गरीब मरीजों को नहीं करना होगा भुगतान,जिला अस्पताल सम्भल का मामला.

➡️अलीगढ़ – नहर में उतराता मिला अज्ञात युवक का शव,सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,करीब एक दिन पुराना बताया जा रहा है शव,गौंडा थाना इलाके के कासका नहर का मामला.

➡️कन्नौज- अचानक लगी आग से 8 घर जलकर हुए राख,आग बुझाने में तीन लोग झुलसे,आग में करीब 45 बकरियों जिंदा जलीं, झुलसे लोगों को मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती,दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत से पाया आग पर काबू,मौके पर एसडीएम, सीओ समेत भारी संख्या में पुलिस मौजूद,थाना ठठिया क्षेत्र के माधौपुर गांव का मामला.

➡️अलीगढ़ – एटा में तैनात दारोगा की हत्याकांड का मामला,सगे भतीजे ने मामूली अनबन की हत्या,दारोगा रामजीलाल का गला दबा की थी हत्या,आरोपी राहुल को पुलिस ने किया गिरफ्तार,SSP कलानिधि नैथानी ने घटना का किया खुलासा,क्वार्सी थाना इलाके के देवसैनी की घटना.

➡️कुशीनगर- रेलवे लाइन पर फ़ेंके गए शव की घटना का खुलासा,हत्या कर रेलवे लाइन पर फेंका गया था शव ,ताड़ी पीने के विवाद में 3 लोगों ने की थी हत्या, हत्या के बाद रेलवे ट्रैक पर फेंका गया था शव,तीन हत्यारोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तरयासुजान थाने की पुलिस ने किया खुलासा.

➡️प्रतापगढ़- भूमिधरी जमीन पर जबरन हो रहा निर्माण,बिना जमीन बंटवारे के निर्माण करने का आरोप,बिना पैमाइश के रिपोर्ट लगाने का लेखपाल पर आरोप,पीड़ित ने पुलिस पर मिलीभगत का लगाया आरोप,पुलिस के सहयोग से जबरन किया निर्माण,थाने में सुनवाई न होने पर पीड़ित पहुंचा एसपी ऑफिस,पुलिस ने पीड़ित पक्ष का किया था शांतिभंग में चालान,अंतू थाना के कल्याणपुर डांडी काछ का मामला.

➡️हरदोई- कुख्यात नशा तस्कर की 18.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क,बरेली स्थित संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत किया कुर्क,हरदोई पुलिस ने बरेली पुलिस के सहयोग से कुर्क किया है,बिलग्राम में तस्कर अनीस अंसारी के खिलाफ केस दर्ज है,अनीस अंसारी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस है.

➡️एटा- तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार को रौंदा,रोडवेज बस का खौफनाक वीडियो आया सामने,रोडवेज बस 12 किलोमीटर तक बाइक को घसीटा,हादसे में बाइक सवार युवक की दर्दनाक मौत ,घटना के बाद रोडवेज बस को रोकने का किया प्रयास ,ड्राइवर ने नहीं रोकी बस 12 किमी तक घसीटा ,12 किलोमीटर दूर पिलुआ थाने के पास पकड़ा गया,नगर कोतवाली क्षेत्र के गौशाला के पास की घटना.

➡️जौनपुर – भाजपा नेता ने किया आत्महत्या का प्रयास,पुलिसिया कार्रवाई से नाराज होकर खाया जहर,गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती,BJP किसान मोर्चा के जिला महामंत्री हैं भोपाल सिंह भोले, 2 युवकों की मौत पर भाजपा नेता ने किया था प्रदर्शन,सड़क जाम, उपद्रव करने पर पुलिस ने किया केस दर्ज, वीडियो वायरल कर दी थी आत्महत्या की धमकी, आत्महत्या के प्रयास के बाद भाजपा नेता पहुंचे अस्पताल.

➡️मेरठ- हत्या के गवाह को आरोपी लगातार दे रहे धमकी ,बाप की हत्या में चश्मदीद गवाह है बेटा,हत्या की धमकी दे कर बना रहे समझौते का दबाव,रंजिश में बेटे के सामने गोलियां बरसाकर की थी पिता की हत्या,जेल में बंद आरोपी लगातार दिला रहे धमकी ,डरा सहमा गवाह बेटा पहुंचा एसएसपी दफ्तर, अधिकारियों से मिल सुरक्षा की लगाई गुहार ,थाना जानी के किठौली गांव का मामला.

➡️अमेठी- बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई, 657 स्कूल के प्रधानाध्यापकों का रोका गया वेतन,बच्चों के प्रवेश में लापरवाही बरतने पर रोका वेतन, स्कूल चलो अभियान के तहत बच्चों का नहीं हुआ प्रवेश , 657 विद्यालयों में एक भी बच्चे का नहीं हुआ प्रवेश, बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों को जारी किया नोटिस, नामांकन अपलोड करने पर ही जारी होगा वेतन.

➡️आगरा – अपर पुलिस आयुक्त की परीक्षा में कई दारोगा फेल,थाने के निरीक्षण पर पहुंचे थे अपर पुलिस आयुक्त,दारोगा एंटी रायफल गन को नहीं कर पाया लोड,एसीपी ने दारोगा को गन लोड करना सिखाया,चार दारोगाओं को पिस्टल की भी जानकारी नहीं,एसीपी ने पढ़ाया असलहे इस्तेमाल करने का पाठ,सबके सामने खुली पुलिस ट्रेनिंग की पोल,आगरा के खेरागढ़ थाने का मामला.

➡️अलीगढ़- केमिकल टैंक में सफाई करते समय 2 युवकों की मौत,केमिकल टैंक में सफाई करने के लिए उतरे थे दोनों,परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर लगाये गंभीर आरोप,घटना के बाद फैक्ट्री संचालक हुआ मौके से फरार
मृतक के परिजनों ने थाने पहुंचकर किया हंगामा,बन्नादेवी के आईटीआई क्षेत्र स्थित फैक्ट्री की घटना.

➡️रायबरेली- अस्पताल परिसर में बनी सरकारी कॉलोनी में अवैध कब्जा,सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा किया गया अवैध कब्जा, सीएमएस ने कई बार मकान खाली करने की दी है नोटिस,नोटिस मिलने के बाद भी नहीं खाली की जा रही कॉलोनियां, सीएमएस महेंद्र मौर्य ने फिर जारी की दर्ज़नों लोगों को नोटिस.

➡️हमीरपुर- धोखाधड़ी करने वाले युवक को बैंक खाता धारक ने पकड़ा ,चेक पर फर्जी साइन बना कर युवक ने निकाले थे 13 लाख ,खाताधारक ने फ्रॉड करने वाले युवक को पकड़ कर जमकर पीटा ,फ्रॉड करने वाला युवक पीड़ित बैंक खाताधारक का है रिश्तेदार , पुलिस दोनों पक्षों को बैठा कर मामले की जांच में जुटी.

➡️आगरा – गांव में फैली गंदगी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश,एक दर्जन से अधिक ग्रामीण SDM कार्यालय पहुंचे,ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत ,प्रधान पर लगाया पक्षपात का आरोप,गांव की गलियों में लगा गंदगी का अंबार,ग्रामीणों को बीमारी फैलने का डर, सौंपा ज्ञापन, बाह क्षेत्र के अशोकनगर का मामला.

➡️बागपत – बीजेपी नेता सोनिया चौधरी ने महिलाओं को दिखाई मूवी ,सोनिया चौधरी ने महिलाओं को दिखाई द केरला स्टोरी, बस में महिलाओं,लड़कियों को लेकर पहुंची सिनेमा हॉल.

