एकेटीयू में स्टार्टअप एक्स्पो 18 को

  • प्रदेश के विभिन्न संस्थानों के 250 स्टार्टअप ने किया प्रतिभाग, शीर्ष 7 स्टार्टअप एक्स्पो में लेंगे हिस्सा, टॉप 7 को किया जाएगा पुरस्कृत।

डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय स्टार्टअप और इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित कर रहा है। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के इनोवेशन हब की ओर से आगामी 18 जून को स्टार्टअपइन यूपी स्पॉन्सर एवं स्टेट पार्टनर के सहयोग से स्टार्टअप संवादः यूपी स्टार्टअप चैलेंज एंड एक्स्पो का आयोजन किया गया रहा है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्राविधिक शिक्षा मंत्री श्री आशीष पटेल मौजूद रहेंगे। वहीं प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्री सुभाष चंद्र शर्मा, यूपीएलसी के एमडी श्री कुमार विनीत सहित अन्य गणमान्य की उपस्थिति रहेगी। अध्यक्षता माननीय कुलपति प्रो0 प्रदीप कुमार मिश्र करेंगे। कार्यक्रम में पूरे प्रदेश के विभिन्न संस्थानों के इनोवेशन सेंटर के टॉप थ्री स्टार्टअप को नामांकित किया गया था, जिसमें से दो सौ से अधिक स्टार्टअप ने पंजीकरण कराया है। इन स्टार्टअप का विशेष टीम मूल्यांकन कर रही है। मूल्यांकन के बाद यूपी स्टार्टअप चैलेंज एंड एक्स्पो में 50 स्टार्टअप को शामिल किया जाएगा। ये स्टार्टअप जूरी के सामने अपने आइडिया की प्रस्तुति देंगे। इनमें से जूरी 7 स्टार्टअप का चयन करेगी।

चार स्टार्टअप को 50 हजार का ईनाम

जूरी अंतिम रूप से चयनित सात स्टार्टअप में से चार को सामाजिक प्रभाव, कृषि या ग्रामीण विकास, ऊर्जा से संबंधित और नई तकनीकी में स्टार्टअप के लिए 50-50 हजार के ईनाम दिये जाएंगे। वहीं टॉप थ्री स्टार्टअप को क्रमशः एक लाख, 75 हजार और 50 हजार का पुरस्कार दिया जाएगा।