अविश्वास प्रस्ताव रस्मअदायगी-डॉ. दिनेश शर्मा

164
विपक्ष के पास नहीं है सनातन समाप्त करने की हैसियत-डा. दिनेश शर्मा
विपक्ष के पास नहीं है सनातन समाप्त करने की हैसियत-डा. दिनेश शर्मा

आने वाले लोकसभा के चुनाव के बाद अविश्वास प्रस्ताव लाने की रस्मअदायगी करने लायक भी नहीं रहेगा विपक्ष।देश के खिलाफ षड़यन्त्र करनेवालों की दाल अब नहीं गलनेवाली। संसद में धरने पर बैठने वाले असल में कर रहे हैं 2024 के बाद घरों में बैठने का रिहर्सल। 2024 के चुनाव में भाजपा की झोली में होगी उ0प्र0 की सभी 80 सीटे। अपराध और अपराधियों के चंगुल से मुक्त हो चुका है यूपी। अयोध्या में रामभक्तों की आस्था के अनुरूप साकार हो रहा है भव्य राम मन्दिर का सपना। विपक्ष कर रहा है बहुरूपिये का आचरण। विश्वनेता के रूप में उभर चुके मोदी का सामना नही कर पा रहा है विपक्ष। अविश्वास प्रस्ताव में विरोधी दल की सरकारों में भी महिलाओं के साथ दरिंदगी और बहुसंख्यकों पर अत्याचार पर भी होगी चर्चा। अविश्वास प्रस्ताव रस्मअदायगी-डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ /मैनपुरी/आगरा/हाथरस। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने विपक्ष द्वारा लोकसभा में लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर तंज कसते हुए कहा कि जो विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है असल में जनता लोकसभा और विधानसभा चुनाव में विपक्ष के खिलाफ पहले ही मतदान करके अविश्वास प्रकट कर चुकी है और आनेवाले लोकसभा के चुनाव में जनता विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव लाने की रस्मअदायगी करने लायक भी नही छोड़ेगी।


पत्रकारों से बात करते हुए मणिपुर को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्ष जो अविश्वास प्रस्ताव ला रहा है उसमें मणिपुर पर चर्चा होगी लेकिन उसके साथ ही विपक्ष द्वारा शासित राजस्थान, केरल, पश्चिम बंगाल और बिहार की अराजकता पर भी चर्चा होगी। यही नही इन राज्यों में महिलाओं के साथ की गई दरिंदगी और बहुसंख्यकों के खिलाफ अपराध पर भी चर्चा होगी।उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि आज राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले में कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। मोदी सरकार किसी प्रकार का अपराध बर्दास्त नही करेगी।उनका कहना था कि देश के खिलाफ षड़यन्त्र करनेवालों की दाल अब गलनेवाली नही है और 2024 में प्रधानमंत्री मोदी प्रचण्ड बहुमत से देश का नेतृत्व करने जा रहे हैं।


एक अन्य सवाल के जवाब में मोदी को अनमोल रत्न बताते हुए कहा कि जिस क्षेत्र में वे कार्य करते हैं उसका चमकना तय है।उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कैडर बेस पार्टी है तथा जिसमें बड़े से बड़ा नेता भी पार्टी का कार्यकर्ता माना जाता है जब कि दूसरे दल पारिवारिक दल हैं। विरोधी दलों द्वारा द्वारा अपने गठबंधन को इण्डिया नाम देने के सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डा0 शर्मा ने कहा कि यह इम्मारल, अवसरवादी, डिसआनेस्ट एवं इनकाम्पीटेन्ट लोगों का समूह है जो जितना तेजी से जुड़ते हैं उतनी ही तेजी से अलग होते हैं। जनता इन्हे पहले ही नकार चुकी है। जो लोग आज संसद में धरने पर बैठे हैं वे असल में 2024 के बाद घरों में बैठने का रिहर्सल कर रहे हैं।


उनका कहना था कि 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सभी 80 सीटों पर भारी बहुमत से विजयी होगी तथा इनमें मैनपुरी लोकसभा की सीट प्रमुख होगी।
पूर्व उपमुख्यमंत्री डा0 शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश और प्रदेश का परिदृश बदला है तथा प्रदेश के जो जिले अपराध और अपराधियों के चंगुल में थे वे आज न केवल अपराधमुक्त हो गए हैं बल्कि वहां पर विकास की गंगा बह रही है। आज प्रदेश में गरीब के घर में नल, बिजली का कनेक्शन, खाना पकाने की गैस, और हर गरीब को घर जैसे ऐसे कार्य किये गए हैं जिससे उनके जीवन में नया अध्याय जुड़ गया है। शिक्षा के क्षेत्र में यूपी में क्रांति हुई है। प्रदेश में 250 से अधिक माध्यमिक विद्यालय, 15 विश्वविद्यालय और 78 डिग्री कालेज खुल चुके हैं। आज प्रदेश में हो रहे चतुर्दिक विकास का यह आलम है कि 17 एक्सप्रेसवे, 6 स्थानों पर मेट्रो , डिफेंस कारीडोर और जेवर
में सबसे बड़ा हवाई अड्डा और नॅायडा में सबसे बड़ा डाटा सेन्टर स्वयं प्रदेश में विकास की कहानी कह रहा है।


