आपकी तिरंगा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

भारत को दुनिया का न.1 देश बनाना है।हाथों में तिरंगा लेकर महँगाई और बेरोजगारी के ख़िलाफ़ संघर्ष करेंगे । भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का संकल्प लेकर आप ने निकाली “तिरंगा संकल्प यात्रा”। नफरत की राजनीति करने वालों को जनता देगी जवाब, भारत में भाईचारा और अमन चैन को कायम करेंगे । आपकी विशाल “तिरंगा संकल्प यात्रा” में उमड़ा जनसैलाब, कार्यकर्ताओं में दिखा ग़ज़ब का उत्साह। देश की आन बान और शान है तिरंगा ।

लखनऊ। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश यूपी प्रभारी, राज्यसभा सांसद संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को राजधानी लखनऊ में हजारों लोगों के साथ विशाल तिरंगा संकल्प यात्रा निकाली गई। सुबह से ही बड़ी संख्या में प्रदेशभर से आये कार्यकर्ता पार्टी कार्यलय पर इकट्ठे होने लगे थे । यात्रा पार्टी कार्यालय से शुरू होकर समतामूलक चौराहे पर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर समापन की गई । पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने हाथों में तिरंगा लेकर देशभक्ति के खूब नारे लगाए सभी में देशभक्ति का जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया । पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर पार्टी कार्यालय पर सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने हाथों में अमर तिरंगा लेकर एक साथ राष्ट्रगान गया ।इस मौके पर संजय स‍िंह ने यात्रा में शामि‍ल सभी देशवासियों को स्‍वतंत्रता द‍िवस की बधाई दी।


संजय सिंह ने कहा पिछले वर्ष लखनऊ,आगरा, नोयडा और लोनी सहित कई जगहों पर तिरंगा संकल्प रैली निकाली गई थी आगरा में सरकार ने तिरंगा यात्रा निकालने के जुर्म में हमारे 500 कार्यकर्ताओं के ऊपर मुकदमा लिखा दिया था लेकिन इसके बावजूद भी हम लोग न झुकने वाले और न डरने वाले लोग है । इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर एक ऐतिहासिक तिरंगा संकल्प रैली निकाली । बाबा साहब की प्रतिमा के नीचे हम सभी संकल्प लेते है भारत की एकता और अखंडता को बचाने का काम करेंगे, भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने, नौजवानों को रोजगार दिलाने, माताओं बहिनों को सुरक्षा दिलाने के लिए काम करेंगे, मोदी जी ने अपने चंद पूंजीपतियों का 15 लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया और आटा, दाल, दूध, दही और दवाइयों पर टैक्स लगा दिया है आम आदमी की लड़ाई हम लोग अंतिम समय तक लड़ेंगे ।


संजय सिंह ने कहा कि तिरंगा देश की आन बान और शान है हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में सब भाई भाई, इस समरसता की भावना को जो रौंदेगा आम आदमी पार्टी उसका मुंहतोड़ जवाब देगी और हिंदुस्तान में भाई चारे और अमन चैन को कायम करेंगे ।निवर्तमान प्रदेश अध्‍यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें आजादी द‍िलाने के ल‍िए अपना सब कुछ न्योछावर कर द‍िया। तिरंगा संकल्प यात्रा के जरिये सबको सौहार्द और सामाज‍िक समरसता का संदेश द‍िया गया। समापन के मौके पर पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं ने भी एक-दूसरे को स्‍वतंत्रता द‍िवस की शुभकामना दी।

तिरंगा शाखा प्रमुख आशुतोष सेंगर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने नागपुर कार्यालय पर 52 वर्षों तक तिरंगा नहीं फहराया संघ फर्जी राष्ट्रवादी हैं ।तिरंगा पदयात्रा में ब्रज कुमारी सिंह, दिनेश सिंह पटेल, सरबजीत सिंह मक्कड़, नदीम असरफ जायसी, राजेश यादव, प्रिंस सोनी, महेंद्र प्रताप सिंह, वैभव जायसवाल, नीलम यादव, शकील मलिक, विनय पटेल, वंशराज दुबे, इंद्रेश सोनकर,एपी सिंह, अमित श्रीवास्तव त्यागी, इमरान लतीफ,तुषार श्रीवास्तव, राजेश यादव, छवि यादव, ललित वाल्मीकि शादाब राइन, अंकुश चौधरी, मीनाक्षी सिंह, जॉनी, देश दीपक, जनक प्रसाद, अजय गुप्ता, दुर्गेश चौधरी, मो तकी, ब्रजेश तिवारी, दिनेश कुमार सहित हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए ।