9 वर्ष में हुआ चमत्कार-योगी

274
9 वर्ष में हुआ चमत्कार-योगी
9 वर्ष में हुआ चमत्कार-योगी

9 वर्ष में वो चमत्कार हुआ है, जो पिछले 70 वर्षों में नहीं हुआ।  मुख्यमंत्री ने आगरा में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली को किया संबोधित। मुख्यमंत्री ने कहा- पहले यहां दिखते थे कूड़े के ढेर, अब स्मार्ट सिटी के रूप में हुआ है आगरा का विकास। आज आगरा के युवाओं के पास तमंचे नहीं टैबलेट हैं। 9 वर्ष में हुआ चमत्कार-योगी

आगरा। नगर निकाय चुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा के जीआईसी मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में यहां पर वोट मांगा। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 6 साल में विकास के काफी काम हुए हैं। पहले जो लोग भी यूपी आते थे, वे यहां पर कूड़े का ढेर देखकर जाते थे। लेकिन जब वह आज जी-20 के समिट में आए होंगे तो आगरा स्मार्ट सिटी के रूप में नजर आया होगा। शोहदों का आतंक रहता था। लेकिन जब से हमारी सरकार आई है, यहां पर कानून का राज कायम हुआ है। पहले तमंचा लेकर बदमाश वसूली करते थे, आज युवाओं के पास तमंचे नहीं टैबलेट है। युवा टैबलेट से अपना विकास कर रहा है।

जी 20 समिट में दुनिया ने देखी आगरा की सुंदरता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरा अपनी ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के लिए जानी जाती है। यह वीरों की भूमि है। छत्रपति शिवाजी ने विदेशी आक्रांताओं को यहीं पर चुनौती देने का काम किया था। हमारी सरकार ने उनके नाम पर म्यूजियम बनवाने का काम किया। भारत बदल चुका है। अब हमें प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकसित भारत का निर्माण करना होगा। इसके लिए गुलामी के अंशों को समाप्त करना होगा। जहां भी गुलामी का अंश होगा उससे मुक्ति पाने का उपाय करेंगे। साथ ही विरासत का सम्मान करेंगे। अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो रहा है। काशी में भी बाबा का धाम बनकर तैयार हो चुका है। हमारा बृज क्षेत्र भी सज और संवर रहा है। चित्रकूट से लेकर गोवर्धन तक या फिर कबीर की जन्मस्थली हो हर जगह काम चल रहा है। हम जाति, मत और मजहब के नाम पर नहीं, बल्कि सबका साथ और सबका विकास के मंत्र के साथ विकसित भारत का निर्माण कर रहे हैं। 9 वर्ष में वो चमत्कार हुआ है, जो पिछले 70 वर्षों में नहीं हुआ। आज भारत अपने गौरव को दोबारा स्थापित कर रहा है। जी 20 समिट में जो भी आगरा आया, वो यहां की कला, मेहमान नवाजी और सजावट से खुश होकर गए।

आज यूपी का नागरिक होना गौरव की बात

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि करोना काल में भारत ने अपनी सामर्थ्य का लोहा मनवाया है। पूरे देश को फ्री में टीका और फ्री में राशन दिया। करोड़ों लोगों को आवास और नि:शुल्क शौचालय दिया। प्रधानमंत्री का विजन, यूपी का मिशन है। जो युवा पहले अपनी पहचान छिपाता था, आज सीना चौड़ा करके जाता है। गर्व से कहता है मैं उत्तर प्रदेश का नागरिक हूं। ये है उत्तर प्रदेश की नई पहचान। हम दीपावली और होली में एक-एक सिलेंडर फ्री में भी देने जा रहे हैं। 10 लाख गरीब लोगों को स्वास्थ्य बीमा का लाभ भी दिया गया है। वन डिस्ट्रिक और वन मेडिकल कॉलेज की राह पर भी हम बढ़ चले हैं। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट आज दुनिया में छा रहा है। 

9 वर्ष में हुआ चमत्कार-योगी

विकास पथ पर बढ़ रहा आगरा

उत्तर प्रदेश का आगरा इस विकास के अभियान का हिस्सा बना है। आज आगरा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू हो चुका है। ये पुलिस रिफॉर्म का ही हिस्सा है। बेहतरीन और सुरक्षित पुलिस। निवेश की गारंटी है। अभी हाल ही में यूपी में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 35 लाख करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इससे एक करोड़ नौजवानों को सीधे- सीधे नौकरी की गारंटी। ये इसलिए हुआ है, क्योंकि कानून व्यवस्था सुंदर हुई है। शहरी क्षेत्र में 40286 लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ मिला है। नगरीय क्षेत्र में हर परिवार को 2.50 लाख रुपये दिए गए। वहीं 2017 के पहले गरीब के घर में और व्यापारी के घर में जबरदस्ती पार्टी विशेष के लोग कब्जा कर लिया करते थे। आज कब्जा करने वाले चले गए। आज तो डबल इंजन की सरकार है, तो हर गरीब को मकान का पैसा मिल रहा है। स्ट्रीट वेंडर से रंगदारी वसूली होती थी। मोहल्ले का कोई गुंडा पटरी व्यवसायियों से वसूली करता था। आज पैसा वसूली नही होता है। आज लगभग 40 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को आगरा में पीएम स्व निधि योजना का लाभ दिया गया है। प्रदेश में एक करोड़ निराश्रित महिला, दिव्यांगजन और वृद्धजनों को 12 हजार रुपये सालाना पेंशन की सुविधा दी जा रही है। जिसमें आगरा में 1,76,707 निराश्रित महिलाएं, 50,968 दिव्यांगजन और 3,50,419 वृद्धजनों को 12 हजार रुपये सालाना पेंशन की सुविधा का लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है। 2.75 लाख लोगों को आयुष्मान के गोल्डन कार्ड जारी किए गए हैं।

जल्द आगरा में शुरू होगा मेट्रो का संचालन

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतरीन सुविधा आगरा मेट्रो ट्रेन का संचालन भी शुरू हो जाएगा। आगरा मेट्रो सिटी भी हो जाएगी। 100 इलेक्ट्रिक बसें यहां पर पहले ही चलायी जा रही हैं। नगरीय क्षेत्र में सीएनजी की बसें भी चलायी जा रही है। इसके साथ ही आगरा में 37 वर्ष के बाद नगर निगम की सीमा का विस्तार भी किया गया है। अमृत मिशन में 587 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं पर, हम लोगों ने पैसा उपलब्ध कराया है। 1.50 लाख परिवारों को हर घर नल की योजना से जोड़ने का कार्य और करीब 2.75 लाख परिवारों को सीवर कनेक्शन भी उपलब्ध करवाने का कार्य भी यहां पर हुआ है। 26 हजार से अधिक व्यक्तिगत शौचालय बने हैं। अमृत योजना में डबल इंजन की सरकार में विकास के लिए पैसे की कमी नहीं है। आगरा वासियों को गंगाजल मिला। दूसरे फेज के लिए भी बजट के लिए स्वीकृति दे दी है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हेमलता दिवाकर ने विधायक के रूप में सरकार में अच्छा काम किया। आज उन्हें भारतीय जनता पार्टी ने अपना महापौर प्रत्याशी बनाया है। सीएम योगी ने महापौर प्रत्याशी हेमलता दिवाकर, सभी वार्डों के प्रत्याशियों और नगर पालिका अध्यक्ष, सदस्यों को जिताने के लिए जनता से वोट की अपील भी की। 9 वर्ष में हुआ चमत्कार-योगी