यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल-संजय सिंह

स्वास्थ्य कर्मियों के ट्रांसफर पोस्टिंग में घोर अनियमितता, आदित्यनाथ की सरकार घोटालों में लिप्त।आप सांसद संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं से गुल्लक में प्रतिदिन 10 रुपये देश के लिये जमा करने का आह्वान कियानगर निकाय चुनाव के तैयारियों के मद्देनजर प्रत्येक जिलों और नगरों में “नगरीय कार्यकर्ता सम्मेलन”।24 जुलाई को लखनऊ के रफा ए आम क्लब में अयोध्या प्रान्त का सम्मेलन ।

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद/राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए उत्तर-प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग के बदहाल स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि यूपी के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक खुद ही कह रहें हैं कि डॉक्टरों,स्वास्थ्य कर्मियों के ट्रांसफर,पोस्टिंग में घोर अनियमितता बरती गयीं। सर्जन डॉक्टर दीपेंद्र सिंह की तेरहवीं के पश्चात ट्रांसफर कर दिया गया। जौनपुर के डॉक्टर की निधन के 02 साल बाद उनका ट्रांसफर कर दिया गया। एक डॉक्टर का 02 जगहों पर ट्रांसफर कर दिया गया। स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण विभाग में व्यवस्था को मजाक बना दिया गया हैं। इसलिये योगी से मांग हैं कि यूपी में जो ट्रांसफर, पोस्टिंग में जो खेल चल रहा हैं, उसे तत्काल रोंके, केवल जांच का आदेश देकर औपचारिकता न करें, उनलोगों के के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें जिन्होंने दलाली और भ्रष्टाचार की हैं।

कॅरोना काल मे हुए भ्रष्टाचार से तो हमनें पूर्व में भी आपकों अवगत कराया था कि किस प्रकार जनरक्षक दवाओं और उपकरणों में दलाली का गंदा खेल खेला गया था और अब तो उससे भी आगे जाकर पशुपालन विभाग में आदित्यनाथ सरकार में जानवरों के काम आने वाले वस्तुओं के खरीद में 50 करोड़ का घोटाला कर दिया गया। कोल्डबॉक्स जिसकी खरीद मध्यप्रदेश में 47250/- में, जम्मू-कश्मीर में खरीद हुई 59000/- में और यूपी की योगी सरकार ने उसे खरीदा 127000/-(एक लाख सताईस हजार) में। वाकिंग कूलर जब एक ही महीने में 02 बार खरीद गया तो उसके रेट में 75 हजार रुपये का अंतर था। इसी प्रकार अधिकतम 20 रुपये के मास्क को 96 रुपये में खरीदा गया। इसका खुलासा हुआ पशुपालन विभाग के अधिकारी डॉक्टर रजनीश दुबे(अपर मुख्य सचिव) के चिट्ठी से। इस चिट्ठी में विभाग में हुए खरीद में हुए अनिमियता के विस्तृत जाँच को लिखा हैं। इन प्रकरणों से स्पष्ट हैं कि आदित्यनाथ की सरकार घोटालों में लिप्त हैं।

10 रुपयें देश के नाम

संजय जी ने ईमानदार राजनीति की शुरुआत का मंत्र बताया कि पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के लिये एक गुल्लक में प्रतिदिन 10 रुपये देश के लिये जमा करने का आह्वान किया हैं। इस प्रकार यूपी के प्रत्येक विधानसभा में 100 कार्यकता भी 10 रुपये प्रतिदिन जमा करतें हैं तो उस कलेक्शन से पार्टी के ज़रूरी खर्चों का वहन किया जा सकता हैं।ईमानदार राजनीति के लिये इस अभियान की शुरुआत आज से हो रहीं हैं।

तिरंगा शाखा की ओर से स्वच्छ सरोवर अभियान

सांसद संजय जी ने पार्टी द्वारा चलाये जा रहें तिरंगा शाखा के संदर्भ में चर्चा करते हुए पत्रकार बंधुओ को बताया कि यूपी के सभी जिलों में बहुत तेजी से तिरंगा शाखा का विस्तार हो रहा हैं, शाखा प्रमुख बनायें जा रहें हैं। इस रविवार को तिरंगा शाखा की ओर से स्वच्छ सरोवर अभियान चलाया जायेगा, जहाँ सरोवर न हो वहाँ शहीद उद्यानों की साफ-सफाई की जायेंगी। पूर्व के 02 सप्ताह तक शाखाओं में हमने डॉ अम्बेडकर जी के मूल्यों की चर्चा की और आगे 02 सप्ताह तक हम शाखाओं में राष्टपिता महात्मा गांधी जी के जीवन पर चर्चा करेंगे।

खेल प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष का जिम्मा ईस्मा जहीर जी को

संजय ने उत्तर-प्रदेश के खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी इस्मा जहीर जी को दिया और उम्मीद जताई कि इस्मा जहीर जी प्रदेश के सभी जिलों में खेल और स्वास्थ्य के मामलों में सक्रियता से कार्य करेंगीं।

24 जुलाई से नगरों में कार्यकर्ता सम्मेलन

संजय ने आगे बताया कि आगामी नगर निकाय चुनाव के तैयारियों के मद्देनजर प्रत्येक जिलों और नगरों में “नगरीय कार्यकर्ता सम्मेलन” किया जायेगा। जिसमें पार्षद के संभावित उम्मीदवार, वार्ड प्रभारी,वार्ड अध्यक्ष, नगरीय प्रभारी आदि सम्मिलित होंगें। जिसकी शुरुआत 24 जुलाई को लखनऊ के रफा ए आम क्लब में अयोध्या प्रान्त का सम्मेलन होगा।आज के पत्रकार वार्ता में निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह जी और महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष नीलम यादव जी भी उपस्थित थीं।