पति के एचआइवी होने की जानकारी रेलवे ट्रैक पर विवाहिता का शव

पति के एचआइवी पीड़ित होने की जानकारी के पांच दिन बाद रेलवे ट्रैक पर मिला था विवाहिता का शव। पुलिस की पड़ताल में हुआ खुलासा,आरोपी पति भेजा गया जेल।

मलिहाबाद। थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर मिले विवाहिता के शव के प्रकरण में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है विवाहिता का पति सोनू एचआईवी संक्रमण से ग्रसित है। बीस अगस्त को पत्नी को इसकी जानकारी हुयी थी तब से दोनों में अनबन चल रही थी। उसके पांच दिन बाद पत्नी सुभासनी का शव रेलवे ट्रैक पर मिला था। मामले की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक महिला के भाई की तहरीर पर दर्ज एफआईआर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आयी हेड ऐंजरी के आधार पर आरोपी पति सोनू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है बाकी जांच चल रही है।

इधर आरोपियों की पैरवी में लगे उनके परिचितों ने पुलिस को कुछ अहम साक्षय सौंपे है जो विवाहिता के द्वारा आत्म हत्या किये जाने की ओर इशारा कर रहे है। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से कुछ ऐसे सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर पुलिस को उपलब्ध कराए है। जिसमें यह दिख रहा है 25/26 की रात दो बजकर 38 मिनट पर विवाहिता हाथ मे डिब्बा लिए रेलवे फाटक की तरफ जाने वाली सड़क पर दिख रही है। परिचितों का कहना है गांव से प्राप्त किये सीसीटीवी फुटेज में जब रात में महिला अकेले जाती दिख रही है तो हत्या का सवाल ही नही बनता है। उनका कहना है कि महिला के परिजनों द्वारा लगाया गया दहेज हत्या का आरोप निराधार है।

पुलिस निष्पक्ष जांच न्याय करें। इस मामले में क्षेत्राधिकारी का कहना है आरोपी पति एचआईवी ग्रसित है इसकी रिपोर्ट प्राप्त कर ली गयी है। इसके साथ ही कुछ सीसीटीवी फुटेज व अन्य जो भी साक्षय भी प्राप्त हुए है। जो जांच का विषय है पुलिस की तरफ से किसी के साथ अन्याय नही होगा जो सच होगा वह सामने आएगा। मालूम हो किगोसवा गांव निवासी सोनू पुत्र गुड्डू की पत्नी सुभासनी (23) का शव 26 अगस्त को गांव से कुछ दूर रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था। जिसके बाद मृतका के भाई सुशील कुमार ने उसके पति,सास,ससुर,देवर व ननदो के विरुद्ध दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था।