➡️मथुरा – भूतेश्वर के समीप नाले में शव मिलने से मचा हड़कंप,लोगों ने नाले में पड़ा हुआ शव देख पुलिस को सूचना दी, अज्ञात शव की शिनाख्त करने में जुटी कोतवाली पुलिस, थाना कोतवाली पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

➡️बुलंदशहर – डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान ,2000 रुपये के नोट बन्दी पर बोले केशव मौर्य ,2000 की नोट बन्दी पीएम का बड़ा कदम-केशव ,करप्शन मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम-केशव,2000 के नोट बन्द होने से देश में करप्शन कम होगा-केशव,2000 की नोट बंद होने भ्रष्टाचारी परेशान हैं-केशव ,पीएम मोदी के इस फैसले की सराहना करता हूं-केशव.

➡️सम्भल – डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने की समीक्षा ,जिले के अधिकारियों में मचा हड़कंप,डीएम मनीष बंसल पहुंचे अस्पताल, किया निरीक्षण,कमियों को लेकर जिलाधिकारी ने लगाई फटकार,सम्भल जिला अस्पताल का मामला.

➡️वाराणसी- खनन को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, 2 युवकों ने मारपीट के दौरान हवा में लहराया असलहा,मारपीट में करीब 6 लोग घायल, अस्पताल में भर्ती , मौके पर कई वाहन हुए क्षतिग्रस्त , घटना से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप , 2 गांव के लोगों में मारपीट से तनाव की स्थिति बरकरार , बड़ागांव थाना क्षेत्र के हराहुआ चौकी का मामला.

➡️हरदोई- वाहन की टक्कर लगने से 2 पक्षों में हुई मारपीट,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,घंटों लगा रहा जाम, ASP ने कार्रवाई के लिए आदेश, कोतवाली शहर थाना क्षेत्र के लालपालपुर चौकी का मामला.

➡️आगरा- गोण्डा जिले के बच्चे को बाह पुलिस ने किया बरामद ,बच्चे ने युवक पर जबरन लाने का लगाया आरोप ,युवक द्वारा बच्चे से कराई गयी मजदूरी ,इटावा से पैदल चले बच्चे को बाह पुलिस ने पकड़ा ,पुलिस ने बच्चे के परिजनों को दी जानकारी ,आगरा के बाह कोतवाली में बैठा है बच्चा.

➡️उन्नाव- संदिग्ध परिस्थिति में लटकता मिला युवक का शव,निर्माणाधीन मकान में बीम से लटकता मिला शव,आस पास खेल रहे बच्चों ने फंदे पर लटकता देखा शव,सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पीएम के लिए भेजा,काफी दिनों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहा था युवक,बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या करने की आशंका,गंगाघाट कोतवाली के चंपापुरवा मोहल्ले का मामला.

➡️कन्नौज- अचानक लगी आग से 8 घर जलकर हुए राख,स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का किया प्रयास,3 लोग झुलसे, मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती,तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची,दमकल कर्मियों में कड़ी मशक्कत कर पाया काबू,कई घरों की करीब 45 बकरियों जिंदा जली ,ठठिया क्षेत्र के माधौपुर गांव का मामला.

➡️आगरा- गोण्डा के बच्चे को पुलिस ने किया बरामद ,बच्चे ने युवक पर जबरन लाने का लगाया आरोप ,युवक ने बच्चे से कराई गयी मजदूरी ,इटावा से पैदल चले बच्चे को बाह पुलिस ने पकड़ा ,पुलिस ने बच्चे के परिजनों को दी जानकारी.

➡️बदायूं- प्रेमी के दोस्तों ने प्रेमिका का वीडियो किया वायरल,दोस्तों ने प्रेमिका की अश्लील वीडियो की वायरल,युवती का गांव के ही युवक से चल रहा था प्रेम प्रसंग,प्रेमी अपने दोस्तों को शोयर किया था अश्लील वीडियो,वजीरगंज पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार,बदायूं के वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️सोनभद्र- अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक की मौत,हादसे में दो घायल,अस्पताल में कराया गया भर्ती,अपने रिश्तेदारी से वापस घर जा रहे थे बाइक सवार,पुलिस ने घायलों को हिंडाल्को अस्पताल में कराया भर्ती,सोनभद्र के हाथीनाला थाना क्षेत्र का मामला.

