मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता स्टेक होल्डर्स के साथ करेंगे चर्चा

112
औद्योगिक विकास को गति देगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी
औद्योगिक विकास को गति देगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

नन्द गोपाल गुप्ता ’नन्दी’ करेगे शिक्षा सेवा क्षेत्र से निर्यात की स्थिति, संभावनायें, चुनौतियां एवं रणनीति आदि बिन्दु पर स्टेक होल्डर्स के साथ चर्चा।

लखनऊ। प्रदेश के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ’नन्दी’ की अध्यक्षता में कल 23 अगस्त, 2022 को क्वांटम-4, द सेंट्रम होटल, सुशांत गोल्फ सिटी, शहीद पथ, लखनऊ में शिक्षा सेवा क्षेत्र सेवाओं के निर्यात को बढ़ाये जाने के उद्देश्य से सेक्टर के स्टेक होल्डर्स के साथ शिक्षा सेवा क्षेत्र से निर्यात की स्थिति, संभावनायें, चुनौतियां एवं रणनीति आदि बिन्दु पर चर्चा की जायेगी।


उ0प्र0 निर्यात संवर्धन परिषद के संयुक्त निर्यात आयुक्त पवन अग्रवाल ने बताया कि देश की अर्थ व्यवस्था में सेवा क्षेत्र के महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए वाणिज्य विभाग, भारत सरकार द्वारा चैम्पियन सर्विस सेक्टर्स स्कीम लागू की गयी है जिसके अंतर्गत 12 विभिन्न सेवाओं को चैम्पियन सर्विस सेक्टर्स के रूप में घोषित किया गया है। इस क्रम में उ0प्र0 में भी उच्च संभावनायुक्त पांच सर्विसेज यथा- आईटी एंड आईटीईएस, टूरिज्म एण्ड हॉस्पिटैलिटी, मेडिकल वैल्यू टैªवल, शिक्षा सेवायें तथा लॉजिस्टिक्स आदि सेवाओं को चैम्पियन सर्विसेज के रूप में चिन्हित किया गया है।