अयोध्या महायोजना 2031 के प्रस्तावों को शासन की मंशा के अनुरूप तैयार करें-मण्डलायुक्त

अयोध्या। मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा की अध्यक्षता में आज देर शाम तक अयोध्या विकास प्राधिकरण की 82वीं बोर्ड बैठक का आयोजन अयोध्या विकास प्राधिकरण के सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में अयोध्या महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, जिलाधिकारी नितीश कुमार, उपाध्यक्ष अयोध्या विकास प्राधिकरण विशाल सिंह सहित नामित सदस्य, अधीक्षण अभियन्ता, मुख्य अभियन्ता एवं अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में सर्वप्रथम विगत बैठक के निर्णय के अनुपालन आख्या पर समीक्षा की गयी तथा प्रस्तुत प्रस्तावों पर की गयी अद्यतन कार्यवाही का जायजा लिया गया। बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि अयोध्या महायोजना 2031 के लिए तैयार किये जा रहे सभी प्रस्तावों को शासन की मंशा के अनुरूप तैयार किया जाय तथा जो प्रस्ताव पूर्व में अनुमोदित किये गये है उनको भी गुणवत्ता का ध्यान रखते हुये सम्पादित कराया जाय।

महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा सड़क मार्गो का प्रस्ताव जो तैयार किया जाय उसमें सभी सड़कें एक मानक के अनुसार रहे। जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि विकास प्राधिकरण द्वारा यह ध्यान रखा जाय कि लोगों द्वारा सड़क की सीमा में जो निर्माण कार्य कराये जा रहे है उन पर प्रभावी कार्यवाही करें तथा भविष्य में कोई निर्माण कार्य न कराया जाय यह भी सुनिश्चित करें।


अयोध्या विकास प्राधिकरण की 82वीं बोर्ड बैठक में भारत सरकार की अमृत योजना के अन्तर्गत जीआईएस आधारित अयोध्या महायोजना 2031 तैयार किये जाने के सम्बंध में, श्रीराम प्रसाद वर्मा आदि द्वारा ग्रामसभा रानोपाली के गाटा संख्या-333, मांझा बरहटा के गाटा संख्या-1001 तथा मौजा जमथरा के गाटा संख्या-329 पर स्थित पेट्रोल पम्प के मानचित्र पर विशेष अनुमति से अनुमन्य उपयोग किये जाने के सम्बंध में कहा कि मौके पर जाकर निरीक्षण कर जांच के उपरांत रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने ग्रामसभा रानोपाली के गाटा संख्या-606 पर होटल तथा देवकाली के गाटा संख्या-454, 455 व 456 पर होटल के मानचित्र पर विशेष अनुमति से अनुमन्य उपयोग के सम्बंध में भी चर्चा की गयी। बैठक देररात्रि तक चलती रही।