➡️बदायूं- बिल्सी सीओ बने चंद्रपाल सिंह,ऑफिस पहुंचकर संभाला चार्ज,SSP ने कई पुलिस क्षेत्राधिकारिओं का किया ट्रांसफर,क्षेत्र में अपराध को नियंत्रित करना प्राथमिकता-सीओ,बिल्सी सर्किल का मामला.

➡️बांदा- मुख्तार अंसारी पर एक और मुकदमा दर्ज, मुख्तार अंसारी व एक अज्ञात पर दर्ज हुआ केस, प्रपत्रों से छेड़खानी के आरोप में मुकदमा दर्ज, आधार कार्ड, पैन कार्ड में नाम की स्पेलिंग मिली अलग.

➡️हरदोई- उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चलाया गया अभियान, औद्योगिक क्षेत्र में अवैध खनन के तहत पुलिस ने की कार्रवाई,2 डंपर सहित एक चालक को किया गिरफ्तार,पेप्सी फैक्ट्री में अवैध खनन करके मिट्टी इकट्ठी की जा  रही थी, सण्डीला, कासिमपुर, अतरौली, कछौना पुलिस ने पकड़ा खनन.

➡️देहरादून- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान , 2000 के नोट बंद करने के फैसले पर बयान , कहा यह रिजर्व बैंक की पॉलिसी के तहत किया गया, इसका कोई भी नुकसान नहीं होगा- त्रिवेंद्र सिंह रावत.

➡️हल्द्वानी- निदेशक हरबीर सिंह ने अधिकारियों के साथ की बैठक ,सेवायोजन विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक की ,प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक हैं हरबीर सिंह,कहा- देहरादून में जल्द ही रोजगार मेला आयोजित होगा, केंद्र सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री मौजूद रहेंगे, छात्रों को रोजगार से संबंधित नियुक्ति पत्र दिया जाएगा- हरबीर.

➡️देहरादून- कांग्रेस के करण मेहरा ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना,केंद्र सरकार के फैसले पर सवाल खड़े किए,2 हजार के नोटों को बंद करने पर बयान,कहा- केंद्र सरकार ने कर्नाटक चुनाव की खीझ निकाली है, ‘पूर्व में नोटबंदी में भी आम लोगों को परेशान होना पड़ा.’

➡️अल्मोड़ा- विधायक मनोज तिवारी ने किया सीवर लाइन का निरीक्षण, कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की, अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से किया निरीक्षण,कार्य में दिक्कत की जन शिकायत मिलने पर किया निरीक्षण,बन्द हो चुकी पाइप लाइन को हटाने के दिए निर्देश, रानीधारा सड़क मार्ग में पड़ रही सीवर लाइन का मामला.

➡️दिल्ली- राजधानी दिल्ली में बीजेपी की जन चेतना सभा,यूपी के दोनों डिप्टी सीएम सभा को करेंगे संबोधित,डिप्टी सीएम केशव मौर्य सभा को करेंगे संबोधित,नरेला के भोरगढ़ में केशव मौर्य करेंगे संबोधित,सांसद बीजेपी हंसराज हंस भी साथ मौजूद रहेंगे,शाम 6 बजे केशव मौर्य सभा को संबोधित करेंगे,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बाबरपुर में करेंगे सभा,बाबरपुर के 100 फिटा रोड स्थित मंदिर में सभा,सांसद मनोज तिवारी, कुलजीत सिंह चहल रहेंगे मौजूद,6.45 बजे सभा को संबोधित करेंगे ब्रजेश पाठक l अबतक के प्रमुख समाचार…..