सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी-योगी

121
सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी-योगी
सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी-योगी

पहले किया मतदान, फिर संवाद कर विकास की बयार बहाने का आह्वान। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट देने के बाद 4 रैलियों को किया संबोधित। सिद्धार्थनगर बुलेट ट्रेन की स्पीड से आगे बढ़ रहा। पिछली सरकारों ने केवल बांटने का काम किया, समाज में पैदा की खाई। नगरीय जीवन को स्वच्छ और सुंदर बना रही है डबल इंजन की सरकार। सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी। सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी-योगी

सिद्धार्थनगर/बस्ती/सुल्तानपुर/अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को गोरखपुर में मतदान किया। ‘पहले मतदान, फिर जलपान’ नारे को चरितार्थ करने के बाद उन्होंने दूसरे चरण के लिए 4 जगहों (सिद्धार्थनगर, बस्ती, सुल्तानपुर व अयोध्या) पर लोगों से विकास के लिए अपील की। यहां उन्होंने भाजपा के विकास की चर्चा की तो विपक्षी दलों को भी घेरा। अयोध्या में सीएम ने सपा के कुकृत्यों को गिनाया।

सिद्धार्थनगर बुलेट ट्रेन की स्पीड से आगे बढ़ रहा-योगी


सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान बुद्ध के उपदेश अप्प दीपो भव (अपना प्रकाश स्वयं बनो) को पूरी तरह साक्षात कर चुका है। नीति आयोग ने देश के अति पिछड़े जिन 112 जनपदों को चयनित किया था उनमें सिद्धार्थनगर भी एक था, लेकिन अब सिद्धार्थनगर बुलेट ट्रेन की स्पीड से बढ़ कर सामान्य जनपदों की श्रेणी में अग्रसर होता हुआ दिखाई दे रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, जल संसाधन, स्किल डेवलपमेंट और रोजगार के क्षेत्र में सिद्धार्थनगर ने प्रगति की है। यहां का काला नमक चावल एक बार फिर से वैश्विक मंच पर अपनी छाप छोड़ रहा है।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी संकटमोचक के रूप में दुनिया के सामने एक मिसाल के रूप में प्रस्तुत किए जाते हैं। पहले कोई सोचता था कि सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज, केंद्रीय विद्यालय और कस्तूरबा गांधी विद्यालय हर विकासखंड में होंगे। आज सिद्धार्थनगर में सड़कें चमचमाती दिखाई दे रही हैं। हर घर नल की योजना से शुद्ध पेयजल हर विकासखंड में पहुंचाया जा रहा है। सीएम ने कहा कि यह नया उत्तर प्रदेश है और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार की जो विकास की डबल स्पीड है, उसे तीन गुना करने के लिए हर नागरिकों को आगे आना होगा।

पिछली सरकारों ने केवल बांटने का काम किया, समाज में पैदा की खाई-योगी

बस्ती में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने पिछली सरकारों पर बस्ती को उपेक्षित रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दलों ने केवल बांटने का काम किया है। समाज में जाति, मत-मजहब के नाम पर खाई पैदा की है। मगर आज बस्ती में विकास का पहिया तेजी से घूम रहा है, बल्कि कोई सोच भी नहीं सकता था कि इस जिले का अपना मेडिकल कॉलेज होगा, जोकि डबल इंजन की सरकार में साकार हुआ है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साहित्यकारों की इस भूमि ने पिछली सरकारों की उपेक्षा का दंश झेला। एक साहित्यकार ने तो यहां तक कहा था कि बस्ती को बस्ती कहूं तो का को कहूं उजाड़। आज बस्ती इस मुहावरे से ऊपर उठकर नये ओज और तेज के साथ विकास के नये प्रतिमान स्थापित करते दिख रही है। आज महर्षि वशिष्ठ के नाम पर यहां मेडिकल कॉलेज है। मुख्यमंत्री ने डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अब किसी माता बहन को धुएं से फेफड़े का रोग नहीं होता है, क्योंकि यहां सभी घरों में उज्ज्वला योजना का लाभ पहुंचा दिया गया है। अब बस्ती में जब बेटी का जन्म होता है तो सोहर बजते हैं कि बेटी आई है, सुमंगला आई है। बेटी के जन्म से लेकर पढ़ाई लिखाई और विवाह तक सभी सुविधाएं सरकार उपलब्ध करा रही है। सीएम ने कहा कि कभी इसी मुंडेरवा में किसानों पर पिछली सरकारों ने गोलियां चलवाई थी। हमारी सरकार ने यहां नई चीनी मिल लगा दिया है। आज ये चीनी मिल यहां की पहचान बन रहा है। जिन लोगों ने कभी विकास का विजन नहीं देखा, वो विकास क्या करा पाएंगे।

