शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन को भी न संभाल सके

 

तो फिल्म अभिनेता शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन खान को भी नहीं संभाल सके,एनसीबी ने आर्यन को नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा। जहाज मुंबई से गोवा जा रहा था।

एस0 पी0 मित्तल

देश के लाखों युवा फिल्म अभिनेता शाहरुख खान को अपना आइकन मानते हैं। शाहरुख जिस उत्पाद का विज्ञापन करते हैं उसकी बाजार में बिक्री बढ़ जाती है। जो लोग समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं, उनसे देश को अपेक्षाएं भी होती हैं। लेकिन इसे दुर्भाग्यपूर्ण ही कहा जाएगा कि फिल्म अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान 2 अक्टूबर की रात को मुंबई से गोवा जाने वाले जहाज से नशीले पदार्थों के साथ पकड़ा गया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख एसएन प्रधान ने बताया कि ब्यूरो के अधिकारियों को खुफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि मुंबई से गोवा जाने वाले यात्री जहाज में रेव पार्टी रखी गई है। इस सूचना के आधार पर ही जहाज की तलाशी ली गई तो 10 युवक-युवतियों के पास से नशीले पदार्थ मिले।

अब इन युवाओं से ब्यूरो के मुंबई स्थित कार्यालय में पूछताछ हो रही है। इनमें शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान भी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त अरबाज मर्चेंट, मोहक जसवाल, मुनमुन धामेचा, विक्रांत चोकर, इस्मीत सिंह, गोमित चोपडा भी शामिल हैं। अधिकारी यह पता लगा रहे है कि आर्यन खान और अन्य युवा नशीले पदार्थ कहां से लगाए तथा अब तक कितनी बार सप्लाई ली है। आर्यन सहित सभी युवाओं के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। आर्यन के नशीले पदार्थों के साथ पकड़े जाने से जाहिर है कि शाहरुख खान अपने बेटे की परवरिश सही ढंग से नहीं कर सके। ऐसा नहीं कि शाहरुख का बेटा ही बिगडा है, अन्य रईस घरानों के बेटे बिगड़ते हैं। लेकिन शाहरुख को तो समाज का प्रतिनिधि माना जाता है।

जो शाहरुख खान लाखों युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं, उन्हीं का बेटा यदि नशीले पदार्थों के साथ किसी पार्टी में पकडा जाए तो यह बेहद ही अफसोसनाक बात हैं। यह सही है कि बेटे के पकड़े जाने से शाहरुख भी दुखी होंगे। जिस शाहरुख की एक झलक पाने के लिए लाखों लोग इंतजार करते हों, उस शाहरुख के बेटे से जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। इससे उन युवाओं की मन स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है जो शाहरुख को अपना आइकन मानते हैं। यह माना कि फिल्मों में व्यस्त रहने के कारण शाहरुख अपने घर पर ज्यादा ध्यान नहीं दे सके, लेकिन जवान होते बेटे को संभालने की जिम्मेदारी भी शाहरुख की है। शाहरुख को इस बात का तो अहसास होता है कि देश में असहिष्णुता का माहौल है, लेकिन घर के माहौल पर उनकी नजर नहीं है। यदि घर का माहौल अच्छा होता तो आर्यन खान रेव पार्टी में शामिल होने के लिए जहाज पर नहीं जाता। आर्यन खान और उनके साथियों के पास से बड़ी मात्रा में कोकीन, हशीश, एमडीएमए जैसे नशीले पदार्थ मिलना यह दर्शाता है कि रईस परिवारों के युवा किस तरह नशे के शिकार हो रहे हैं।