राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से नीतीश कुमार ने की मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की. राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी द्रौपदी मुर्मू से पहली मुलाकात है. राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने बतौर एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया था.

सीएम नीतीश कुमार साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष को एकजुट करने के लिए दिल्ली के दौरे पर हैं. इस दौरे में उन्होंने विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पहले सीएम नीतीश कुमार ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा हम लोगों की एक राय है कि अधिक से अधिक दल एक साथ होकर राज्यों और देश के विकास के लिए काम करेंगे. मैंने यह भी कह दिया है कि सब एकसाथ होकर लड़ेंगे तो देश का विकास होगा क्योंकि ये लोग(बीजेपी) तो कुछ काम कर नहीं रहे हैं.

सीएम नीतीश ने कहा बिना नाम लिए ही बीजेपी पर निशाना साधा और कहा इनकी(बीजेपी) बस पूरे देश पर कब्जा करने की योजना चल रही है. इसलिए एकजुट होना जरूरी है. वहीं पीएम पद की दावेदारी के सवाल पर सीएम नीतीश ने मीडिया से कहा कि आपस में बात कर नेता भी चुन लिया जाएगा, मतलब मुझे नहीं बनना है. जिसे नेता बनना होगा उसे चुन लिया जाएगा. सीएम नीतीश ने मीडिया से बात करते हुए कहा बाकी इच्छा है कि सभी राज्यों में एकजुटता हो. हर राज्य में लोगों को परेशान किया जा रहा है. कहीं विकास का काम नहीं हो रहा है इसलिए अगर सब मिल कर चलेंगे तो देश का हित होगा.