प्रधानमंत्री ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का कर सकते है उदघाटन

प्रधानमंत्री कर सकते है ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उदघाटन, जालौन प्रशासन की तैयारियां शुरू।

जालौन। बुंदेलखंड के 6 जनपदों को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की सौगात मिलने वाली है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई माह में इसका उद्घाटन करने के लिए जालौन आ सकते हैं, इसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है। यह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 27 माह में बनकर तैयार हो चुका है। इसका निरीक्षण करने के लिए सोमवार को झांसी मंडल के कमिश्नर अजय शंकर पांडेय, डीआईजी जोगिंदर सिंह ने जालौन की डीएम चांदनी सिंह और एसपी रवि कुमार के साथ मिलकर जालौन जनपद से निकले बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया, साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी काम एक्सप्रेस वे का अधूरा रह गया हो उसको जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की नींव महोबा जनपद में 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी गई और पीएम मोदी ने बुंदेलखंड के लोगों के लिये यह बड़ी सौगात दी थी और कहा था कि चित्रकूट से दिल्ली पहुंचने में लोगों को परेशानी नहीं होगी और कम समय में यहां के लोग दिल्ली पहुंच जाएंगे, जिसके बाद से इस एक्सप्रेस वे के काम का निरीक्षण करने के लिए समय-समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आते रहे, आज यह एक्सप्रेस वे पूरी तरीके से बनकर तैयार हो चुका है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेस वे का जुलाई माह में शुभारंभ भी कर सकते हैं, जिसको लेकर झांसी मंडल के कमिश्नर अजय शंकर पांडेय, डीआईजी जोगिंदर सिंह ने जालौन की डीएम, एसपी के साथ मिलकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम देखा काम लगभग पूरा हो चुका है उन्होंने जो भी अधूरे पड़े काम हैं उसको जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के अधिकारियों को दिए है। उन्होंने एक्सप्रेस भी के अधिकारियों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जुलाई माह में कार्यक्रम प्रस्तावित है और वह इस का उद्घाटन करने आ रहे हैं इसीलिए जो भी छोटी मोटी कमी रह गई हो उसको जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाये।।


निरीक्षण करने के बाद कमिश्नर ने जिलाधिकारी और एसपी को निर्देश देते हुए कहा कि पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों को लेकर किसी प्रकार की कोई ढिलाई न बरती जाए और इस एक्सप्रेस वे का काम जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाये। एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने के बाद झांसी मंडल के कमिश्नर अजय शंकर पांडेय और डीआईजी झांसी के लिए रवाना हो गए।
बाद में जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जालौन जनपद में कार्यक्रम प्रस्तावित है और वह जल्द ही इस बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करने वाले हैं जिसका लाभ जालौन जनपद के साथ-साथ बुंदेलखंड के हमीरपुर झांसी महोबा बांदा चित्रकूट के लोगों को मिलेगा यह एक्सप्रेस भी चित्रकूट से औरैया तक बनाया गया है जिसकी लगभग लंबाई 279 किलोमीटर है, उन्होंने बताया कि जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 77 किलोमीटर तक फैला हुआ है, यह एक्सप्रेस वे लगभग पूरी तरीके से तैयार हो चुका है और जल्द ही लोगों को इसका लाभ भी मिलना शुरू हो जाएगा।