डा0 शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन चुका है । माफिया या तो जेल में हैं या प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कानून का राज है और निवेशक भारी मात्रा में यूपी में निवेश कर रहे हैं । यह कहा जा सकता है कि अल्पकाल में ही उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री व योगी जी के सपनों को साकार कर रहा है।वर्तमान सरकार ने भारतीय सनातन संस्कृति के उत्थान के लिए अल्प समय में महत्वपूर्ण कार्य किये हैं। काशी में बाबा विश्वनाथ के कारीडोर की भव्यता और दिव्यता देखते ही बनती है। इस कारीडोर की चर्चा अब देश के बाहर भी होने लगी है। अयोध्या में रामभक्तों की आस्था के अनुरूप भव्य राम मन्दिर का स्वप्न साकार हो रहा है।मथुरा और नैमिषारण्य का भी भारी विकास हो रहा है। विकास के मामले में प्रदेश के सभी जिले बराबर हैं और सभी जिलों का बराबर विकास हो रहा है।


पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस विकास के चलते विपक्ष आज निराश, हताश और अवसादग्रस्त है और नई परिभाषा को गढ़कर आगे आने की कोशिश कर रहा है तथा वे बहरूपिये का सा आचरण कर रहे हैं तथा भेष बदलकर काम करनेवाले का हस्र क्या होता है यह सभी लोग जानते हैं। आज विपक्ष के कितने सारे नेता एकजुट होने के बावजूद मोदी का मुकाबला करने में अक्षम हैं तथा वे इस उहापोह में अपना कैप्टेन तक नही चुन पा रहे है। असल में विपक्ष घबराया हुआ है और राजनैतिक रूप से बेरोजगार है तथा विश्वनेता के रूप में उभर चुके मोदी का सामना नही कर पा रहा है।


डा0 शर्मा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता इतनी बढ़ चुकी है कि अमेरिका, आस्ट्रेलिया और यूरोप के देश मोदी की लोकप्रियता को स्वीकार कर चुके है। भारत को विश्वगुरू बनाने के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री आगे बढ़ रहे हैं।उन्होंने आज जनपद मैनपुरी में दिवंगत वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष स्वर्गीय ओंकारनाथ पचौरी के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये एवं उनके परिजनों से शेाक संवेदना व्यक्त की।उन्होंने विशिष्ट जनो से भेंट के साथ ही वनखंडेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्र महराज के श्रीमुख से हो रही शिवमहापुराण कथा में भी सहभागिता की।डा0 शर्मा ने आज जनपद आगरा के खंदौली में श्रीसत्यम पीठाधीश्वर अयोध्या धाम के स्वामी नरहरिदास जी महराज की भागवतकथा में धार्मिक प्रवचन किया एवं प्रेस वार्ता को संबोधित कर जनपद आगरा के विभिन्न शैक्षिक,सामाजिक, राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधि व विशिष्टजनों से भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

इस अवसर पर मैनपुरी में पूर्व मंत्री एवं विधायक रामनरेश अग्निहोत्री जी, जिला अध्यक्ष प्रदीप चौहान, पूर्व विधायक अशोक चौहान जी, पूर्व अध्यक्ष युवा मोर्चा राहुल चतुर्वेदी जी, पूर्व जिला अध्यक्ष अरविंद तोमर जी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि आलोक गुप्ता जी, जिला पंचायत अध्यक्ष अर्चना भदौरिया जी ,भाजपा नेता गोविंद भदोरिया जी आदि उपस्थित रहे।जनपद आगरा में जिला अध्यक्ष भाजपा गिरिराज कुशवाहा, संतोष कटारा सत्य देव दुबे, उमेश सेतिया, सोनू चौधरी,महिला मोर्चा अध्यक्ष उपमा गुप्ता,पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश बघेल उपस्थित थे। आगरा के बाद जनपद हाथरस के सादाबाद में पूर्व विधायक चौधरी विशंभर सिंह एवं डॉक्टर सुभाष चौधरी के समाधि स्थल पर पहुंच कर भारी संख्या में एकत्रित नागरिकों को संबोधित किया भाजपा नेता अमित चौधरी के आवास पर आए तमाम संगठनों के लोगों के साथ बैठक कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। अविश्वास प्रस्ताव रस्मअदायगी-डॉ. दिनेश शर्मा