देश को आज मिलेगा 15वां राष्ट्रपति

नई दिल्ली। देश को आज अपना 15वां राष्ट्रपति मिलेगा। हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती दिल्ली के संसद भवन में सुबह 11 बजे शुरू होगी। एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू विपक्ष के यशवंत सिन्हा से आगे दिख रही हैं और कई दलों ने उन्हें समर्थन दिया है। निर्वाचित होने पर वह इस पद को संभालने वाली पहली आदिवासी महिला होंगी। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है और उनके उत्तराधिकारी 25 जुलाई को शपथ लेंगे।

मुर्मू की जीत पर ‘अभिनंदन यात्रा’ करेगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक रोड शो ‘अभिनंदन यात्रा’ का आयोजन करेगी, जिसमें एनडीए राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की संभावित जीत का जश्न मनाया जाएगा। योजना के मुताबिक, चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बृहस्पतिवार शाम को पार्टी की दिल्ली इकाई के कार्यालय पंडित पंत मार्ग से राजपथ तक रोड शो करेंगे. नड्डा के साथ 5,000 से अधिक दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता रोड शो में भाग लेंगे।उपरबेड़ा, ओडिशा के मयूरभंज जिले का आदिवासी गांव, जहां एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का जन्म हुआ था, जश्न के मूड में है और उन घंटों की गिनती कर रहा है जब राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। ग्रामीणों ने गुरुवार को ‘विजय दिवस’ के रूप में मनाने की योजना बनाई है, इस बात से आश्वस्त है कि उनकी बेटी को देश के शीर्ष पद पर पदोन्नत किया जाएगा।

चुनाव आयोग के अनुसार, सोमवार को हुए मतदान में कुल मतदाताओं में से 99 प्रतिशत से अधिक ने मतदान किया था। बतादें की इससे पहले कोविंद कुल 10,69,358 वोटों में से 7,02,044 वोट पाकर राष्ट्रपति बने थे, जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी मीरा कुमार को केवल 3,67,314 वोट मिले थे।

द्रौपदी मुर्मू को बधाई देने जाएंगे पीएम मोदी, मतगणना के बाद बधाई देने पहुंचेंगे पीएम, एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं द्रौपदी मुर्मू , करीब 3 बजे बधाई देने जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी , दिल्ली स्थित उनके आवास पर जाकर देंगे बधाई।