प्रेमी से शादी का विरोध,बेटी ने की माँ बाप की हत्या

प्रेमी से शादी करने के विरोध में बेटी ने की थी अपने बुजुर्ग माँ बाप की हत्या।

अजय सिंह

कानपुर। कानपुर में बेटी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर मां-बाप की हत्या की है। बेटी ने रात को मां-बाप और भाई को जूस में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया। जब सब बेहोश हो गए तो देर रात प्रेमी को बुलाया। फिर मां-बाप की चापड़ से गला काटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद जब प्रेमी चला गया तो उसने शोर मचाया। घर की पहली मंजिल पर सो रहा भाई आया तो बहन ने बताया कि तीन नकाबपोश लोगों ने हत्या की है।

बेटी ने पुलिस को भी गुमराह करने की कोशिश की। वह रोने का नाटक करती रही। लेकिन, सीसीटीवी फुटेज और मौका-ए-वारदात पर मिले सबूत के आधार पर पुलिस ने 10 घंटे में मामले का खुलासा कर दिया। सीनियर पुलिस अफसर ने बताया कि आरोपी बेटी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लड़की के मां-बाप की हत्या करने की दो वजह सामने आई है। पहली, वह प्रेमी से शादी का विरोध कर रहे थे। दूसरा-पिता के नाम करोड़ों की प्रॉपर्टी थी। बेटी और प्रेमी उसे हथियाना चाहते थे।

बता दें कि बर्रा-2 इलाके में EWS कॉलोनी में रहने वाले 61 साल के मुन्ना लाल ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से सुपरवाइजर पद से रिटायर हुए थे। घर में 55 साल की उनकी पत्नी राजदेवी, बेटी कोमल और बेटा अनूप रहता है। सोमवार सुबह घर में ही मुन्ना लाल और उनकी पत्नी राजदेवी की हत्या कर दी गई। दोनों की लाश एक कमरे में मिली। हत्या चापड़ से गला काटकर की गई। बेटी कोमल ने शोर मचाया तो ऊपर की फ्लोर में सो रहा बेटा अनूप दौड़ता हुआ नीचे आया। मां-बाप की खून से लथपथ लाश देखकर वह सन्न रह गया।

इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची। बेटी कोमल ने पूछताछ के दौरान बताया, पापा बाहर वाले कमरे में सो रहे थे। मैं मां के साथ बीच वाले कमरे में सो रही थी। भाई पहली मंजिल पर सो रहा था। हत्या कब हुई, यह नहीं पता। कुछ आहट होने पर आंख खुली तो मैंने तीन नकाबपोश को घर से भागते हुए देखा।शुरुआती पूछताछ में कोमल ने मां-बाप की हत्या का शक अपनी भाभी के भाई पर किया। उसने बताया कि भाई अनूप की शादी 2017 में बिंदकी की रहने वाली सोनिका के साथ हुई थी। शादी के एक सप्ताह बाद ही सोनिका मायके चली गई फिर लौटकर नहीं आई।