नगरीय जीवन को स्वच्छ और सुंदर बना रही है डबल इंजन की सरकार-मुख्यमंत्री योगी


सुलतानपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार नगरीय जीवन को स्वच्छ और सुंदर बनाने का कार्य कर रही है। पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में नगरीय जीवन का मतलब व्यापक जलजमाव, कूड़े का ढेर, शोहदों का आतंक, व्यापारियों से रंगदारी वसूली और युवाओं के हाथ में तमंचा होना होता था। हमारी सरकार के कार्यकाल में नगरीय जीवन का मतलब स्मार्ट और सेफ सिटी है। हम नगरों में शुद्ध पेयजल, युवाओं के हाथ में टैबलेट, पटरी व्यापारियों के लिए पीएम स्वनिधि योजना के तहत ब्याज मुक्त ऋण, गरीबों को शौचालय और आवास उपलब्ध करवा रहे हैं।

योगी ने कहा कि यह वही धरती है जिसके बारे में कहा जाता है कि भगवान श्री राम के पुत्र कुश ने इसके नव निर्माण में अपना योगदान किया था। हमारा सौभाग्य है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की लाइफ लाइन बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी जनपद में किया था। हर विकास की प्रक्रिया के साथ आज सुलतानपुर जुड़ चुका है। सुलतानपुर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। चीनी मिल के पुनरुद्धार की कार्यवाही प्रारंभ हो गई है।

सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी- योगी आदित्यनाथ


रामनगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर समाजवादी पार्टी पर रही। उन्होंने कहा कि सपा ने अयोध्या के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में रोड़ा अटकाने का काम किया था। सपा का नाम ही विध्वंसात्मक पार्टी होनी चाहिए। यह न कभी अच्छा कर सकते, न सोच सकते। इनकी सोच आतंकियों, अपराधियों, विकास में रोड़ा अटकाने व अराजकता फैलाने वालों के साथ होती है। यह विकास के पग-पग पर रोड़ा अटकाएंगे। उनका काम है रोड़ा अटकाना, हमारा काम है बैरियर हटाकर विकास के कार्य को प्रशस्त कर लेना। सीएम ने आश्वस्त किया कि इस वर्ष के अंत तक यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन जाएगा।


2017 के पहले जो लोग अयोध्या का नाम लेने व आने में कतराते थे। आज उनमें अयोध्या आने की होड़ लगी है। हर व्यक्ति देखना चाहता है कि आखिर अयोध्या में क्या है। हम सभी पीएम मोदी के नीति व युक्ति के आभारी हैं। उन्होंने राम जन्मभूमि मुक्ति के इस अभियान को जो स्वरूप दिया कि उसका परिणाम है कि इस वर्ष के अंत तक राम मंदिर के भव्य मंदिर निर्माण का काम पूरा होगा। तब अयोध्या दुनिया की सुंदरतम नगरी में से एक होगी। अयोध्या को नगर निगम के रूप में मान्यता देने के लिए मुझे ही हस्ताक्षर करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या देश की पहली सौलर सिटी बनने वाली है। सूर्यवंश की राजधानी है तो सोलर एनर्जी का प्रयोग होगा। यह कार्यक्रम लागू करने की तैयारी हो रही है। खाली छत घर की बिजली की आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, नहरों, सरयू मैया के किनारे चारों ओर सोलर पैनल लगाकर बिजली उत्पादन का कार्य होगा और उससे अयोध्या जगमग करती रहेगी। सीएम ने कहा कि पिछली सरकार के लोग भी चुनाव लड़ने आए हैं, पूछिए कि 2012 में जब सपा की सरकार बनी थी तो उन्होंने पहला फैसला रामजन्म भूमि पर हमला करने वाले आतंकवादियों से मुकदमा वापस लेने का कुत्सित प्रयास किया था पर माननीय उच्च न्यायालय ने सपा की इस मंशा को पूरा नहीं होने दिया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या की सड़कें चौड़ी हो रही हैं, अभी तो कष्ट हो रहा होगा पर इस वर्ष के अंत तक जब काम हो जाएगा तो इसके आगे देश-दुनिया की सड़कें फेल होंगी। स्मार्ट सड़कें होंगी।
यहां 60 वॉर्डों में 60 कमल के फूल जीतकर आएं। सीएम ने कहा कि आने वाले समय में हम 25 इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने जा रहे हैं। सरयू नदी के किनारे रिवर फ्रंट बनाकर पर्यटन की सुविधा विकसित करने की तरफ कार्य करने जा रहे हैं। सपा का नाम होना चाहिए विध्वंसात्मक पार्टी-योगी