July 26, 2021

Nishpaksh Dastak

Nishpaksh Dastak

अभिनेत्रियों की अश्लील फिल्में बनाने के काम में शामिल राज कुंद्रा, गिरफ्तार

 

फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी से मुंबईया फिल्म उद्योग का घिनौना चेहरा फिर सामने आया।फिल्म और टीवी सीरियलों में विफल रहने वाली अभिनेत्रियों की अश्लील फिल्में बनाने के काम में शामिल हैं राज कुंद्रा।पोर्न वेबसाइट पर एक बार फिल्म देखने के 400 रुपए तक चुकाने होते हैं।

एस0 पी0 मित्तल

टीवी सीरियलों में जज की भूमिका निभाने वाली मुंबइया फिल्मों की अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और फिर ओटीटी प्लेटफार्म पर अपलोड करने के गंभीर आरोपों में 19 जुलाई की रात को मुंबई में गिरफ्तार कर लिया। अब राज कुंद्रा मुंबई पुलिस के पास रिमांड पर है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जो लड़कियां मुंबई में फिल्मों और टीवी सीरियलों में थोड़ा काम करने के बाद विफल हो जाती थी, उनमें से कुछ लड़कियों को पैसे के लालच देकर अश्लील फिल्में बनाई जाती हैं। ऐसी अश्लील फिल्मों की शूटिंग भी मुंबई में होती है और वीडियो को इंग्लैंड भेजा जाता है। राज कुंद्रा का भाई इंग्लैंड में जो कंपनी चलाता है।

 

 अश्लील फिल्मों को ओटीटी प्लेटफार्म पर अपलोड किया जाता है। इंग्लैंड की पोर्न वेबसाइट पर 400 रुपए का भुगतान कर कोई भी व्यक्ति भारतीय अभिनेत्रियों और खुबसूरत लड़कियों की अश्लील फिल्में देख सकता है। लड़कियों को पैसा देने फिल्म बनाने आदि के कार्य राज कुंद्रा के माध्यम से ही होते हैं। जो राज कुंद्रा लड़कियों की अश्लील फिल्में बनाने के काम में शामिल हैं, उसके करेक्टर का अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन इसके साथ ही मुंबइया हिन्दी फिल्म उद्योग का एक बार फिर घिनौना चेहरा सामने आया है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के समय यह बात सामने आई थी कि फिल्म जगत में ऐसा गिरोह सक्रिय हैं जो अपनी शर्तों पर युवा कलाकारों से काम करवाता है।

 

जो कलाकार इस गिरोह का कहना नहीं मानता उसे फिल्मों से बाहर निकलवा दिया जाता है। ऐसे में यह आत्महत्या करने को मजबूर होता है। अब यह बात सामने आई है कि मुंबई में फिल्म उद्योग से जुड़ी लड़कियों की पोर्न फिल्में बनाई जा रही है। यदि ऐसे घृणित कार्यों में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति की गिरफ्तारी होती है तो फिर इस उद्योग का अंदाजा लगाया जा सकता है। टीवी चैनल के सीरियलों में जज की कुर्सी पर बैठ कर शिल्पाशेट्टी युवा कलाकारों को उपदेश देती है, लेकिन सवाल उठता है कि उन्होंने अपने पति राज कुंद्रा को उपदेश क्यों नहीं दिया? क्या शिल्पा शेट्टी को अपने पति की करतूतों के बारे में जानकारी नहीं थी? यह माना कि शिल्पा शेट्टी, राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी हैं, लेकिन अपने पति की बुराइयो से बचाने की जिम्मेदारी शिल्पा की ही है। कितनी अजीब बात है कि पत्नी टीवी पर बैठ कर युवा कलाकारों को सीख देती हैं तो पति मुंबई में भी पोर्न फिल्में बनाने में व्यस्त है।

 

राज कुंद्रा पहले भी कई बार विवादों में आ चुके हैं। जहां तक शिल्पा शेट्टी का सवाल है तो जब उन्होंने योग की क्रियाओं को लेकर वीडियो बनवाए तब उनकी कामुकता को लेकर विवाद हुआ था। शिल्पा के ऐसे वीडियो योग से ज्यादा कामुकता के लिए चर्चित हुए। फिल्मी कलाकारों को युवाओं को प्रेरणा स्रोत माना जाता है। लेकिन यदि शिल्पा शेट्टी का पति अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में गिरफ्तार होगा तो फिर पूरे फिल्म उद्योग पर सवालिया निशान लगेंगे। कंगना राणावत जैसी राष्ट्रभक्त अभिनेत्री जब कोई तीखी प्रतिक्रिया करती है तब पूर्व अभिनेत्री जया बच्चन (सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी) मुंबइया फिल्म उद्योग के समर्थन में खडी हो जाती है। जया बच्चन जैसी पूर्व अभिनेत्री को अब राजकुंद्रा की करतूतों पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए। क्या यह अच्छी बात है कि विफल अभिनेत्रियों की मजबूरी का फायदा उठा कर पोर्न फिल्में बनाई जाए? इस सवाल का जवाब जया बच्चन जैसी अभिनेत्रियों को देना चाहिए।