आपकी खुशबू प्रदेश में फैलाएँ-केजरीवाल

190
आपकी खुशबू प्रदेश में फैलाएँ-केजरीवाल
आपकी खुशबू प्रदेश में फैलाएँ-केजरीवाल

यूपी नगर निकाय में आप के जीते हुए चेयरमैन,पार्षद और सभासदों से अरविन्द केजरीवाल ने मुलाक़ात कर जीत की दी बधाई. अरविन्द केजरीवाल ने मजबूत संगठन निर्माण करने के लिये दिशा निर्देश दिया. केजरीवाल ने आप चेयरमैन और सभासदों को कहा, बहुत अच्छा काम करें ताकि आपके काम की खुशबू पूरे उत्तर प्रदेश में फ़ैले. केजरीवाल ने किया एलान उत्तर प्रदेश का अगला चुनाव आम आदमी पार्टी पूरे दमखम के साथ लड़ेगी. आपकी खुशबू प्रदेश में फैलाएँ-केजरीवाल

दिल्ली – उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में अगर किसी राजनीतिक दल ने अपने परिणामों से सबसे ज्यादा चौंकाया है तो वह आम आदमी पार्टी है जिसके लगभग 100 से ऊपर प्रत्याशी विजयी घोषित हुए हैं और इसी उपलक्ष्य में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी आप नवचयनित चेयरमैन और सभासदों के साथ यूपी प्रभारी संजय सिंह की उपस्थिति में मुलाक़ात कर जीत की बधाई दी और मजबूत संगठन निर्माण करने के लिए दिशा निर्देश दिए.राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने सभी को संबोधित करते हुए कहा जितने भी उत्तर प्रदेश में चेयरमैन और सभासद जीत कर आए हैं वह बहुत अच्छा काम करें ताकि आपके काम की खुशबू पूरे उत्तर प्रदेश में फ़ैले.

आपकी खुशबू प्रदेश में फैलाएँ-केजरीवाल


उत्तर प्रदेश का अगला चुनाव आम आदमी पार्टी पूरे दमखम के साथ लड़ेगी और मैं भी वहां आऊंगा. सभी उम्मीदवारों से अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश तो बीजेपी का गढ़ माना जाता है लेकिन आप सभी ने जिस निष्ठा, लगन और ईमानदारी से चुनाव लड़ा और जीते ये आने वाले समय के लिए बड़े परिवर्तन की निशानी है जो विकास और उन्नति के मार्ग को प्रशस्त करता है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने देश में राजनीति की परिभाषा बदल कर रख दी है. उन्होंने कहा इसका सीधा उदाहरण यह है कि कांग्रेस अगर कर्नाटक जीत गई तो वह आम आदमी पार्टी के सेट किए गए मेनिफेस्टो के आधार पर जीती है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आप ने जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिए बिजली-पानी, चिकित्सा, स्वास्थ्य, मुफ्त यातायात, बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा एवं बेरोजगारी भत्ता देने की बात की, महिलाओं को हजार रुपए देने की बात की और जमीनी तौर पर इसको लागू किया ठीक उसी प्रकार कर्नाटक में कांग्रेस ने इन सभी चीजों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करके वहां का चुनाव जीता. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब जिस प्रकार हमने राजनीति की परिभाषा बदली है तो अब सभी पार्टियां यह बातें चुनावी प्रचार के दौरान करने लगी है लेकिन अंतर यह है कांग्रेस और भाजपा वाले सिर्फ वायदे करते हैं और हमने दिल्ली – पंजाब में इन कामों को करके दिखाया और यही काम अब हम उत्तर प्रदेश में करेंगे.

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मिलने पहुंचे, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद।

उन्होंने कहा कि अभी तक भारत में जिस प्रकार से राजनीति की जाती थी तो अधिकांश उसमें जाति और धर्म पर निर्भर होती थी.पहले राजनीति में सब वोट कैसे माँगते थे,मैं ब्राह्मण हूँ, सब ब्राह्मण मुझे वोट दो मैं एससी सब एससी वोट दो मैं मुसलमान, सब मुसलमान मुझे वोट दो,हमसे पूछते हैं आपका वोट बैंक क्या है? हम कहते हैं,जो भी इस देश की तरक़्क़ी चाहता है, वो हमारा वोट बैंक है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में चिकित्सा में बदलाव करके दिखाया है शिक्षा के स्तर में बदलाव करके दिखाया है मोहल्ला क्लीनिक खोला जांचों के साथ-साथ निशुल्क दवाओं का वितरण किया यातायात संबंधी संशोधन किया बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा का ख्याल रखा और यह सारे काम पिछले 75 साल में किए जा सकते थे लेकिन ये सब काम करने की इन लोगों की नियत नहीं रही. उन्होंने कहा कि आज जनता हमें इसीलिए पसंद करती है क्योंकि हम जो कहते हैं वह करते हैं वह हमने एक राज्य में बदलाव करके दिखाया है इसीलिए देशवासियों को हम पर यकीन है. मुलकात के दौरान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह, दिनेश सिंह पटेल, राजेश यादव, फैजल वारसी, हरदेश चौधरी, इंजीनियर इमरान लतीफ, विनय पटेल सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे. आपकी खुशबू प्रदेश में फैलाएँ-केजरीवाल