राम हमारे आराध्य,राम पर राजनीति नहीं-योगी

40
पहले की सरकारों में थी कर्महीनता-योगी
राम हमारे आराध्य,राम पर राजनीति नहीं-योगी

राम हमारे आराध्य हैं, राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने नेता प्रतिपक्ष पर किया कटाक्षः वे बिजनौर में रात्रि विश्राम नहीं करते थे कि कहीं चाचा कुर्सी न हथिया लें। नेता विरोधी दल को अयोध्या नहीं जाना है, क्योंकि वोट बैंक पर असर पड़ जाएगा। हम तब भी जाते थे, अब भी जाते हैं और आगे भी अयोध्या जाते रहेंगे। पिछली सरकारों ने पर्यटन क्षेत्र की उपेक्षा की थी। राम हमारे आराध्य,राम पर राजनीति नहीं-योगी

ब्यूरो निष्पक्ष दस्तक

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बजट सत्र पर चर्चा के दौरान सदन को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां विभिन्न क्षेत्रों की उपेक्षाएं हुई थीं। उनमें से प्रदेश में संभावनाओं वाला सर्विस सेक्टर क्षेत्र भी था। स्प्रिचुअल टूरिज्म में जो संभावनाएं उत्तर प्रदेश में थीं, पिछली सरकारों ने उसकी सर्वथा उपेक्षा की।

नेता विरोधी दल को अयोध्या नहीं जाना है, क्योंकि वोट बैंक पर असर पड़ जाएगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता विरोधी दल कह रहे थे कि राम के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। हमने तो कभी राजनीति नहीं की। राम हमारे आराध्य हैं। आराध्य के नाम पर राजनीति कैसी। हम तो उनका स्मरण करते हैं। राम के बगैर कोई काम नहीं हो सकता। राम-राम के संबोधन के बिना कोई काम नहीं होता। उठते-जागते, सोते-रोते हर क्षेत्र में राम-राम का संबोधन होता है, लेकिन अयोध्या नहीं जाना है क्योंकि वोट बैंक पर असर पड़ जाएगा। वोट बैंक की राजनीति आप कर रहे हैं, हम लोग नहीं। मंदिर बनने के पहले भी जब न्यायालय का निर्णय नहीं आया था, तब भी हम लोग अयोध्या गए थे और दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया था। आज भी जा रहे हैं और आगे भी जाएंगे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक धर्मस्थल को विकसित करने के लिए धनराशि की व्यवस्था की

अयोध्या, काशी, मथुरा-वृन्दावन, बरसाना, गोकुल, गोवर्धन, नैमिषारण्य, विन्ध्यवासिनी धाम, देवीपाटन धाम, नाथ कारिडोर (बरेली), चित्रकूट के लिए सरकार ने बजट में धनराशि की व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना में हर विधानसभा क्षेत्र के एक-एक धर्मस्थल को विकसित करने के लिए हमने धनराशि की व्यवस्था बजट में की है। 2025 में 2019 से बेहतर प्रयागराज कुंभ का आयोजन कर सकें। इसके लिए फिर से बजट में धनराशि की व्यवस्था की गई है।
प्रयागराज में कुम्भ संग्रहालय की स्थापना हो, इसके लिए भी बजट में धनराशि की व्यवस्था की गई है।

हमारी सरकार ने खुलवाए काशी व मथुरा में ताले

मुख्यमंत्री ने सपा सरकार को घेरते हुए कहा कि आप तो मथुरा-वृंदावन के लिए भी कुछ नहीं कर पाए थे। आपको वहां जाने में भी डर लगता था। हम लोगों ने दोनों जगह (काशी में सपा सरकार ने ताला बंद किया था और मथुरा में जन्मभूमि में पीछे जो पार्क है, उसमें आप लोगों ने ताला बंद किया था) हमारी सरकार ने दोनों जगह ताले खुलवा दिए। बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर के लिए भी धनराशि की व्यवस्था की गई है। मथुरा की चर्चा के दौरान राधे-राधे का संबोधन कर सीएम ने सभी कि दिल जीत लिया।

अखिलेश जी डरते थे कि कहीं चाचा कुर्सी न हथिया लें

मुख्यमंत्री ने बताया कि निषाद राज गुह्य सांस्कृतिक केन्द्र, श्रृंगवेरपुर के लिए धनराशि की व्यवस्था की गई है। जनपद आजमगढ़ के हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय व महर्षि वाल्मीकि सांस्कृतिक केन्द्र चित्रकूट के लिए धनराशि की व्यवस्था की गई है। तुलसीदास जी की जन्मभूमि राजापुर के लिए भी बजट में धनराशि की व्यवस्था है। विदुर कुटी में भी कार्य कर रहे हैं। वहां के लोग आपकी भावनाओं के अनुरूप कार्य नहीं करेंगे। महाराज विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं। मैं विदुर कुटी गया था। वहां पुनरुद्धार की कार्रवाई कर रहे हैं। बिजनौर को पहचान दे रहे हैं। मैंने वहां रात्रि विश्राम भी किया था। अखिलेश जी कभी बिजनौर नहीं रुके होंगे। वे डरते थे कि पता नहीं चाचा कब कुर्सी न हथिया लें। मुख्यमंत्री रहते कभी वे नोएडा व बिजनौर नहीं गए होंगे। सीएम ने बताया कि हमारी सरकार उदा देवी के नाम पर पीएसी की बटालियन बन रही है। हम लखनऊ के किले को भी ठीक करा रहे हैं। अन्य स्थानों के किलों को भी ठीक कराने जा रहे हैं। यह हमारे हैरेटिज टूरिज्म का हिस्सा है। अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय रामायण एवं वैदिक शोध संस्थान के लिए बजट की व्यवस्था की है। इन्हें हम तेजी से आगे बढ़ा रहे हैं। राम हमारे आराध्य,राम पर राजनीति नहीं-योगी